कुछ कम हुई महंगाई की मार, 10000 रुपये तक सस्ते हुए OnePlus 9 Series के दो स्मार्टफोन

कुछ कम हुई महंगाई की मार, 10000 रुपये तक सस्ते हुए OnePlus 9 Series के दो स्मार्टफोन
HIGHLIGHTS

वनप्लस ने हाल ही में भारत में अपना लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन, वनप्लस 10 प्रो लॉन्च किया था और यह डिवाइस सेल के लिए भी जा चुका है

जैसा ही नया स्मार्टफोन इंडिया के बाजार में आया है वैसे ही देखने में या रहे है कि वनप्लस 9 सीरीज को भारत में कम कीमत में खरीदा जा सकता है

इस सीरीज यानि OnePlus 9 Series के दो स्मार्टफोंस OnePlus 9 और OnePlus 9 Pro 5G की कीमत में कटौती हुई है

वनप्लस ने हाल ही में भारत में अपना लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन, वनप्लस 10 प्रो लॉन्च किया था और यह डिवाइस सेल के लिए भी जा चुका है। जैसा ही नया स्मार्टफोन इंडिया के बाजार में आया है वैसे ही देखने में या रहे है कि वनप्लस 9 सीरीज को भारत में कम कीमत में खरीदा जा सकता है, यानि इस सीरीज यानि OnePlus 9 Series के दो स्मार्टफोंस OnePlus 9 और OnePlus 9 Pro 5G की कीमत में कटौती हुई है। जिसका उद्देश्य संभावित रूप से फ्लैगशिप सीरीज को खरीदारों के लिए अधिक आकर्षक बनाना है, हम जानते है कि OnePlus 10 Pro की कीमत कुछ ज्यादा है, अब जो लोग भी इस फोन के लिए पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं, वह कम कीमत में OnePlus 9 और OnePlus 9 Pro को खरीद सकते हैं। आइए जानते है कि आखिर इस सीरीज के इन दोनों फोंस की कीमत में कितनी कटौती हुई है। 

कहाँ से खरीद सकते हैं OnePlus 9 Series के फोन सस्ते में

वनप्लस 9 और वनप्लस 9 प्रो अब देश भर में अमेज़न इंडिया, वनप्लस ऑनलाइन स्टोर और वनप्लस अधिकृत रिटेल स्टोर से कम कीमतों पर खरीदे जा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp पर करना चाहते हैं Voice Call Record, तो अभी कर लें ये काम

OnePlus 9 और OnePlus 9 Pro 5G की कीमत में हुई बड़ी कटौती

जहां वनप्लस 9 की कीमत में कुल 9,400 रुपये की कटौती हुई है, वहीं वनप्लस 9 प्रो की लॉन्च कीमत की तुलना में कीमत में 10,800 रुपये की कटौती की गई है। 

आपको जानकारी के लिए एक बार फिर से बता देते है कि, वनप्लस 10 प्रो को 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वैरिएंट के तौर पर 66,999 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। कीमत में कटौती के साथ, अब वनप्लस 9 प्रो और वनप्लस 10 प्रो के बीच कीमत में 12,800 रुपये का अंतर है। अब अगर आप OnePlus 9 Series के इन दोनों फोंस में एक को खरीदना चाहते हैं तो आप इसी समय खरीद सकते हैं। 

OnePlus 9 Price cut

Realme 9 Pro 5G स्पेक्स (Realme 9 Pro 5G Specs)

Realme 9 Pro 5G में 64MP ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है और फोन में 5,000mAh की बड़ी बैटरी मिल रही है जो 33W डार्ट चार्ज सपोर्ट के साथ आती है और फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेन्सर दिया गया है। realme 9 Pro 5G दो वेरिएंट 6GB रैम+128GB स्टोरेज व 8GB रैम +128GB स्टोरेज में आते हैं। फोन को तीन रंगों सनराइज़ ब्लू, मिडनाइट ब्लैक और अरोरा ग्रीन में खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: आज से सेल में आ गए हैं नए OnePlus Nord Buds, ये फीचर्स बनाते हैं इसे खास

फोटोग्राफी के लिए Realme 9 Pro में 64MP तिरप्ल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें एक 8MP अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2MP मैक्रो कैमरा मिल रहा है। फोन के फ्रंट पर 16MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है। Realme 9 Pro एंडरोइड 12 (Android 12) पर आधारित Realme UI 3.0 पर काम करता है।

वनप्लस 9 स्पेसिफिकेशंस (OnePlus 9 Specifications)

वनप्लस 9 में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.55 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2400 पिक्सल) फ्लूइड एमोलेड डिस्प्ले है। वनप्लस 9 स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर का इस्तेमाल करता है। फोन में 12GB तक LPDDR5 रैम और 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को बढ़ाना संभव नहीं है। फोन में एक मल्टी-लेयर कूलिंग सिस्टम है जिसे वनप्लस कूल प्ले कहा जाता है। 

OnePlus 9 Price cut

OnePlus 9 में पीछे की तरफ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, 48-मेगापिक्सल का Sony IMX689 प्राइमरी सेंसर और f/1.8 का अपर्चर है। 50 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड कैमरा के साथ Sony IMX766 सेंसर और 2 मेगापिक्सल मोनोक्रोम कैमरा सेंसर बाजार में लाया गया है। वीडियो की बात करें तो फोन 30fps पर 8K वीडियो शूट करने में सक्षम है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का Sony IMX471 फ्रंट कैमरा सेंसर, अपर्चर f/2.4 है। 

यह भी पढ़ें: लॉन्च के बाद Flipkart पर सेल में आएगा Nothing Phone (1)

OnePlus 9 फोन को पावर देने के लिए कंपनी ने 4500mAh की बैटरी दी है जो 65 Warp चार्ज को सपोर्ट करती है। फोन में 4जी एलटीई, 5जी, ब्लूटूथ वर्जन 4.2, जीपीएस, ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स हैं। फोन में प्रोटेक्शन के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। बता दें कि फोन में डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ डुअल स्टीरियो स्पीकर हैं। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo