दक्षिण कोरियाई लोग iPhones के लिए छोड़ रहे Galaxy Phones, इस रिपोर्ट में देखें कारण

दक्षिण कोरियाई लोग iPhones के लिए छोड़ रहे Galaxy Phones, इस रिपोर्ट में देखें कारण
HIGHLIGHTS

दक्षिण कोरियाई के लोग गेमिंग विवाद को लेकर आईफोन के लिए घरेलू टेक दिग्गज सैमसंग के गैलेक्सी फोन को छोड़ रहे हैं।

सैममोबाइल के अनुसार, दक्षिण कोरिया के एक वीडियो से पता चलता है कि इस साल की शुरुआत में सामने आए पूरे जीओएस विवाद ने कई लोगों को गैलेक्सी उपकरणों से आईफोन पर स्विच करने के लिए प्रेरित किया।

दक्षिण कोरियाई के लोग गेमिंग विवाद को लेकर आईफोन के लिए घरेलू टेक दिग्गज सैमसंग के गैलेक्सी फोन को छोड़ रहे हैं। एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। सैममोबाइल के अनुसार, दक्षिण कोरिया के एक वीडियो से पता चलता है कि इस साल की शुरुआत में सामने आए पूरे जीओएस विवाद ने कई लोगों को गैलेक्सी उपकरणों से आईफोन पर स्विच करने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें: एसर ने दुनिया का सबसे हल्का ओएलईडी लैपटॉप किया लॉन्च

रिपोर्ट के अनुसार, इस साल मार्च में यह सामने आया कि सैमसंग अपने उपकरणों पर गेम ऑप्टिमाइजेशन सर्विस नामक सॉ़फ्टवेयर के माध्यम से 10,000 से अधिक ऐप्स और गेम को रोक रहा था। रिपोर्ट में कहा गया है कि जब यह सूची में किसी भी ऐप या गेम का पता लगाता है तो जीपीयू और सीपीयू के प्रदर्शन को कम कर देता है।

Galaxy Phones

सूची में बेंचमार्किं ग ऐप्स को आसानी से छोड़ दिया गया जिसका मतलब था कि सैमसंग फोन उच्च-प्रदर्शन स्कोर पोस्ट करेंगे जो वास्तविक दुनिया के प्रदर्शन का प्रतिनिधित्व नहीं करेंगे। इसके कारण गीकबेंच ने जीओएस वाले सैमसंग फोन पर प्रतिबंध लगा दिया।

सैमसंग ने दावा किया कि जीओएस का मुख्य उद्देश्य डिवाइस को अधिक गर्म होने से रोकना था जब परफोर्मेस-इनटेंस ऐप्स और गेम को विस्तारित अवधि के लिए उपयोग किया जाता है। बाद में इसने एक फिक्स जारी किया जिसने गेम बूस्टर ऐप में एक बटन जोड़ा, जिसने जीओएस को सभी ऐप और गेम के लिए अधिकतम प्रदर्शन को प्राथमिकता देने की अनुमति दी।

Galaxy Phones

एक दक्षिण कोरियाई यूट्यूबर ने सोल में सड़कों पर उतरकर नागरिकों से पूछा कि वे किस फोन का उपयोग कर रहे हैं और क्या वे आईफोन के बजाए गैलेक्सी फोन पसंद करेंगे। वीडियो में यह भी बताया गया है कि जो लोग 40 साल से ऊपर हैं, उनमें गैलेक्सी डिवाइस से आईफोन में स्विच करने की दर में दो अंकों की वृद्धि देखी गई है।

यह भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival: दमदार डिस्काउंट के साथ खरीदें फोन, बैंक ऑफर के साथ मिलेगी भारी छूट

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo