Poco का नया धमाकेदार फोन जल्द होगा लॉन्च, देखें किन फीचर्स के साथ आएगा?

Poco का नया धमाकेदार फोन जल्द होगा लॉन्च, देखें किन फीचर्स के साथ आएगा?
HIGHLIGHTS

Poco अपना नया बजट फोन POCO C55 लाने की तैयारी कर रहा है।

स्मार्टफोन को IMDA अथॉरिटी से अप्रूवल मिल चुका है।

यह फोन Redmi 12C का रीब्रांडेड वर्जन हो सकता है।

Poco की ओर से हाल ही में एंट्री-लेवल का स्मार्टफोन Poco C50 भारत में लॉन्च किया गया है। अब, खबरें आ रही हैं कि इस बजट फोन के लॉन्च के बाद कंपनी एक और C सीरीज के स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है जो कि POCO C55 होने की संभावना है। GizmoChina की एक रिपोर्ट के माध्यम से जानकारी मिली है कि इस स्मार्टफोन को सिंगापुर की IMDA अथॉरिटी की ओर से अप्रूवल मिल चुका है। 

Poco C55 launch soon

IMDA लिस्टिंग के माध्यम से स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस से संबंधित अधिक डिटेल्स तो सामने नहीं आई हैं लेकिन यह जरूर पता चला है कि इसमें ब्लूटूथ और Wifi कनेक्टिविटी का सपोर्ट शामिल होगा। पिछली कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, कहा जा रहा है कि POCO C55 पिछले साल दिसंबर में चीन में लॉन्च हुए Redmi 12C का रीब्रांडेड वर्जन हो सकता है। रिपोर्ट से यह भी पता चला है कि यह स्मार्टफोन अन्य ग्लोबल मार्केट्स में भी लॉन्च किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: OnePlus 11 5G के साथ ही OnePlus ला रहा है एक और ताबड़तोड़ फोन, 100W फास्ट चार्जिंग से होगा लैस

Poco C55 के अनुमानित स्पेक्स और फीचर्स 

Poco का अपकमिंग स्मार्टफोन C55 एक 6.71-इंच की HD+ डिस्प्ले के साथ आ सकता है। यह मीडियाटेक हीलिओ G85 प्रोसेसर से लैस हो सकता है। साथ ही फोन के बैक पैनल पर कैमरा सिस्टम में एक 50-मेगापिक्सल का मेन कैमरा और इसके फ्रंट पैनल पर सेल्फी के लिए एक 5-मेगापिक्सल का सेंसर दिया जा सकता है। हैंडसेट की स्टोरेज को बढ़ाने के लिए एक माइक्रो-SD कार्ड स्लॉट दिए जाने की संभावना है। इसके अतिरिक्त, Poco C55 एक 10W चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5000mAh बैटरी और शाओमी के MIUI 13 के साथ आ सकता है। 

Poco C55 launch soon

यह भी पढ़ें: बेस्ट लैपटॉप्स को खरीदें बेस्ट डिस्काउंट के साथ, देखें कहाँ उपलब्ध है डील?

टिप्सटर से यह भी जानकारी मिली है कि Redmi 12C को आने वाले समय में दूसरे बाज़ारों में भी लॉन्च किया जाएगा जो कि NFC के साथ या उसके बिना भी आ सकता है, वहीं दूसरी ओर संभावना है कि Poco C55 को NFC सपोर्ट के साथ नहीं लाया जाएगा। 

Poco C50 के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स 

Poco C50 में Poco C55 के मुकाबले छोटी स्क्रीन दी गई है। इसकी डिस्प्ले 6.52-इंच की है जो HD+ रिजॉल्यूशन (720X1600 पिक्सेल) और 120Hz टच सैंपलिंग रेट को सपोर्ट करती है। फोन के बैक पैनल पर प्रीमियम लेदर का फिनिश दिया है जिससे यूजर्स को एक क्लासी लुक मिलता है। साथ ही हैंडसेट में वॉटर और डस्ट रेज़िस्टेंस कोटिंग भी दी गई है। 

Poco इस समय अपने सभी एंट्री-लेवल स्मार्टफोंस को 8MP AI ड्यूअल कैमरा सेटअप और फ्रंट पर 5MP सेल्फी कैमरा के साथ लॉन्च कर रहा है। Poco C50 एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलिओ A22 प्रोसेसर से लैस है जिसके साथ LPDDR4X रैम दी गई है। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 12 गो एडिशन पर चलता है। 

Poco C55 launch soon

यह भी पढ़ें: Tecno Phantom X2 Pro सबसे यूनिक कैमरा के साथ भारत में लॉन्च, देखें क्या है इसकी खासियत?

डिवाइस को 10W चार्जिंग सपोर्ट देने वाली एक 5000mAh बैटरी के साथ पैक किया गया है। कंपनी का दावा है कि फोन को एक बार चार्ज करने के बाद लंबे समय तक इस्तेमाल किया जा सकता है। 

 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo