बड़ी खबर! Xiaomi 13 Ultra भारत और इंडोनेशिया समेत इन चार देशों में नहीं होगा लॉन्च

बड़ी खबर! Xiaomi 13 Ultra भारत और इंडोनेशिया समेत इन चार देशों में नहीं होगा लॉन्च
HIGHLIGHTS

Xiaomi 13 Ultra को भारत, इंडोनेशिया, तुर्की और जापान में लॉन्च नहीं किया जाएगा

इसलिए इन देशों के इच्छुक ग्राहकों को इस हैंडसेट को इम्पोर्ट करवाना होगा

लेकिन यह हैंडसेट बेहतर Leica कैमरा सिस्टम के साथ आएगा

शाओमी ने आज खुलासा किया है कि बेहद इंतेजार के बाद अब Xiaomi 13 Ultra को इसी महीने लॉन्च किया जाएगा। यहाँ तक कि कंपनी ने यह भी पुष्टि कर दी है कि स्मार्टफोन ग्लोबली उपलब्ध होगा। 

अब, एक भरोसेमंद स्रोत से पता चला है कि यह डिवाइस कुछ ही इंटरनेशनल बाज़ारों तक सीमित रहेगा। इसे कई ऐसी जगहों पर रिलीज़ नहीं किया जाएगा जहां कंपनी ने पहले Mi 11 Ultra की बिक्री की थी।

इसे भी देखें: Vivo T2 series को 11 अप्रैल को किया जाएगा लॉन्च, 2 मॉडल इन फीचर्स के साथ लेंगे एंट्री

MIUI टिप्सटर Kacper Skrzypek के मुताबिक, Xiaomi 13 Ultra को भारत, इंडोनेशिया, तुर्की और जापान में लॉन्च नहीं किया जाएगा। इन क्षेत्रों के लिए कोई MIUI फर्मवेयर बिल्ड नहीं है।

डिवाइस के लिए केवल पाँच MIUI बिल्ड हैं, और वे चीन, ग्लोबल, EEA, रूस और ताइवान हैं। इसका मतलब है कि घरेलू बाजार को छोड़कर फोन को केवल कुछ चुनिंदा पश्चिमी देशों में उपलब्ध कराया जाएगा। 

Xiaomi 13 Pro

इसलिए अन्य क्षेत्रों के इच्छुक ग्राहकों को इस हैंडसेट को इम्पोर्ट करवाना होगा। यह ध्यान देने वाली बात है कि शाओमी अपने प्रॉडक्ट्स पर इंटरनेशनल वॉरंटी या रिपेयर ऑफर नहीं करता। इसलिए ज़्यादातर लोगों को महंगे फोंस को इम्पोर्ट न करवाने की सलाह दी जाती है।

लीक्स के मुताबिक, Xiaomi 13 Ultra में भी इसके वनीला और प्रो मॉडल्स की तरह क्वालकॉम स्नैप्ड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट दिया जाएगा। लेकिन यह बेहतर Leica कैमरा सिस्टम के साथ आएगा। 

इसे भी देखें: iPhone 11 Pro को खरीदें लगभग आधी कीमत में, मिल रही है Rs 50,855 तक की छूट

कहा गया है कि फोन 32MP फ्रन्ट-फेसिंग कैमरा और पीछे की तरफ चार 50MP के कैमरों के साथ आएगा जिसमें वाइड, अल्ट्रा-वाइड, टेलीफोटो और पेरिस्कोप लेंस शामिल होंगे। इनमें से प्राइमरी सेन्सर 1-इंच का सोनी IMX989 होगा, जबकि बाकी तीन सेन्सर्स सोनी IMX858 होंगे। 

हैंडसेट 16GB तक LPDDR5x रैम और 1TB UFS 4.0 स्टोरेज के साथ आएगा। यह एंड्रॉइड 13-आधारित MIUI 14 पर काम करेगा और इसमें 90W वायर्ड चार्जिंग और 50W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। 

नोट: फीचर्ड इमेज काल्पनिक है! 

Via

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo