यहाँ देखें दुनिया के टॉप सेलिंग स्मार्टफोन, देखें कौन सा फोन बिका सबसे ज्यादा, क्या आपका फोन लिस्ट में?

यहाँ देखें दुनिया के टॉप सेलिंग स्मार्टफोन, देखें कौन सा फोन बिका सबसे ज्यादा, क्या आपका फोन लिस्ट में?
HIGHLIGHTS

Apple और Samsung के फोन्स दुनियाभर में सबसे ज्यादा सेल होते हैं।

iPhone 15 Pro Max स्मार्टफोन दुनिया का सबसे ज्यादा सेल होने वाला फोन है।

इसके अलावा टॉप 10 की लिस्ट में केवल Apple और Samsung के फोन्स हैं।

iPhone 15 पिछले साल सितंबर में लॉन्च हुआ था और लोग लेटेस्ट iPhone खरीदेने के लिए Apple स्टोर्स के बाहर लंबी लाइनों में इंतजार कर रहे थे। फोन ने मुख्य रूप से दो चीजों के लिए खूब सुर्खियां बटोरीं – सभी मॉडलों में डायनेमिक आइलैंड नॉच और टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट शामिल है। इससे पहले, Apple iPhones में चार्जिंग के लिए लाइटनिंग पोर्ट का उपयोग किया जा रहा था, इसके अलावा iPhone 14 में डायनेमिक आइलैंड नॉच केवल प्रो मॉडल तक ही सीमित था।

हालांकि, iPhone 15 Series के लॉन्च होते ही मानों बाजार में एक सनसनी सी आ गई, इस डिवाइस को लोग महीनों बीतने के बाद भी खरीद रहे हैं। इसके अलावा इसकी सेल अभी भी जारी है। काउंटरपॉइंट रिसर्च के ग्लोबल मंथली हैंडसेट मॉडल सेल्स ट्रैकर के अनुसार, iPhone 15 Pro Max इस साल की पहली तिमाही में सबसे ज्यादा सेल होने वाला स्मार्टफोन है। दुनिया में इस फोन की सबसे ज्यादा सेल हुई है। इसका मतलब है कि इस फोन के आगे सभी अन्य फोन फीके हैं।

iPhone 15 Pro Max सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बनकर उभरा है

यह पहली बार है कि कोई iPhone सेल के मामले में टॉप पोजीशन हासिल हुआ है। इसके पहले भी iPhone 14 Series इस जगह को हासिल कर चुकी है। आपको बता देते है कि iPhone 14 के साथ-साथ पूरी iPhone 15 सीरीज बेस्टसेलर लिस्ट पर हावी है, सीरीज के तीनों ही मॉडल टॉप पर हैं।

जबकि iPhone 15 Pro Max टॉप पर है, अगले स्थान पर वेनिला iPhone 15 का कब्जा है। तीसरे स्थान पर iPhone 15 Pro है और चौथे स्थान पर iPhone 14 है। आइए जानते है कि आखिर बाकी स्थानों पर कौन कौन से फोन्स हैं।

इसके अलावा लिस्ट में इसके बाद Samsung Galaxy S24 Ultra का नंबर आता है, इसके बाद Samsung का ही Samsung Galaxy A15 5G भी है। 7वें स्थान पर Samsung Galaxy A54 5G आता है, इसके बाद 8वें स्थान पर iPhone 15 Plus स्मार्टफोन आता है। इसके अलावा 9वें और 10वें स्थान पर Samsung Galaxy S24 और Galaxy A34 स्मार्टफोन आते हैं। इसका यह भी मतलब है कि केवल और केवल Apple और Samsung का ही इस लिस्ट में दबदबा है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo