iPhone 11: Top 5 Camera Features, क्या वाकई सबसे बेहतर है नए iPhone का कैमरा

iPhone 11: Top 5 Camera Features, क्या वाकई सबसे बेहतर है नए iPhone का कैमरा
HIGHLIGHTS

iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max मोबाइल फोन में आपको आख़िरकार नाईट मोड जैसा नया फीचर मिल ही गया है

आज हम आपको इसके कुछ सबसे खास कैमरा फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं

एप्पल की ओर से एप्पल iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max को पेश कर दिया गया है। इन फोंस को एप्पल के हेडक्वार्टर में पेश किया गया है। आपको बता देते हैं कि इन फोंस में आपको कई नए फीचर्स मिल रहे हैं। जैसे आपको इन फोंस में नया A13 Bionic चिपसेट मिल रहा है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि इन तीनों ही फोंस में आपको बेहतर कैमरा मिल रहा है।

इसका मतलब है कि इन तीनों ही फोंस के कैमरा में काफी सुधार किये गए हैं। इसके अलावा आपको यह भी बता देते हैं कि iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max मोबाइल फोंस में आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है। इसके अलावा आपको यह भी बता देते हैं कि आपको iPhone 11 में ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है। आज हम आपको इन तीनों ही फोंस के कुछ सबसे बेहतर कैमरा फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं, हालाँकि इसके पहले कि हम इनके बारे में बताना आपको शुरू करें, सबसे पहले आपको इनकी भारत में कीमत और सेल डिटेल्स के बारे में बता देते हैं। 

iPhone 11 सीरीज की भारत में कीमत 

US में iPhone 11 को 699 डॉलर यानी लगभग Rs 50,300 की कीमत में लॉन्च किया गया है। हालाँकि भारत में इस मोबाइल फोन की कीमत Rs 64,900 होने वाली है। इस मोबाइल फोन के लिए प्री-ऑर्डर की प्रक्रिया 13 सितम्बर से शुरू होने वाली है, और अगर आप इस फोन को लेना चाहते हैं तो इसकी पहली सेल भारत में 20 सितम्बर को होगी।

जैसा कि आप जानते हैं कि US में iPhone 11 Pro को 999 डॉलर की शुरूआती कीमत में लॉन्च किया गया है, इसका मतलब है कि यह भारत में लगभग Rs 71,900 में मिलना चाहिए। हालाँकि इसके अलावा अगर हम iPhone 11 Pro Max की चर्चा करें तो इसकी कीमत US में 1,099 डॉलर यानी लगभग Rs 79,000 के आसपास होनी चाहिए। हालाँकि Pro मॉडल को भारत में Rs 99,900 की कीमत में लिया जा सकता है, साथ ही अगर हम Pro Max मॉडल की चर्चा करें तो इसकी भारत में कीमत लगभग Rs 109,900 होने वाली है। दोनों ही फोंस को यानी दोनों ही मॉडल्स को आप 64GB, 256GB और 512GB वैरिएंट में खरीद सकते हैं।

iPhone 11 सीरीज के टॉप 5 कैमरा फीचर्स 

अगर हम iPhone 11 सीरीज को देखें तो यह अपने कैमरा के लिए ज्यादा प्रसिद्द होने वाले है, या ऐसा भी कह सकते हैं कि प्रसिद्द हो चुके हैं, आपको बता देते हैं कि आपको इस सीरीज के कैमरा में काफी कुछ मिलने वाला है. आपको आज हम ऐसे ही कुछ सबसे शानदार कैमरा फीचर्स के बारे में आपको बताने वाले हैं. 

नया अल्ट्रावाइड एंगल लेंस

स्टैण्डर्ड वाइड-एंगल लेंस के अतिरिक्त, ऐप्पल का नया अल्ट्रावाइड लेंस 120-डिग्री का दृश्य प्रदान करता है, जो पिछले मॉडलों की तुलना में चार गुना अधिक क्षेत्र पर कब्जा करता है।

नाईट मोड

आईफोन मूल रूप से डिम परिस्थितियों में शानदार कम रोशनी वाली तस्वीरें लेने के लिए था, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में, एंड्रॉइड फोन अतीत में धराशायी हो गए हैं, जिसमें विवरण और चमक लाने के लिए एक स्टैंडअलोन नाइट मोड है। अब, सभी तीन नए iPhone 11 मॉडल पर नाइट मोड लाते हैं।

क्विकटेक फीचर

कभी-कभी यह साधारण चीजें हैं जो वास्तव में हमें मिलती हैं, और यही कारण है कि हम Apple के नए QuickTake फीचर के बारे में उत्साहित हैं। iPhone के मूल ऐप सहित कई अन्य कैमरा ऐप, वीडियो शूट करते समय अभी भी तस्वीरें लेते हैं, लेकिन QuickTake दूसरे तरीके से काम करता है, जिससे आप वीडियो लेते हुए वीडियो शुरू कर सकते हैं।

डीप फ्यूजन

हालाँकि 20 सितम्बर को इसके पेश किये जाने के बाद भी यह iPhones में नजर नहीं आने वाला है, इस फीचर को आने में अभी समय लग सकता है लेकिन आपको यह जल्द ही देखने को मिलने वाला है।

बेहतरीन सेल्फी लेने में सक्षम

स्टिल तस्वीरों के लिए, सेल्फी कैमरा 7 से 12-मेगापिक्सेल के कॉम्बो के साथ आता है। अब आप 4K में वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं, ऐसा आप 60FPS पर कर सकते हैं। फोन को पोर्ट्रेट मोड में घुमाने से सेल्फी कैमरा का वाइड-एंगल मोड अनलॉक हो जाता है, जिससे आप अपने स्नैपशॉट, सेल्फी वीडियो और फेसटाइम कॉल में अधिक लोगों को फिट कर सकते हैं।

iPhone 11 सीरीज के अन्य कैमरा टूल 

  • मोनोक्रोम पोर्ट्रेट लाइटिंग मोड
  • पोर्ट्रेट मोड अब पालतू चेहरे का पता लगा सकता है
  • तेज़ फेस आईडी अनलॉकिंग
  • ब्राइट ट्रू-टोन फ्लैश
  • उच्च विपरीत अनुपात एचडीआर

आपने यहाँ देखा है कि आपको हमने iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro max मोबाइल फोंस में मिलने वाले सभी कैमरा फीचर्स के बारे में विस्तार से बता दिया है। अब आपको यह देखना है कि आखिर आपके लिए कैसे यह कैमरा फीचर जरुरी हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo