Samsung Galaxy S23 और S23+ के कैमरा में आ रही ये दिक्कत, जाने कारण और कैसे होगा ठीक

Samsung Galaxy S23 और S23+ के कैमरा में आ रही ये दिक्कत, जाने कारण और कैसे होगा ठीक
HIGHLIGHTS

Galaxy S23 और Galaxy S23+ के कैमरा इमेजिस को ब्लर कर रहे हैं

इस परेशानी का कारण प्राइमरी कैमरा का ज्यादा वाइड अपर्चर है

सैमसंग ने इस परेशानी को कम करने के लिए कुछ सुझाव दिए हैं

Samsung ने हाल ही में बताया कि Galaxy S23 और Galaxy S23+ यूजर्स द्वारा अनुभव की गई कैमरा ब्लर की परेशानी को ठीक किया जाएगा। यह फोन इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुआ था और तब से ही यूजर्स ने रिपोर्ट कर रहे हैं कि प्राइमरी कैमरा से ली गई कुछ इमेजिस ब्लर हो रही हैं जिसे अक्सर “banana blur issue” कहा जाता है। 

यह भी पढ़ें: Samsung के प्रीमियम फोंस को धूल चटाने आ रहा Xiaomi का नया फ्लैगशिप, इस दिन है ग्लोबल लॉन्चिंग

Galaxy S23+

Galaxy S23 और S23+ में आ रही कैमरा ब्लर की दिक्कत

सैमसंग के मुताबिक इस परेशानी का कारण प्राइमरी कैमरा का ज्यादा वाइड अपर्चर है। कंपनी ने समझाया कि ब्राइट अपर्चर जो कम रोशनी में फोटोग्राफी के लिए अच्छा है, इससे फोकस पूरी तरह नहीं हो पाता और क्लोज-अप शॉट्स में बैकग्राउन्ड ब्लरी दिखता है। हालांकि, सैमसंग के इंजीनियर्स लगातार इसे ठीक करने के उपाय ढूंढ रहे हैं और उम्मीद है कि एक सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए इसे ठीक किया जाएगा।

इसी बीच सैमसंग ने इस परेशानी को कम करने के लिए कुछ सुझाव दिए हैं। यूजर्स को सलाह दी गई है कि अगर सब्जेक्ट कैमरा लेंस से लगभग 30cm दूर है तो उससे थोड़ा पीछे होकर पिक्चर क्लिक करें। इसके अलावा फोन को हॉरिजॉन्टल या तिरछा पकड़ने के बजाए वर्टिकल पकड़ें। 

यह भी पढ़ें: Price Cut! शाओमी ने हमेशा के लिए घटा दी इन फोंस की कीमत, अब मिलेंगे इतने सस्ते

ध्यान दें कि कंपनी को इस परेशानी को समझने में थोड़ा समय लगेगा और अभी यह नहीं कहा जा सकता कि यह परेशानी पूरी तरह से ठीक हो पाएगी या नहीं। हालांकि, कुछ यूजर्स को ड्यूल-अपर्चर लेंस शामिल करने का सुझाव दिया गया है जैसा कि पिछले मॉडल्स Galaxy S9 और Galaxy S10 में देखा गया था। अफसोस की बात यह है कि इस फीचर को Galaxy S20 के बाद से हटा दिया गया था। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo