iPhone 14 Pro Models इसी साल सितंबर में हो सकते है लॉन्च, 6GB रैम से होंगे लैस

iPhone 14 Pro Models इसी साल सितंबर में हो सकते है लॉन्च, 6GB रैम से होंगे लैस
HIGHLIGHTS

Apple की ओर से उसके iPhone 14 Series को सितंबर महीने में इसी साल लॉन्च किया जा सकता है।

ऐसा सामने आ रहा है कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में फ़ास्टर रैम होने वाली है।

हालांकि जानकारी यह भी मिल रही है कि iPhone 14 में आपको ज्यादा कुछ अपग्रेड नहीं मिलने वाले हैं।

Apple की ओर से उसकी Apple iPhone 14 Series को इसी साल सितंबर महीने में लॉन्च किया जा सकता है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि जैसे जैसे समय नजदीक आ रहा है, तो इन फोन्स को लेकर भी अधिक जानकारी सामने आ रही है। इस नई सीरीज के डिवाइसेस के बारे में काफी जानकारी सामने आ चुकी है और काफी जानकारी आना बाकी है। हालांकि एक नई रिपोर्ट दावा कर रही है कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में आपको एक फास्टर रैम मिलने वाली है, जिसके कारण मल्टीटासकिंग को एक नया ही लेवल मिलने वाला है, साथ ही फोन की परफॉरमेंस भी एक अलग ही लेवल पर पहुँच जाने वाली है। 

DigiTimes की एक रिपोर्ट का कहना है कि iPhoen 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में आपको एक फ़ास्टर LPDDR5 रैम मिलने वाली है। हालांकि अगर हम वर्तमान iPhones की बात करें तो इनमें LPDDR4X रैम मौजूद है। हालांकि iPhone 14 के भी Non-Pro मॉडल में आपको यही रैम मिलने वाली है। हालांकि ऐसा भी सामने आ रहा है कि iPhone 14 Pro मॉडल्स को सबसे बेहतर और नए अपग्रेड मिलने वाले हैं, हालांकि iPhone 14 के अन्य मॉडल कम ही अपग्रेड के साथ आएंगे। 

iPhone 14 Pro

यह भी पढ़ें: FASTRACK का नया स्मार्टवॉच Reflex Play 1.3 इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ भारत में किया गया लॉन्च, देखें कीमत

Apple कथित तौर पर इस साल सितंबर में 6.1-इंच iPhone 14, 6.1-इंच iPhone 14 Pro, 6.7-इंच iPhone 14 Max और 6.7-इंच iPhone 14 Pro Max को लॉन्च करने की सारी तैयारी कर चुका है। हर साल की तरह ही इस साल भी Apple के नए फोन सितंबर महीने में ही लॉन्च हो सकते हैं। अब, आधिकारिक घोषणा के कुछ महीनों पहले, जाने माने टिपस्टर सैम (@Shadow_Leak) ने खुलासा किया है कि अपकमिंग iPhone 14 Max 899 अमेरिकी डॉलर (लगभग 69,600 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। यह कीमत फोन के बेस वैरिएन्ट की होने वाली है। हालांकि आपको बता देते है कि यह इसकी आधिकारिक कीमत नहीं है। इसी टिप्स्टर ने दो अन्य मॉडल की भी कीमत सामने रखी है जो आप यहाँ देख सकते हैं, साथ ही कुछ स्पेक्स भी हैं। 

यह भी पढ़ें: 200MP कैमरा वाला दुनिया का सबसे धांसू फोन, इस दिन होगा लॉन्च, देखें डिजाइन कैसा होगा

Apple के 2022 में चार नए iPhone मॉडल लाने की संभावना है। iPhone 14 मिनी के बजाय, इस बार, हमें iPhone 14 Max देखने को मिल सकता है, जो स्टैन्डर्ड iPhone 14 के जैसा ही होने वाला है। विश्लेषक Ming-Chi Kuo के अनुसार Macrumors की ओर से जानकारी सामने आ राहइह आई कि और इसे के माध्यम से हमें भी जानकारी मिली है, ऐसा सामने आ रहा है कि हमारे पास 6.1-इंच का iPhone 14, 6.7-इंच का iPhone 14 Max, 6.1-इंच का iPhone 14 Pro और 6.7-इंच का iPhone 14 Pro Max आने की संभावना है।  इतना ही नहीं, जानकारी यह भी मिल रही है कि iPhone 14 प्रो वेरिएंट ही नए Apple A16 बायोनिक प्रोसेसर को स्पोर्ट करेगा।

यह भी पढ़ें: 50 रुपये की कीमत के अंदर BSNL लाया एक धांसू रिचार्ज प्लान, Jio-Airtel-Vi भी देखते रह गए

यह भी सामने आ रहा है कि iPhone 14 और iPhone 14 Max को एक साल पुराने Apple A15 बायोनिक चिपसेट के साथ ही लॉन्च किया जा सकता है। 

Ming-Chi Kuo का कहना है कि आईफोन 14 सीरीज में कुछ इस प्रकार से डिस्प्ले साइज़ मिलने वाला है। 6.1 इंच का डिस्प्ले आईफोन 14, 6.7 इंच का आईफोन 14 मैक्स, 6.1 इंच का आईफोन 14 प्रो और 6.7 इंच का आईफोन 14 प्रो मैक्स शामिल होगा। इन चार नए iPhones में से केवल iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max ही Apple A16 बायोनिक चिपसेट से लैस होंगे। बाकी के दो फोंस में आपको पुराने साल का प्रोसेसर मिलने वाला है। 

Apple A15 Bionic chip

यह भी पढ़ें: काफी दिनों से था इंतजार, WhastApp यूजर्स के लिए आया एक नया और शानदार फीचर

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि प्रोसेसर में यह एक बड़ा अंतर होने वाला है, जो आपको यहाँ देखने को मिलने वाला है। इसके अलावा, प्रो मॉडल में LPDDR5 रैम भी हो सकता है जबकि आईफोन 14 और आईफोन 14 मैक्स में केवल LPDDR4X मेमोरी होगी। LPDDR5 सैद्धांतिक रूप से LPDDR4x की रुलना में 1.5x गुना ज्यादा स्पीड प्रदान करता है। इसके अलावा यह 30 प्रतिशत अधिक ज्यादा कुशल भी है। 

इस बीच, अधिकतम रैम का साइज़ केवल 6GB होगा, पहले की अफवाहों के विपरीत यह जानकारी मिल रही है, असल में पहले 8GB रैम ऑप्शन को देखा गया था। इन फोंस को सितंबर लॉन्च इवेंट के दौरान ही लॉन्च किया जा सकता है, हालांकि ऐसा तब होने वाला है, जब चीजें ऐसे ही चलती रहें। 

यह भी पढ़ें: 3 अगस्त को लॉन्च होने वाला है OnePlus 10T, नहीं मिलेगा अलर्ट स्लाइडर और Hasselblad ब्रांडिंग

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo