Google Chrome यूजर्स के लिए बढ़ा खतरा, सरकार ने किया सावधान

Google Chrome यूजर्स के लिए बढ़ा खतरा, सरकार ने किया सावधान
HIGHLIGHTS

99.0.4844.74 या उससे पुराने वर्जन का उपयोग कर रहे लोगों के लिए है मुश्किल

गूगल क्रोम यूजर्स के लिए सरकार ने जारी किया अलर्ट

Google chrome यूजर्स को जल्द ही अपडेट करना होगा अपना ब्राउज़र

गूगल क्रोम (Google Chrome) का उपयोग करने वालों के लिए सरकार ने अलर्ट जारी किया है। बता दें कि IT मिनिस्ट्री (Ministry of Electronics and Information Technology, MeitY) की इंडियन कंप्यूटर एमरजेंसी रिस्पांस टीम (CERT-In) की तरफ से गूगल क्रोम ब्राउजर (google chrome browser) का उपयोग करने वाले यूजर्स को सावधान किया गया है। यह अलर्ट खास तौर से उन लोगों के लिए है जो 99.0.4844.74 या उससे पहले का वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर गूगल क्रोम (Google Chrome) यूजर्स इस अलर्ट को हल्के में लेते हैं तो उन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: Rs 15 हज़ार के बजट में 33W फास्ट चार्जिंग और 50MP कैमरा वाला Oppo K10 भारत में लॉन्च

बता दें कि गूगल क्रोम (Google chrome) में कई खामियां देखी गई हैं जिनकी वजह से हैकर्स आपके कम्प्यूटर्स में सेंध लगा सकते हैं और आपसे जुड़ी निजी जानकारी भी चुरा सकते हैं। अगर समय रहते गूगल क्रोम यूजर्स इस मामले में सतर्क नहीं होंगे तो उन्हें काफी नुकसान पहुंच सकता है और इसी खतरे को ध्यान में रखते हुए सरकार भी अलर्ट मोड में है। इसे लेकर एड्वाइज़री भी जारी की गई है।  

google chrome

इन यूजर्स को है अधिक खतरा

सरकार द्वारा जारी की गई एड्वाइज़री को देखते हुए कह सकते हैं कि सबसे अधिक खतरा उन यूजर्स के लिए है जो अभी तक गूगल क्रोम ब्राउज़र (Google Chrome Browser) का वर्जन 99.0.4844.74 या उससे भी पुराना वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं। सरकार के मुताबिक, इन वर्जन में कई तरह की खामियां मौजूद हैं जिनका लाभ हैकर्स उठा सकते हैं। ऐसे में सरकार की ओर से इस बात पर ज़ोर दिया जा रहा है कि अगर आप भी इनमें से ही कोई वर्जन उपयोग कर रहे हैं तो फौरन इसे अपडेट कर लें। नहीं तो भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: 28 मार्च को भारत में लॉन्च होगा Poco X4 Pro 5G, जानें ग्लोबल वेरिएंट से होगा कितना अलग

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo