Samsung ने Galaxy S9 और S9 Plus के लिए स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट का पहला पूरा बैच खरीदा

Updated on 10-Oct-2017
HIGHLIGHTS

उम्मीद की जा रही है कि Galaxy S9 और S9 Plus क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 से लैस होंगें. रिपोर्ट्स के मुताबिक Samsung ने क्वॉलकॉम के 845 SoC के पहले पूरे बैच पर को खरीद लिया है. Samsung इससे पहले भी ऐसा कर चुका है.

अगर इन्टरनेट पर मिल रही जानकारी सही है तो Samsung जल्द ही अपनी Galaxy S9 सीरीज़ के स्मार्टफोंस लॉन्च करेगा. यह स्मार्टफोंस स्नैपड्रैगन 845 प्लेटफ़ॉर्म और क्वॉलकॉम की नई जनरेशन 10nm SoC से लैस होंगें. रूस के एक ब्लॉगर ने एक ट्वीट में कहा कि अगले साल लॉन्च हो रहा स्नैपड्रैगन 845 खास तौर से Galaxy S9/S9 के लिए होगा. इससे अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि Samsung ने स्नैपड्रैगन 845 का पहला पूरा बैच खरीद लिया है. माना जा रहा है कि Samsung इस डिवाइस का एक्सीनोस वेरिएंट भी लॉन्च करेगा, लेकिन अभी S9 और S9 Plus के लिए एक्सिनोस चिप के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. 

Samsung ने पहली बार ऐसा नहीं किया है. 2016 में लॉन्च हुए Galaxy S8 और S8+ स्नैपड्रैगन 835 द्वारा संचालित थे. Samsung ने 835 प्लेटफ़ॉर्म का लगभग पूरा स्टॉक खरीद लिया था जिससे अन्य स्मार्टफोन निर्माताओं को अपने डिवाइसेज में देरी करनी पड़ी थी. LG ने आगे बढ़ते हुए LG G6 को स्नैपड्रैगन 821 के साथ लॉन्च किया था. अन्य स्मार्टफोन निर्माताओं जैसे Sony और OnePlus आदि ने इंतज़ार के बाद स्नैपड्रैगन 835 के साथ अपने डिवाइसेज़ को लॉन्च किया था. 

Samsung ने 845 प्लेटफ़ॉर्म का पहला पूरा स्टॉक खरीद लिया है इस बात पर अभी पूरी तरह विश्वास नहीं किया जा सकता है. पिछली रिपोर्ट्स के अनुसार, Xiaomi का Mi 7 पहला फोन होगा जो 845 प्लेटफ़ॉर्म पर चलेगा.

कहा जा रहा है कि स्नैपड्रैगन 845 10nm लो पॉवर अर्ली (LPE) फिनFET प्रोसेस द्वारा बनाया जाएगा. स्नैपड्रैगन 845 कोर्टेक्स A75 कोर्स, एड्रेनो 630 ग्राफ़िक्स और X20 LTE मॉडेम के मेल से बनाया जाएगा.  

Galaxy S9 और S9 Plus के अन्य स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो, ये दोनों फोंस S8 और S8 Plus जैसे फीचर्स के साथ ही आएँगें. हम इस बात की सराहना करेंगें अगर कंपनी S8 और S8 Plus स्मार्टफोंस में मौजूद फिंगरप्रिंट्स को इन फोंस में रीपोजीशन करती है तो जो कि S8 और S8 Plus की सबसे बढ़ी खामी थी. 

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017...

Connect On :