इनफिनिक्स ने भारत में नोट 12 सीरीज लॉन्च की, कम कीमत में Xiaomi-Realme के फोंस को टक्कर देंगे ये फोन

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 20 May 2022
HIGHLIGHTS
  • 6.7 इंच की एफएचडी+एमोलेड डिस्प्ले, 92 फीसदी स्क्रीन टु बॉडी रेशियो, 1000 निट्स की चमक और 180 हर्ट्ज की सैंपलिंग रेट है

  • नोट 12 एंड्रायड 11 पर एक्सओएस 10.6 के साथ संचालित होता है। इसे आधुनिक हीलियो जी88 प्रोसेसर से बैकअप मिलता है। नोट 12 टर्बो का संचालन एक्सओएस 10.6 के साथ एंड्रॉयड 12 पर होता है। इसे हीलियो जी96 प्रोसेसर से सहयोग मिलता है

  • यह 5000 एमएएच की बैटरी से लैस है, दोनों डिवाइसेज टाइप सी केबल के साथ 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग की सुविधा के साथ मिलते हैं

इनफिनिक्स ने भारत में नोट 12 सीरीज लॉन्च की, कम कीमत में Xiaomi-Realme के फोंस को टक्कर देंगे ये फोन
इनफिनिक्स ने भारत में नोट 12 सीरीज लॉन्च की, कम कीमत में Xiaomi-Realme के फोंस को टक्कर देंगे ये फोन

ट्रांसियान ग्रुप के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड इनफिनिक्स ने नोट कैटिगरी में सबसे जबर्दस्त फोन यूजर्स को उपलब्ध कराने की परंपरा को कायम रखा है। अब इनफिनिक्स ने नोट श्रेणी में कंपनी के सबसे चर्चा में रहे नोट 12 सीरीज के स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने की घोषणा की है। इन स्मार्टफोन्स ने खुद को प्रीमियम और जबर्दस्त फोन के रूप मे स्थापित कर लिया है। ऑल न्यू नोट 12 और नोट 12 टर्बो के स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर क्रमश: 27 और 28 मई से उपलब्ध होंगे। 

नोट 12 का (4+ 64 जीबी) का स्मार्टफोन 11,999 रुपये की कम से कम कीमत में उपलब्ध होगा, जबकि (6+128 जीबी) का स्मार्टफोन 12,999 रुपये में मिलेगा। (8+128 जीबी) का नोट 12 टर्बो स्मार्टफोन 14999 रुपये की कीमत में मिलेगा। हालांकि, ऐक्सिस बैंक के ग्राहकों को स्मार्ट फोन की क्रेडिट और डेबिट कार्ड से खरीद करने पर 1000 रुपये की तत्काल छूट मिलेगी। इसके अलावा वह (6+128जीबी) का स्मार्टफोन 2000 रुपये की ईएमआई में खरीद सकेंगे। इसके लिए उन्हें किसी अतिरिक्त कीमत का भुगतान नहीं करना होगा। दूसरे उपभोक्ताओं के लिए भी इनफिनिक्स ने 3 और 6 महीने की ईएमआई पर फोन खरीदने की सुविधा रखी है। (इसमें ऐक्सिस बैंक भी शामिल है)। बजाज फिनसर्व ईएमआई और फ्लिपकार्ट पे लेटर की सुविधा का लाभ उठाते हुए नोट 12  (4जीबी/6जीबी/8जीबी) मैमोरी  वैरिएंट्स के स्मार्टफोन खरीदे जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: जेब में ड्राइविंग लाइसेन्स न होने पर भी नहीं कटेगा चालान! इन यूजर्स के बड़े काम आएगी ये ट्रिक

infinix note 12 series

नोट 12 और नोट 12 टर्बो, दोनों ही स्मार्टफोन, टॉप फीचर्स से लैस हैं। इसका डिस्प्ले काफी शानदार है। गेमिंग टेक्नोलॉजी काफी बेस्ट है। इसमें एक शक्तिशाली पावरफुल प्रोसेसर, लेटेस्ट ओएस और विशालकाय बैटरी है, जो उपभोक्ताओं को स्मार्टफोन का काफी बेहतरीन अनुभव देती है। नोट 12  4जीबी के 2 वैरिएंट्स में आता है (इसमें से एक वैरिएंट का 7जीबी तक  विस्तार किया जा सकता है। 64 जीबी और 6 जीबी के दूसरे वैरिएंट के स्मार्टफोन की मैमोरी को 11 जीबी और 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह स्मार्टफोन तीन रंगों, ज्वैल ब्लू, फोर्स ब्लैक और सनसेट गोल्ड में मिलता है। नोट 12 टर्बो स्मार्टफोन 8 जीबी में उपलब्ध होगा, जिसकी मैमोरी को 13 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह 128 जीबी की स्टोरेज का फोन है। यह तीन आकर्षक रंगों के विकल्पों, सफायर ब्लू, फोर्स ब्लैक और स्नोफॉल में मिलता है।

इनफिनिक्स  इंडिया के सीओ श्री अनीश कपूर ने हाल ही में लॉन्च किए गए डिवाइसेज पर अपनी बात रखते हुए कहा, “इनफिनिक्स ने उपभोक्ताओं को आधुनिक तकनीक के स्मार्टफोन उपलब्ध कराने की सिद्धांतों की कसौटी पर खरे उतरते हुए नई नोट 12 सीरीज के निर्माण के लिए अपनी सीमा से आगे जाकर नए फीचर्स ईजाद किए हैं। इनफिनिक्स नोट सीरीज के स्मार्टफोन के साथ हमारा प्रयास उपभोक्ताओं को प्रीमियम और बेहतरीन डिजाइन के स्मार्टफोन उपलब्ध कराना है, जो शुद्ध डिजाइनिंग, बेमिसाल अनुभव और जबर्दस्त परफॉर्मेंस की सभी जरूरतों को पूरा करता हो। नोट 12 सीरीज के माध्यम से हमने ऐसा परफेक्ट संतुलन बनाने की कोशिश की है, जिससे उपभोक्ताओं को किसी तरह का कोई समझौता न करने पड़े। यह गेमिंग के लिए हर समय तैयार रहने वाला स्मार्टफोन है। इसकी कीमतें काफी प्रतिस्पर्धी रखी गई है। नोट 12 और नोट 12 टर्बो, दोनों ही स्मार्टफोन  मीडिया टेक हेलियो जी88 और जी 96 प्रोसेसर से लैस है, जो बिना किसी देरी के शानदार परफॉर्मेस देते हैं। नए मीडियाटेक प्रोसेसर एमोलेड डिस्प्ले और वाइड वाइन एल1 के साथ मिलते हैं। इससे यह स्मार्टफोन गेम खेलते समय या किसी एचडी कंटेंट की स्ट्रीमिंग करते समय उपभोक्ताओं को सुविधाजनक और बेमिसाल अनुभव देते हैं। हमें विश्वास है कि नोट 12 और नोट 12 टर्बो  स्मार्टफोन युवाओं की सभी जरूरतों को पूरा करा करेगे और वह इससे अपने सभी काम करने मे सक्षम होंगे।” 

बेहतरीन डिस्प्ले और आवाज:

इनफिनिक्स के नए नोट 12 सीरीज  के स्मार्टफोन में 6.7 इंच की एफएचडी+ एमोलेड डिस्प्ले के साथ 1000 निट्स की बेहतर चमक, 108 फीसदी का एनटीएससी रेशियो और 100 फीसदी डीसीआई पी3 कलर गैमेट है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि स्क्रीन पर काफी शानदार रंग उभरें। उपभोक्ताओं को बेहतरीन ढंग से कोई कंटेंट देखने का अनुभव प्रदान करने के लिए दोनों डिवाइसेज ड्रॉप नॉच स्क्रीन और 92 फीसदी स्क्रीन टु बॉडी रेश्यो के साथ आते हैं। यूजर्स के गेम खेलने के अनुभव को और बढ़ाने के लिए यह डिवाइस उपभोक्ताओं की उंगलियों और स्क्रीन पर उभरने वाले डिस्प्ले के बीच  180 हटर्ज की टच सैंपलिंग रेट के साथ बेहतर तालमेल कायम करता है। दोनों ही डिवाइसेज को वाइडवाइन एल 1 से प्रमाणित किया गया है, जिससे दोनों डिवाइसेज पर अमेजन, हॉटस्टार और नेटफ्लिक्स का सुरक्षित कंटेंट पूरे रेजोल्यूशन में प्रसारित होना सुनिश्चित होता है।

नोट 12 सीरीज के स्मार्टफोन सुरक्षित और बेहतरीन कंटेंट देखने का अनुभव यूजर्स को प्रदान करते हैं। उन्हें स्मार्टफोन पर कोई फिल्म या कार्यक्रम देखते हुए ताकतवर ऑडियो का अनुभव होता है। इसमें  सिनेमाहॉल की तरह डीटीएस सराउंड साउंड के डबल स्टीरियो स्पीकर हैं।

यह भी पढ़ें: 20 मई को Amazon Prime पर रिलीज़ होगी Acharya

नई डिजाइन:

नोट 12 और नोट 12 टर्बो को खूबसूरती और उपभोक्ताओं की सुविधा को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जिससे बड़ी स्क्रीन के स्मार्टफोन का सुविधाजनक ढंग से इस्तेमाल किया जा सके।  इनका वजन केवल 184.5 ग्राम है। यह दोनों डिवाइसेज एंटी ग्लेयर मैटे फिनिश बैक पैनल में किनारे के सपाट फ्रेम के साथ आते हैं। कैमरा पैनल में मिरर को शामिल किया गया है। इसके पूरे बैक पैनल पर मैटे फिनिश की गई है, जो काफी अनोखी और बेमिसाल है। कैमरा मॉड्यूल को ऊपर की ओर बायीं साइड में रखा गया है, जबकि इनफिनिक्स का लोगो सबसे निचले हिस्से में पैनल के बायें किनारे पर अंकित किया गया है।

फिंगर प्रिंट सेंसर:

यह प्रीमियम और स्टाइलिश स्मार्टफोन  तरह-तरह के कामों में इस्तेमाल किए जाने वाले किनारे लगाए गए फिंगर प्रिंट सेंसर के साथ आता है, जिससे न केवल स्मार्टफोन को अनलॉक किया जा सकता है, बल्कि इसे कॉल अटेंड करने, अलार्म बंद करने और ऐप्स को को तुरंट स्टार्ट करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

शानदार परफॉर्मेस:

प्रोफेशनल यूजर्स की सभी जरूरतों का ध्यान रखते हुए इनफिनिक्स नोट 12 आधुनिक मीडियाटेक हीलियो जी 88 प्रोसेसर से लैस किया गया है, जबकि नोट 12 टर्बो ताकतवर मीडियाटेक हीलियो जी96 प्रोसेसर के साथ मिलता है, जिससे यह बेहतरीन गेमिंग परफॉर्मेंस यूजर्स को प्रदान करना सुनिश्चित करते हैं। गेमिंग परफॉर्मेंस को अगले लेवल पर ले जाने के लिए दोनों डिवाइसेज को मीडिया टेक हाइपर इंजन 2.0 गेमिंग प्रोसेसर से लैस किया गया है। इसकी डारलिंक 2.0 टेक्नोलॉजी  यूजर्स का गेमिंग के प्रति झुकाव और बढ़ाती है। इस पर कॉल ऑफ ड्यूटी, फ्री फायर, बैटल ग्राउंड, एस्फाल्ट 9, लीजेंड्स जैसी हैवी गेम्स आसानी से चलाई जा सकती है।  हैवी गेम्स के डिस्प्ले के समय इनकी स्क्रीन नहीं फटती। इसमें कुदरती रंग से रंग उभरते हैं, जो टच पैनल की परफॉर्मेंस को और बढ़ा देते है। यह बेहद प्रभावी ढंग से गेम और चिपसेट के बीच संसाधनों का सक्षम आवंटन करती है। इससे लंबे समय तक गेम खेलने के बाद भी मोबाइल गर्म नहीं होता। 

यह भी पढ़ें: मीडियाटेक डिमेन्सिटी 8100-मैक्स SoC के साथ लॉन्च हुआ OnePlus Ace Racing Edition

उपभोक्ताओं को गेमिंग और कॉन्टेंट देखते समय बिना किसी रुकावट के मौज-मस्ती का अनुभव प्रदान करते हुए दोनों डिवाइसेज में स्टोरेज के लिए काफी स्पेस है। यह एक डेडिकेटेड मेमोरी कार्ड स्लॉट के साथ आता है, जिसे 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। नोट 12का स्मार्टफोन 4 जीबी का है (जिसे 7 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। 64 जीबी और 6 जीबी के इसके दूसरे वैरिएंट के स्मार्टफोन की मेमोरी को 11 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।  इसमें एसपीडीडीआर4 एक्स रैम के साथ 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिलती है। नोट 12 टर्बो 8 जीबी का स्मार्टफोन है, जिसकी मेमोरी को 13 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें एसपीडीडीआर4 एक्स रैम के साथ 128 जीबी की स्टोरेज मिलती है। 

नए एक्सओएस 10.6 के सपोर्ट से इस स्मार्टफोन पर यूजर्स नए फीचर्स के साथ सॉफ्टवेयर यूएक्स का सुविधाजनक अनुभव ले सकते है। ऑल न्यू नोट 12 का संचालन एंड्रॉयड 11 पर होता है, जबकि नोट 12 टर्बो का संचालन एंड्रॉयड 12 पर किया जाता है। 

कैमरे का असाधारण अनुभव:

नोट 12 सीरीज के स्मार्टफोन में भी अपनी श्रेणी में बेस्ट कैमरा यूजर्स को उपलब्ध कराने की पंरपरा को कायम रखा गया है। इन दोनों ही डिवाइसेज में ट्रिपल कैमरा सेट है। इनका प्राइमरी कैमरा लेंस 50 एमपी का है। इन दोनों ही स्मार्टफोट में एफ1.6 का बड़ा अर्पचर है। इसमें 2 एमपी डेप्थ सेंसर के साथ सेकेंडरी लेंस से बड़े फ्रेम को कैमरा में लेते हुए परफेक्ट तस्वीरें खींचने में सक्षम है। इसमें एआई लेंस भी है। यह पूरी तरह लोडेड विडियो कैमरा है, जिसमें कई श्रेणियों में तमाम फीचर्स, जैसे टाइम लैप्स रिकार्डिंग मोड और स्लो मोशन विडियो मोड उपलब्ध कराए गए हैं, जिससे यूजर्स को 240 एफपीएस पर विडियो बनाने की इजाजत मिलती है। यूजर्स बोकेह विडियो रिकार्डिंग मोड से भी इसमें प्रोफेशनल विडियो बना सकते हैं, जो बैक ग्राउंड को धुंधला करता है, जिससे पूरा ध्यान उस व्यक्ति या वस्तु पर आ जाता है, जिसकी तस्वीर खींची जानी है। इस कैमरे का सुपर नाइट मोड कम रोशनी में भी यूजर्स को चमकदार और बेहतरीन फोटो खींचने की इजाजत देता है। यूजर्स इस स्मार्टफोन में 2 के रिजोल्यूशन के शॉर्ट विडियो या विडियो बना सकते हैं। स्मार्टफोन में ड्यूल एलडी फ्लैश के साथ 16 एमपी एआई का सेल्फी कैमरा भी है।

विशाल बैटरी:

नोट 12 सीरीज के स्मार्टफोन में हैवी ड्यूटी 5000 एमएएच की बैटरी लगाई गई है, जिससे फोन लंबे समय तक इस्तेमाल के बाद भी चलता रहता है। बैटरी 65 दिनों से अधिक के स्टैंडबाई टाइम के साथ 19.86 घंटे का म्यूजिक प्लैबैक, 19.86 घंटे की गेमिंग और 55.08 घंटे का कॉलिंग टाइम यूजर्स को प्रदान करती है। यह 33 वॉट के चार्जिंग सपोर्ट और टाइप सी चार्जर के साथ मिलता है, जिससे यूजर्स को इस फोन पर अपनी मनपसंद चीजें करने की इजाजत, जब तक वे चाहें, मिलती है। इसमें उन्हें फोन को बार-बार चार्ज करने की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं रहती।

यह भी पढ़ें: Flipkart पर सेल में आ रहा है दुनिया का सबसे पतला 5G फोन, Moto Edge 30

इनफिनिक्स Note 12 TURBO Key Specs, Price and Launch Date

Price: ₹14999
Release Date: 20 May 2022
Variant: 128 GB/8 GB RAM
Market Status: Launched

Key Specs

  • Screen Size Screen Size
    6.7" (2400 x 1080)
  • Camera Camera
    50 +2 | 16 MP
  • Memory Memory
    128 GB/8 GB
  • Battery Battery
    5000 mAh
WEB TITLE

infinix note 12 series launched in india price and specifications

Tags
  • Infinix Note 12
  • Infinix Note 12 Turbo
  • infinix note 12 turbo
  • infinix turbo 12 series
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements

हॉट डील्स सारे पोस्ट देखें

Samsung Galaxy M53 5G (Mystique Green, 8GB, 128GB Storage) | 108MP Camera | sAmoled+ 120Hz | 32MP Front Camera | 6nm Processor | 16GB RAM with RAM Plus | Travel Adapter to be Purchased Separately
Samsung Galaxy M53 5G (Mystique Green, 8GB, 128GB Storage) | 108MP Camera | sAmoled+ 120Hz | 32MP Front Camera | 6nm Processor | 16GB RAM with RAM Plus | Travel Adapter to be Purchased Separately
₹ 28499 | $hotDeals->merchant_name
OnePlus 10 Pro 5G (Volcanic Black, 8GB RAM, 128GB Storage)
OnePlus 10 Pro 5G (Volcanic Black, 8GB RAM, 128GB Storage)
₹ 66999 | $hotDeals->merchant_name
Redmi Note 11 (Horizon Blue, 4GB RAM, 64GB Storage) | 90Hz FHD+ AMOLED Display | Qualcomm® Snapdragon™ 680-6nm | Alexa Built-in | 33W Charger Included | Get 2 Months of YouTube Premium Free!
Redmi Note 11 (Horizon Blue, 4GB RAM, 64GB Storage) | 90Hz FHD+ AMOLED Display | Qualcomm® Snapdragon™ 680-6nm | Alexa Built-in | 33W Charger Included | Get 2 Months of YouTube Premium Free!
₹ 13499 | $hotDeals->merchant_name
iQOO Z5 5G (Mystic Space, 12GB RAM, 256GB Storage) | Snapdragon 778G 5G Processor | 5000mAh Battery | 44W FlashCharge
iQOO Z5 5G (Mystic Space, 12GB RAM, 256GB Storage) | Snapdragon 778G 5G Processor | 5000mAh Battery | 44W FlashCharge
₹ 26990 | $hotDeals->merchant_name
iQOO 7 5G (Solid Ice Blue, 8GB RAM, 128GB Storage) | 3GB Extended RAM | Upto 12 Months No Cost EMI | 6 Months Free Screen Replacement
iQOO 7 5G (Solid Ice Blue, 8GB RAM, 128GB Storage) | 3GB Extended RAM | Upto 12 Months No Cost EMI | 6 Months Free Screen Replacement
₹ 29990 | $hotDeals->merchant_name
DMCA.com Protection Status