ये हैं 12GB RAM के साथ आने वाले टॉप स्मार्टफोन्स

ये हैं 12GB RAM के साथ आने वाले टॉप स्मार्टफोन्स
HIGHLIGHTS

OxygenOS अपडेट के साथ OnePlus 7 Pro हुआ बेहतर

गेमिंग स्मार्टफोन Xiaomi Black Shark 2 की शुरुआती कीमत है 39,999

अगर आप 12GB RAM में आने वाले किसी ऐसे मोबाइल फ़ोन को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं जो परफॉरमेंस के साथ ही डिज़ाइन और लुक्स में भी शानदार और दमदार हो, तो ये आर्टिकल आपके काम का हो सकता है। आज हम कुछ ऐसे ही स्मार्टफोन्स की लिस्ट लेकर आये हैं जिनमें आपको अच्छी रैम एक साथ परफॉरमेंस भी अच्छी मिलेगी।

इस लिस्ट में आपको OnePlus 7 Pro और आज ही भारत में लॉन्च होने वाला स्मार्टफोन Nubia Red Magic 3 जैसे भी डिवाइस भी शामिल हैं। आइये जानते हैं इन फ़ोन्स के बारे में जिन्हें आप खरीद सकते हैं।

Nubia Red Magic 3

Nubia के Nubia Red Magic 3 Gaming Phone को आखिरकार आज भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस गेमिंग फोन में आपको एक 5,000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, इसके अलावा इसमें आपको 90Hz रिफ्रेश रेट वाली एक डिस्प्ले मिल रही है। साथ ही फोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इसे कई रैम और स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। फोन में एक 30W की फ़ास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी भी मिल रही है। फोन में आपको लिक्विड कुलिंग टेक्नोलॉजी इंटरनल टर्बो फैन के साथ मिल रही है, जो हीट ट्रान्सफर को लगभग 500 फीसदी तक बढ़ा देता है।

OnePlus 7 Pro

वनप्लस 7 प्रो मोबाइल फोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है। फोन में आपको एक 48MP Sony IMX 586 सेंसर मिल रहा है। इसे f/1.6 aperture lens और custom-made 7-element plastic lens के साथ देखा जा सकता है। मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 855 चिपसेट मिलने वाला है, इसके अलावा फोन में आपको एक 12GB की रैम के साथ 256GB की स्टोरेज मिल रही है। वनप्लस की ओर से यह पहला ऐसा फोन है, जो स्नेपड्रैगन 855 के साथ लॉन्च किया गया है। फोन को DisplayMate की ओर से A+ रेटिंग दी गई है।

Samsung Galaxy S10 Plus

Samsung Galaxy S10+ एक 7-nanometre Exynos 9820 chipset और 12GB RAM के साथ आता है। इसकी इंटरनल स्टोरेज 1TB है जिसे 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। Galaxy S10+ Android 9.0 Pie out of the box पर रन करता है और 4,100mAh बैटरी के साथ आता है।  साथ ही इसके बैक पर 12+12+16 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें एक 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर है, दूसरा 12 मेगापिक्सल का टेलीफ़ोटो सेंसर है और तीसरा 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर है। और डिवाइस के फ्रंट पर 10+8 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा मिल रहा है।

Vivo iQOO

इसमें एक 6.41 इन्च OLED डिस्पली वाटरड्रोप नौच के साथ मिलती है। यह एक फ्लैगशिप फ़ोन नहीं होगा जिसमें किसी तरह का अंडर- डिस्प्ले फिंगरप्रॉइंट सेंसर नहीं दिया गया है। इस गेमिंग फ़ोन में आपको प्रेशर सेंसिटिव बटन्स, लिक्विड कूलिंग भी मिलती है। फ़ोन के साइड में दिए गए प्रेशर सेंसिटिव बटन्सको गेमिंग के दौरान इस्तेमाल किया जा सकता है। बैक में एक Halo light strip भी है जो माइलस्टोन अचीव करने पर जलती है और साथ ही इसमें vapour chamber का भी इस्तेमाल किया गया है।

Samsung Galaxy Fold

सैमसंग की ओर से 2000 डॉलर की कीमत में आने वाले सैमसंग गैलेक्सी Fold के ब्रेक इशू के चलते इसके लॉन्च में देरी हुई थी जिसे अब फिक्स किया जा चुका है। ऐसे में इस फ़ोन को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। Samsung Galaxy Fold में 4.7 इंच की कवर डिस्प्ले दी गई है जिसे एक्स्पैंड कर के 7.3 इंच स्क्रीन में उपयोग किया जा सकता है। डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर द्वारा संचालित है जिसे 12GB रैम और 512GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। यह फोन भारत में सैमसंग के एक्सिनोस प्रोसेसर के साथ आएगा। ट्रिपल कैमरा सेटअप में 12MP वाइड एंगल लेंस, 12MP अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और तीसरा 16MP टेलीफ़ोटो सेंसर है। डिवाइस के फ्रंट पर 10MP + 8MP का डुअल कैमरा दिया गया है। यह 8MP का कैमरा डेप्थ इफ़ेक्ट के साथ तस्वीरें लेने में काम आता है।

Xiaomi Black Shark 2

Xiaomi Black Shark 2 ने भारत में एंट्री ले ली है और यह गेमिंग स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC के साथ आया है। Black Shark 2 लिक्विड कूलिंग सिस्टम के साथ आता है जो स्मार्टफोन के अन्दर प्रोसेसर को हीट से बनाए रखता है। Black Shark 2 को 4 जून से फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए लाया जाएगा। स्मार्टफोन Eye Protection Mode के साथ आता है। फोन में 5th जनरेशन का इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसमें 4000mAh की बैटरी दी गयी है जो 27W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। बेहतर कनेक्टिविटी के लिए X-type स्मार्ट एंटीना +2 दिया है।

Lenovo Z5 Pro GT

यह फोन Android Pie पर आधारित Lenovo ZUI 10 पर चलता है। फोन में यूज़र्स को डिस्प्ले नॉच लग सकती है लेकिन यह 'स्लाइडर डिजाइन' के साथ आता है। इसके साथ ही सिक्योरिटी के लिए फोन में कंपनी ने इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ ही फेस अनलॉक सपोर्ट दिया हुआ है। ड्यूल सिम के साथ Lenovo Z5 Pro GT जे़डयूआई 10.0 पर आधारित एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलता है। फोन में 6.39 इंच (1080×2340 पिक्सल) फुल एचडी+Super AMOLED डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है।

Lenovo Z6 Pro

इस मोबाइल फोन में आपको 12GB तक की रैम मिल रही है। फोन में लिक्विड कुलिंग भी मौजूद है। इसके अलवा आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको एक क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें आपको 17-लेयर 3D कोटिंग भी मिल रही है, जो इसके ग्रेडिएंट बैक पर आपको नजर आने वाली है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 4000mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है, यह आपको 27W की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिल रही है, इसके माध्यम से आप मात्र 15 मिनट के चार्ज के बाद ही 2 घंटे की गेमिंग का आनंद ले सकते हैं।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Sudha Pal
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo