पिछली जनरेशन से ज्यादा बड़ी डिस्प्ले और यूनिक शेप के साथ आएगा Samsung Galaxy Z Flip 5

पिछली जनरेशन से ज्यादा बड़ी डिस्प्ले और यूनिक शेप के साथ आएगा Samsung Galaxy Z Flip 5
HIGHLIGHTS

हाल ही में सैमसंग के अगले Galaxy Z Flip 5 प्रॉडक्ट के बारे में जानकारी सामने आई है

Samsung Galaxy Z Flip5 में 3.3-इंच से 3.4-इंच की सेकेंडरी स्क्रीन होगी

Samsung Galaxy Z Flip 5 की इंटरनल स्क्रीन को भी अपडेट किया जाएगा

फोल्डेबल स्क्रीन वाले मोबाइल फोंस के बाजार में इस समय सिर्फ सैमसंग एक तगड़ा प्रतिस्पर्धी है। Huawei और Moto को छोड़कर क्लैमशेल फोल्डिंग स्क्रीन मार्केट में अधिक प्रतिस्पर्धी नहीं हैं। हाल ही में सैमसंग के अगले Galaxy Z Flip 5 प्रॉडक्ट के बारे में जानकारी सामने आई है। हाल ही के ज़्यादातर रेंडर्स के मुताबिक, नए डिवाइस में पिछले वर्जन के मुक़ाबले थोड़ी बड़ी स्क्रीन और यूनिक शेप होगा। यह इमेज मॉड्यूल क्षेत्र से बहुत आगे तक फैली हुई है क्योंकि यह काफी ज़्यादा जगह कवर करता है। DSCC एनालिस्ट Ross Young के अनुसार, Samsung Galaxy Z Flip5 में 3.3-इंच से 3.4-इंच की सेकेंडरी स्क्रीन होगी, जबकि वर्तमान के Flip 4 में केवल 1.9-इंच की सेकेंडरी स्क्रीन है। 

इसे भी देखें: OnePlus 9 5G को खरीदें 14 हजार के डिस्काउंट के साथ, यहां मिलेगी धांसू डील

Samsung Galaxy Z Flip 5 की इंटरनल स्क्रीन को भी अपडेट किया जाएगा, डिस्प्ले क्रीज़ को छुपाने के लिए नया हिंज डिज़ाइन दिया जाएगा। Samsung Galaxy Z Flip5 के अन्य फीचर्स में ट्विन बैक कैमरे शामिल हैं जो सेल्फ़ी या रियर कैमरा के तौर पर इस्तेमाल किए जा सकते हैं। इसका CPU संभवत: खास तौर से डिज़ाइन किया गया स्नैप्ड्रैगन 8 जेन 2 सैमसंग गैलेक्सी चिप होगा। साथ ही, स्मार्टफोन के मुख्य फ्रेम में स्ट्रेट-एज डिज़ाइन है।

Samsung Galaxy Z Flip 4

Samsung Galaxy Z Flip 5 में ये फंक्शंस भी हो सकते हैं शामिल 

Young ने खास तौर से फुल 3-इंच डाइगनल के साथ कवर डिस्प्ले के बारे में बताया है जो इस डिवाइस के लुक को बदलेगा। सैमसंग बाहरी डिस्प्ले के जरिए और अधिक फीचर्स उपलब्ध करा सकता है। 

इसे भी देखें: केवल 38,000 रुपये में खरीदें iPhone 14 का लेटेस्ट कलर वेरिएंट, इस जगह चल रही धमाका डील

दूसरी डिस्प्ले का डाइगनल साइज़ केसिंग के बाहर की तरफ 1.9-इंच है। मौजूदा Samsung Galaxy Z Flip 4 के साथ यह पहले ही बढ़ गया है। कहा गया है कि Galaxy Flip 5 का पैनल साइज़ में तीन इंच का होगा, जो कि एक बड़ी बढ़ोतरी है। लेकिन, यह स्पष्ट नहीं है कि सैमसंग मुख्य कैमरों के लिए डिस्प्ले को कैसे सेट करना चाहता है। गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 के डिजाइन के बारे में अभी कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है। 

नोट: फीचर्ड इमेज काल्पनिक है!

Via

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo