Samsung और OnePlus की हवा टाइट करने आ रहा Vivo X Fold 3 Pro, इसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी यहाँ देखें

Samsung और OnePlus की हवा टाइट करने आ रहा Vivo X Fold 3 Pro, इसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी यहाँ देखें
HIGHLIGHTS

Vivo X Fold 3 Pro स्मार्टफोन को भारत में 6 जून को लॉन्च किया जाने वाला है।

फोन को Zeiss branding के कैमरा के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

ऐसा भी सामने आ रहा है कि Vivo X Fold 3 Pro स्मार्टफोन में Gemini पॉवर्ड AI Feature होने वाले हैं।

वीवो ने आधिकारिक तौर पर भारत के लिए अपना पहला बुक-स्टाइल फोल्डेबल स्मार्टफोन टीज किया है। चीनी ब्रांड पिछले कुछ समय से अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को चीन के बाजार में उतार रहा है हालांकि अब कंपनी भारत में भी आ रही है। भारत में, केवल तीन ब्रांड हैं जो अपने बुक-स्टाइल फोल्डेबल लाए हैं। ये हैं सैमसंग, वनप्लस और टेक्नो, तीनों ही कंपनियों के पास भारत में Foldable Phones हैं। हालांकि अब वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो के साथ, वीवो इन ब्रांडों को टक्कर देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

ब्रांड ने अपनी वेबसाइट पर एक डेडिकेटेड पेज पर वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो को भी टीज़ किया है। पुष्टि के अलावा, वीवो ने स्मार्टफोन के कुछ फीचर्स और लॉन्च की तारीख का भी खुलासा किया है। आइए इस फोन के लॉन्च और इसके स्पेक्स के अलावा इसके फीचर आदि के बारे में विस्तार से जानते हैं।

वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो की आधिकारिक डिटेल्स

सबसे पहले बात करते हैं नए Foldable Phone के लॉन्च की। वेबसाइट का कहना है कि वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो भारत में 6 जून को लॉन्च होगा। अब इसके फीचर्स की बात करें तो ब्रांड कह रहा है कि यह “अब तक का सबसे अच्छा फोल्ड” होगा और इसे Zeiss के साथ को-इंजीनियर किया गया है। यह कार्बन फाइबर हिंज के साथ आएगा और इसके “भारत का सबसे हल्का फोल्डेबल” होने का भी दावा किया गया है।

सबसे हल्का फ़ोल्डेबल होगा Vivo का आगामी फोन

गौरतलब हो कि, सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 का वजन 250 ग्राम है और वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो का वजन सिर्फ 236 ग्राम होगा। इस स्मार्टफोन का अभी तक केवल एक ही कलर ऑप्शन सामने आया है, जो कि सेलेस्टियल ब्लैक है।

बड़ी डिस्प्ले और AI Features से लैस होगा फोन

वीवो ने यह भी खुलासा किया है कि इसमें 8.03 इंच का इनर डिस्प्ले होगा जिसमें 4500 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस देखी जा सकती है। इसमें 10x ज़ूम वाला Zeiss- ट्यून्ड टेलीफ़ोटो कैमरा भी नजर आने वाला है। दिलचस्प बात यह है कि हमें इस फोन में जेमिनी-पावर्ड एआई फीचर्स जैसे एआई नोट असिस्ट, एआई ट्रांसक्रिप्ट असिस्ट और एआई स्क्रीन ट्रांसलेशन भी देखने को मिलेंगे।

चीन में पहले ही लॉन्च हो चुका है फोन

ये वो सभी फीचर्स हैं जिनका खुलासा वीवो ने किया है। इनके साथ ही यह स्मार्टफोन एक महीने पहले चीन में लॉन्च किया गया था। आइए इसके स्पेसिफिकेशन्स पर एक नजर डालते हैं।

Vivo X Fold 3 Pro के अनुमानित स्पेसिफिकेशन्स

वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो का चीनी वर्जन स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर पर पेश किया गया था, इसके अलावा इसे सपोर्ट करने के लिए फोन में 16 जीबी रैम और 1 टीबी स्टोरेज भी मिलती है। इसमें 2200 x 2480 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन वाला इनर 8.03-इंच 120Hz LTPO AMOLED डिस्प्ले है। इसके साथ ही 1172 x 2748 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ फोल्डेबल 6.53-इंच 120Hz AMOLED डिस्प्ले है।

फोटोग्राफी के लिए, वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 3x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ मिलता है, हालांकि फोन में एक 64-मेगापिक्सल पेरिस्कोप टेलीफोटो सेंसर और 50-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस मिलता है। सेल्फी के लिए, इसमें दोनों डिस्प्ले पर दो 32-मेगापिक्सेल शूटर हैं।

इसके अलावा, वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो में 100 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5600mAh की बैटरी मिलती है। हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर स्पेक्स की जानकारी सामने नहीं आई है, इसी कारण फोन के लॉन्च तक हम सभी को इंतज़ार करना चाहिए, उसके बाद ही हमें आधिकारिक डिटेल्स मिलने वाली हैं।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo