JioPhone Prima की सेल शुरू, WhatsApp, YouTube, facebook सब चलेगा चकाचक, देखें फोन की कीमत

JioPhone Prima की सेल शुरू, WhatsApp, YouTube, facebook सब चलेगा चकाचक, देखें फोन की कीमत
HIGHLIGHTS

JioPhone Prima को पहली बार IMC 2023 में शोकेस किया गया था।

अब इस फोन को सेल के लिए Amazon India, Reliance Digital Store और अन्य जगहों पर उपलब्ध करा दिया गया है।

अगर आप JioPhone Prima 4G Feature फोन को खरीदना चाहते हैं तो खरीद सकते हैं।

हम जानते है कि Reliance Industries (RIL) की ओर से जुलाई में JioBharat Phone को मात्र 999 रुपये में लॉन्च किया गया था। इस फोन को 2G Mukt Bharat की तर्ज पर लॉन्च किया गया था। अब ऐसे में कंपाई ने अपने एक नए 4G Feature Phone को भी बाजार में उतारा और आज से इसकी सेल भी शुरू हो गई है।

मैं यहाँ JioPhone Prima 4G की बात कर रहा हूँ इस फोन को 2G Mukt Bharat की तर्ज पर लॉन्च किया गया था। इस फोन को पहली बार IMC India Mobile Congress 2023 में शोकेस किया गया था। आइए जानते है कि आखिर फोन की कीमत क्या है इसे कैसे स्पेक्स पर लॉन्च किया गया है।

JioPhone Prima 4G Feature Phone Price and Sale Details

यह भी पढ़ें: Secondary SIM के लिए Airtel, Jio, Vi और BSNL के ये प्लान हैं Best! एक सस्ते रिचार्ज में सालभर की छुट्टी


हालांकि पहले आपको बता देते है कि Reliance JioPhone Prima 4G एक फीचर फोन है, जिसमें YouTube, WhatsApp के अलावा Facebook भी चलने वाला है। इस फोन को KaiOS पर लॉन्च किया गया था। इसकी कीमत की बात करें तो यह मात्र 2599 रुपये की कीमत में आपको मिल सकता है, इसे आप Reliance Digital, JioMart और Amazon India से खरीद सकते हैं।

JioPhone Prima 4G Specifications and Feature

JioPhone Prima 4G फोन एक फीचर फोन है, इसे एक keypad phone भी कह सकते हैं। फोन को KaiOS पर लॉन्च किया गया है। इतना ही नहीं, इसमें WhatsApp, Facebook और YouTube की सपोर्ट भी मौजूद है। इसके अलावा इस फीचर फोन में Voice Assistant भी है। फोन में एक 1800mAh की बैटरी के साथ 23 भाषाओं का सपोर्ट भी है। इसी कारण यह फोन और भी ज्यादा खास बन जाता है।

इस फोन में कैमरा सपोर्ट भी है जिसकी मदद से ग्राहक Video Calling के साथ साथ फोटोग्राफी भी कर सकते हैं। हालांकि इस फोन में Jio App को चलाने की भी क्षमता है। इस फोन में JioTV, JioCinema और jioSaavn के अलावा JioPay के माध्यम से UPI Payment करने की भी क्षमता मिलती है।

यह भी पढ़ें: Just Arrived: लॉन्च हुआ सबसे ताकतवर प्रोसेसर और पानी में भी खराब न होने वाला iQOO Phone, देखें कीमत

इस फोन में आप JioChat का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा अलग अलग भाषाओं के सपोर्ट के साथ जो भी भाषा आपको आती है। उस भाषा में आप इस फोन को चला सकते हैं। डिजाइन की बाद करें तो फोन में कई बढ़िया कलर ऑप्शन मिलते हैं। इसके अलावा इसका डिजाइन भी काफी बढ़िया और हैंडी है।


Reliance JioPhone Prima 4G Recharge Plans

यहाँ आपको बता देते है कि हमने ऐसा देखा है कि जब भी रिलायंस किसी फीचर फोन को लॉन्च करता है, वैसे ही इस फोन के साथ कुछ रिचार्ज प्लांस को भी पेश करता है, जैसे JioPhone और JioBharat Phones के लिए अलग अलग प्लांस को पेश किया था।

JioPhone Prima 4G के लिए कंपनी ने कोई अलग से प्लान लॉन्च नहीं किए हैं। हालांकि कंपनी की ओर से सामने आ रहा है कि इस फोन के साथ JioPhone के वर्तमान प्लांस ही काम करने वाले हैं। आप इन प्लान सको यहाँ jio.com पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Awesome Discount: 50MP ट्रिपल कैमरा वाला OnePlus Phone फिर हुआ सस्ता, इस बार मिल रहा ताबड़तोड़ डिस्काउंट

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo