लॉन्च से महीनों पहले सुर्खियों में बनी है iPhone 15 सीरीज, अब ये जानकारी आई सामने

लॉन्च से महीनों पहले सुर्खियों में बनी है iPhone 15 सीरीज, अब ये जानकारी आई सामने
HIGHLIGHTS

नई रिपोर्ट 2023 में आने वाले iPhone के एक और नए स्पेक्स को दिखाता है

iPhone 14 सीरीज में केवल पुराने वाई-फाई 6 स्टैन्डर्ड हैं

वाई-फाई 6ई स्टैन्डर्ड को पहले आईफोन 13 और यहां तक ​​कि आईफोन 14 सीरीज में भी पेश किए जाने की अफवाह थी

Apple iPhone 15 सीरीज़ लॉन्च में महीनों बाकी है। आने वाले स्मार्टफोन के बारे में पहले से ही कई अफवाहें और रिपोर्ट्स आ चुकी हैं। अब, नई रिपोर्ट 2023 में आने वाले iPhone के एक और नए स्पेक्स को दिखाता है। तो आइए एक नजर डालते हैं।

यह भी पढ़ें: Flipkart का तगड़ा ऑफर: iPhone के शौकीन हैं तो देखें ये ऑफर, सस्ते में खरीदें नया आईफोन

विश्लेषकों ब्लेन कर्टिस और टॉम ओ'मैली की एक रिसर्च नोट के अनुसार, iPhone 15 मॉडल में Wi-Fi 6E  कनेक्टिविटी की सुविधा होगी। लेकिन दुर्भाग्य से, यह स्पष्ट नहीं है कि पूरी सीरीज में नए नेटवर्किंग स्टैन्डर्ड होंगे या यह केवल हाई-एंड प्रो वेरिएंट तक ही सीमित होगा। फिलहाल, Cupertino आधारित जायंट मैकबुक प्रो और मैक मिनी PC के साथ-साथ अपने नए आईपैड प्रो मॉडल पर वाई-फाई 6ई स्टैन्डर्ड की पेशकश करता है।

iPhone 15 series wi-fi 6e

दूसरी ओर, वर्तमान पीढ़ी के iPhone 14 सीरीज में केवल पुराने वाई-फाई 6 स्टैन्डर्ड हैं। बताते चलें, यह स्टैन्डर्ड 2.4GHz और 5GHz बैंड पर काम करता है जबकि Wi-Fi 6E 6GHz बैंड पर भी काम करता है। यह तेज वायरलेस स्पीड, लोवर लेटेन्सी और कम सिग्नल की भी अनुमति देता है। दूसरे शब्दों में, यह अपने पिछले की तुलना में कई सुधार देता है। हालांकि, Wi-Fi 6E ऑफ़र का लाभ उठाने के लिए, किसी को इसे एक राउटर से कनेक्ट करने की भी आवश्यकता होगी जो नए स्टैन्डर्ड को सपोर्ट करता हो।

यह भी पढ़ें: Poco X5 Pro 5G जल्द दमदार स्पेक्स के साथ मार्केट में करेगा धमाका, इतनी होगी कीमत

इसमें ASUS, TP-Link और Netgear जैसे जाने-माने ब्रांड के राउटर शामिल हैं। दिलचस्प बात यह है कि वाई-फाई 6ई स्टैन्डर्ड को पहले आईफोन 13 और यहां तक ​​कि आईफोन 14 सीरीज में भी पेश किए जाने की अफवाह थी। इस वायरलेस कनेक्टिविटी तकनीक को पेश करने के लिए अगली पीढ़ी के iPhone 15 के लिए एक बेहतर बदलाव है। लेकिन ध्यान रहे कि यह अभी भी एक अपुष्ट रिपोर्ट है इसलिए फिलहाल इस खबर को पूरी तरह सही नहीं समझा जा सकता। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo