5000mAh बैटरी की बैटरी वाला Realme C65 5G कैसे Vivo T3x 5G को दे रहा टक्कर, देखें तुलना

Updated on 28-Apr-2024
HIGHLIGHTS

Realme ने हाल ही में अपने लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन Realme C65 5G को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है।

इसमें रेनवॉटर स्मार्ट टच फीचर भी है जो गीले हाथों से फोन को इस्तेमाल करने में मदद करता है।

अपने प्राइस सेगमेंट में यह इस महीने की शुरुआत में लॉन्च हुए Vivo T3x 5G के साथ प्रतिस्पर्धा करता है।

Realme ने हाल ही में अपने लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन Realme C65 5G को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है जिसकी कीमत 10,499 रुपए से शुरू होती है। यह नया किफायती मॉडल एक HD+ डिस्प्ले, मीडियाटेक चिपसेट, 50MP कैमरा सेटअप और 5000mAh बैटरी यूनिट के साथ आता है। इस हैंडसेट्स में तीन अलग-अलग रैम और स्टोरेज वर्जन्स और दो कलर ऑप्शंस मिलते हैं। इस प्राइस सेगमेंट में Realme C65 5G इस महीने की शुरुआत में लॉन्च हुए Vivo T3x 5G के साथ प्रतिस्पर्धा करता है। आइए देखते हैं ये दो नए बजट 5G स्मार्टफोन्स एक-दूसरे से कितने अलग हैं। 

Realme C65 5G Vs Vivo T3x 5G: डिस्प्ले

Realme C65 एक 6.67-इंच LCD डिस्प्ले के साथ आता है जो बहुत स्मूथ स्क्रॉलिंग के लिए 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करती है। साथ ही, इसमें रेनवॉटर स्मार्ट टच फीचर भी है जो गीले हाथों से फोन को इस्तेमाल करने में मदद करता है। वहीं दूसरी ओर लेटेस्ट Vivo T3x एक 6.72-इंच FHD+ IPS LCD डिस्प्ले से लैस है जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। इस डिस्प्ले में 1000 निट्स की पीक ब्राइटनेस भी मिलती है।

यह भी पढ़ें: चाहें तो भी मिस नहीं कर सकेंगे OTT (Netflix-Amazon Prime) की ये टॉप 10 War Movies, अभी देख डालें

Realme C65 5G launched in India

Realme C65 5G Vs Vivo T3x 5G: परफॉर्मेंस

लेटेस्ट रियलमी हैंडसेट MediaTek Dimensity 6300 चिपसेट पर चलता है जिसे दो रैम ऑप्शंस (4GB या 6GB) और दो स्टोरेज ऑप्शंस (64GB या 128GB) के साथ पेयर किया गया है। इसके अलावा, डायनेमिक रैम तकनीक के साथ आप 6GB रैम वाले मॉडल में 12GB तक की रैम को बढ़ा भी सकते हैं। जहाँ तक बात है T3x की तो यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 चिपसेट से लैस है, इसे 8GB तक रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। 

Realme C65 Vs Vivo T3x: सॉफ्टवेयर

रियलमी डिवाइस लेटेस्ट Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। रियलमी अपने खास यूआई (UI) यानी realme UI 5.0 के साथ यह  फोन लाया है। इसी बीच, वीवो फोन में आपको फनटच 14 OS मिलता है और यह भी एंड्रॉइड 14 पर आधारित है।

Realme C65 Vs Vivo T3x: कैमरा

Realme C65 पीछे की तरफ 50 मेगापिक्सल का मेन लेंस और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी लेंस वाला डुअल कैमरा सेटअप ऑफर करता है। सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। अब आते हैं Vivo T3x पर तो इस हैंडसेट में भी एक 50MP प्राइमरी लेंस और एक सेकेंडरी 2MP डेप्थ सेंसर दिया गया है। इसके बाद सेल्फी के लिए आपको T3x में भी 8MP का फ्रन्ट कैमरा मिलता है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024 में अपने Mobile Number से कैसे खोजे पोलिंग बूथ का पता, देखें तरीका

Vivo-T3x-5G Comparison

Realme C65 Vs Vivo T3x: बैटरी

इसके बाद बैटरी डिपार्टमेंट में रियलमी डिवाइस एक 5000mAh की दमदार बैटरी ऑफर करता है जो पूरे दिन आसानी से चल सकती है। साथ ही यह 15W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसकी तुलना में T3x 5G स्मार्टफोन में 44W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। इसमें 6000mAh की एक बड़ी बैटरी दी गई है। 

Realme C65 Vs Vivo T3x: कनेक्टिविटी और अन्य

Realme C65 एक साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, 3.5mm हेडफोन जैक और डस्ट और स्पलैश रेसिस्टेंस के लिए IP54 रेटिंग ऑफर करता है। जैसा कि नाम से ही पता चलता है, यह फोन 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसके अलावा फोन में Wi-Fi, ब्लूटूथ जैसे सभी रेगुलर कनेक्टिविटी फीचर्स भी मौजूद हैं। वहीं वीवो का स्मार्टफोन ब्लूटूथ 5.1 और डुअल-बैंड वाई-फाई के साथ-साथ अधिक सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर प्रदान करता है।

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :