Realme 9 4G भारत में 7 अप्रैल को होगा लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत और कैसे हैं फीचर

Realme 9 4G भारत में 7 अप्रैल को होगा लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत और कैसे हैं फीचर
HIGHLIGHTS

Realme 9 4G में प्राइमरी कैमरा के तौर पर एक 108MP Samsung ISOCELL HM6 सेंसर होने वाला है

Realme 9 4G में 1000 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ 90 हर्ट्ज़ AMOLED डिस्प्ले होगा

फोन भारत में 7 अप्रैल को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाने वाला है

Realme की अपकमिंग सीरीज के स्मार्टफोन Realme 9 4G को भारत में 7 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। उसी दिन रियलमी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन रियलमी जीटी 2 प्रो और रियलमी बुक लैपटॉप समेत कई और प्रोडक्ट लॉन्च करने जा रहा है। Realme 9 4G स्मार्टफोन को लेकर काफी समय से अफवाहें चल रही थीं। फोन के स्पेसिफिकेशन को पहले भी अलग-अलग तिमाहियों में लीक होते देखा जा चुका है, हालांकि अब स्मार्टफोन आखिरकार लॉन्च होने जा रहा है। Realme 9 4G डिवाइस कैमरा प्रेमियों के बीच काफी लोकप्रिय होने वाला है, क्योंकि Realme 9 4G स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सिस्टम होने वाला है।

Realme कंपनी ने एक ट्वीट में कहा कि "Realme 9 4G फोन 9X फोकसिंग सटीकता की पेशकश करेगा।" हालांकि, कंपनी ने इस फोकसिंग फीचर के बारे में आगे कुछ नहीं कहा। रियल मी की ओर से इस स्मार्टफोन के टारगेट कस्टमर्स मुख्य रूप से वो हैं जो स्मार्टफोन फोटोग्राफी पसंद करते हैं यही कारण है कि 108 मेगापिक्सल का कैमरा इस फोन का मुख्य आकर्षण है।

यह भी पढ़ें: 7 अप्रैल को लॉन्च होगा realme GT 2 Pro, भारत में इस कीमत में एंट्री ले सकता है 2K AMOLED डिस्प्ले से लैस यह फोन

इससे पहले यह 108 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर रियलमी के 8 प्रो स्मार्टफोन में देखने को मिला था। रियलमी 8 प्रो पिछले साल लॉन्च हुआ था। फोन की कैमरा क्वालिटी के बारे में ग्राहक समीक्षा अच्छी थी और फोन विभिन्न कैमरा ट्रिक्स प्रदान करता है। रियलमी 9 4जी की मदद से रियलमी कंपनी शायद ज्यादा नए और बेहतर कैमरा फीचर और ट्रिक्स देने जा रही है। 

Realme 9 4G

कंपनी के मुताबिक, Realme 9 4G फोन में सैमसंग द्वारा बनाया गया 108 मेगापिक्सल का ISOCELL HM6 इमेजिंग सेंसर होगा। अन्य स्पेसिफिकेशंस Realme ने अभी तक आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की है। यह अफवाह है कि फोन एक मिड-रेंज फोन हो सकता है जिसकी कीमत लगभग 20,000 रुपये है।

Realme 9 4G स्मार्टफोन के स्पेक्स और फीचर 

विभिन्न अफवाहों के अनुसार, Realme 9 4G फोन में डिस्प्ले में पंच-होल के साथ 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा। टिपस्टार अभिषेक यादव ने एक पोस्टर ट्वीट करते हुए कहा कि Realme 9 4G स्मार्टफोन 90Hz रिफ्रेश रेट और 360Hz टच सैंपलिंग टेस्ट के साथ AMOLED डिस्प्ले पेश करेगा। चूंकि फोन में AMOLED डिस्प्ले होगा, इसलिए फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और 1000 निट्स मैक्सिमम ब्राइटनेस ऑफर करेगा।

यह भी पढ़ें: घर बैठे OTT पर देखना है कुछ नया, तो इस हफ्ते कॉमेडी से लेकर बायोपिक तक के विकल्प हैं मौजूद

Realme 9 4G फोन एक रिपल होलोग्राफिक डिज़ाइन के साथ आएगा, एक डिज़ाइन जिसे हाल ही में Realme 9 5G SE फोन में देखा गया है। Realme 9 4G के सनबर्स्ट गोल्ड, स्टारगेज़ व्हाइट और मेटियर ब्लैक वेरिएंट में उपलब्ध होने की अफवाह है। पोस्टर से यह भी पता चलता है कि 108 मेगापिक्सेल सैमसंग ISOCELL HM6 सेंसर में नैनोपिक्सेल + तकनीक, 9-सम पिक्सेल बाइंडिंग और स्मार्टफोन को बेहतर बनाने के लिए अधिक लाइट-इनटेक फीचर हैं। फोन के कैमरा सेटअप में 120 डिग्री व्यू और 4cm मैक्रो सेंसर वाला सुपर वाइड-एंगल सेंसर भी होगा।

Realme 9 4G स्मार्टफोन की भारत में संभावित कीमत

Realme ने अभी तक Realme 9 4G की आधिकारिक कीमत की घोषणा नहीं की है। लेकिन Realme पिछले कुछ लॉन्च और विभिन्न तिमाहियों से अफवाहों से संभावित कीमत की भविष्यवाणी की जा सकती है। पिछले साल रियलमी 8 प्रो की कीमत 17,999 रुपये से शुरू हुई थी। बहुत से लोग सोचते हैं कि Realme 9 4G स्मार्टफोन की कीमत इसी रेंज में रहने वाली है। हालांकि इससे कुछ ज्यादा भी इसकी कीमत हो सकती है, अभी इस बारे में कुछ भी कहना बेहद जल्दी होने वाला है। 

यह भी पढ़ें: PAN card फ्रॉड में फंसे राजकुमार राव, बचे रहने के लिए अपनाएं ये बातें

Realme 9 4G स्मार्टफोन लॉन्च इवेंट

Realme GT 2 Pro के साथ Realme 9 4G स्मार्टफोन को भी 7 अप्रैल को लॉन्च किया जाने वाला है। लॉन्च इवेंट भारत में दोपहर 12:30 बजे शुरू होगा। लॉन्च इवेंट को रियलमी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर लाइव देखा जा सकता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo