Jio 5G फोन की कीमत होगी Rs 12,000 के अंदर, होगा भारत का सस्ता 5G फोन

Jio 5G फोन की कीमत होगी Rs 12,000 के अंदर, होगा भारत का सस्ता 5G फोन
HIGHLIGHTS

Jio के 5G फोन की कीमत 8,000 रुपये से 12,000 रुपये के बीच होगी

इसे वर्तमान में बाजार में सबसे सस्ता 5G ऑफर करना चाहिए

कंपनी अपने किफायती 5G फोन को पेश करने से पहले देश के एक अच्छे हिस्से में 5G नेटवर्क का विस्तार करने तक इंतजार करेगी

45वीं एजीएम बैठक में, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने घोषणा की है कि उन्होंने जल्द ही देश में एक किफायती 5G फोन लॉन्च करने के लिए Google के साथ साझेदारी की है। अब, काउंटरपॉइंट की एक नई रिपोर्ट ने प्रोडक्ट पर कुछ रौशनी डाली है। इसके अनुसार, Jio के 5G फोन की कीमत 8,000 रुपये से 12,000 रुपये के बीच होगी, जो इसे वर्तमान में बाजार में सबसे सस्ता 5G ऑफर करना चाहिए। भारत के एक अच्छे हिस्से में 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी होने के बाद, मुख्य रूप से 2024 में, Jio 5G फोन पेश किए जाने की उम्मीद है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि Jio अपने 5G नेटवर्क के देश भर में तेजी से विस्तार करने की प्रतीक्षा करेगा और फिर नए किफायती 5G फोन के साथ 4G स्मार्टफोन यूजर्स के व्यापक आधार को लक्षित करेगा, जो कि स्मार्ट है, क्योंकि उसी की मांग बढ़ेगी।

 यह भी पढ़ें: OPPO A77s के स्पेक्स और डिजाइन सभी हुआ रिलीज, कुल 13GB रैम से होगा लैस

Jio 5G phone की भारतीय कीमत 

काउंटरपॉइंट की एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, Jio Phone 5G की कीमत 8,000 रुपये से 12,000 रुपये के बीच होगी। कंपनी अपने किफायती 5G फोन को पेश करने से पहले देश के एक अच्छे हिस्से में 5G नेटवर्क का विस्तार करने तक इंतजार करेगी।

jio 5g phone

रिपोर्ट में कहा गया है कि "आगे, 2024 में किसी बिंदु पर, Jio को एक किफायती 5G mmWave + sub-6GHz स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए भी मजबूर किया जाएगा क्योंकि दोनों के बीच लागत डेल्टा समग्र BoM (सामग्री का बिल) से काफी कम हो गया है। हालांकि, फोन के बारे में फिलहाल और कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, Reliance Jio ने जियो फोन नेक्स्ट पर चिपसेट के लिए क्वालकॉम के साथ अपनी साझेदारी का लाभ उठाया है और जियो फोन नेक्स्ट की कीमत 5,000 रुपये से कम करने के लिए सैमसंग और चीन और कोरिया में आपूर्ति सीरीज के साथ थोक ऑर्डर दिए हैं। डिस्प्ले और स्टॉरिज इन्डविजूअली कंटेन्ट के बिल का 22 प्रतिशत हिस्सा होगा। जबकि डिस्प्ले पैनल की आपूर्ति TXD द्वारा की जाती है, एक नया चीनी आपूर्तिकर्ता सैमसंग द्वारा स्टोरेज और मेमोरी की आपूर्ति की जाती है।

यह भी पढ़ें: Vivo X80 Pro+ हुआ कैन्सल, जल्द लॉन्च होगा X90 Pro+

बीओएम की कीमत में प्रोसेसर और मॉडम की हिस्सेदारी 11 फीसदी है। जियो फोन नेक्स्ट पर कैमरा मॉड्यूल कोरियाई आपूर्तिकर्ता एसके हाइनिक्स द्वारा बनाए गए हैं, जबकि बैटरी चीनी आपूर्तिकर्ता ग्वांगडोंग फेनघुआ न्यू एनर्जी कं, लिमिटेड द्वारा बनाई गई है। दोनों घटक व्यक्तिगत रूप से बीओएम लागत का 9 प्रतिशत खाते हैं।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo