Greatest Best Affordable फोन, Killer हैं इनके स्पेक्स, लिस्ट में Redmi A2, itel P55 और Galaxy M13

Greatest Best Affordable फोन, Killer हैं इनके स्पेक्स, लिस्ट में Redmi A2, itel P55 और Galaxy M13
HIGHLIGHTS

अगर आप एक किफायती स्मार्टफोन को खोज रहे हैं तो आप सही जगह पर हैं।

यहाँ हम आपको 10000 रुपये की कीमत में आने वाले बेस्ट फोन्स के बारे में बताने वाले हैं।

इस लिस्ट में Realme, Samsung, Redmi और अन्य ब्रांडस के फोन शामिल हैं।

जब भी कभी एक स्मार्टफोन खरीदने की बात आती है, बहुत से लोग ऐसे स्मार्टफोन को खोजने के पीछे लग जाते हैं जो बेहतरीन स्पेक्स के साथ बजट प्राइस में आते हो। जो भी लोग एक किफायती स्मार्टफोन (Best Affordable Phones) को खरीदने के मन बनाते हैं, वह अपने बेसिक नीड्स के बारे में पहले ही सोच कर रखते हैं, जैसे फोन में उन्हें कॉलिंग की सुविधा चाहिए होती है, उन्हें मैसेजिंग करने होते हैं, उन्हें फोटोग्राफी करनी होती है, इसके अलावा उन्हें कुछ लाइट गेमिंग का भी शौक होता है।

अब इन सब सुविधाओं के साथ अगर कोई फोन किसी को मिलता है तो उसे वह तुरंत ही खरीद लेता है। हालांकि बाजार स्मार्टफोन्स की भीड़ से लबालब भरा हुआ है। इस समय तो Diwali 2023 का माहौल चल रहा है, ऐसे में बाजार में और ज्यादा फोन्स आ चुके हैं।

दुकान पर सेल्स मेन के पास कम समय है ऐसे में वह आपको किसी भी फोन को ज्यादा अच्छे से दिखा और उसके बारे में बता नहीं पाता है। ऐसे में आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। हमने आपके लिए Best Affordable Phones की एक लिस्ट तैयार की है, जिन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से आँख बंद करके खरीद सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में…

यह भी पढ़ें: iQOO Neo 9 Pro की जल्द होगी Launching, मिलेगा Sony का धांसू 50MP कैमरा, देखें डिटेल्स

Best Affordable Phones under 10000 this festive season

यहाँ हम आपको कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने वाले हैं जो कम कीमत में आने के साथ साथ अच्छे खासे डिजाइन, बढ़िया कैमरा, अच्छे डिस्प्ले और तगड़ी परफॉरमेंस के साथ आते हैं। आप अपनी जरूरत के हिसाब से किसी एक फोन का इस लिस्ट में से चुनाव कर सकते हैं।

Redmi A2 (Best 5 Affordable Phone)

Redmi A2 स्मार्टफोन में एक 6.52-इंच की डिस्प्ले 120Hz टच सैंपलिंग रेट पर मिलती है, इसके अलावा इसमें 400 Nits Peak Brightness मिलती है। Phone में MediaTek Helio G36 प्रोसेसर मिलता है। इस फोन में 7GB की रैम मिलती है, इसमें 3GB वर्चुअल रैम है।

फोन में 64GB स्टॉरिज भी मिलती है। फोन में एक 8MP का डुअल कैमरा सेटअप भी मिलता है। इसमें एक 5MP का फ्रन्ट कैमरा भी है। फोन में 5000 mAh की बैटरी मिलती है। यह बैटरी 10W की चार्जिंग सपोर्ट से लैस है।

Itel P55 (Best 5 Affordable Phone)

Itel के इस फोन में एक 6.6-इंच की HD+ IPS डिस्प्ले मिलती है, यह 90Hz रिफ्रेश रेट पर चलने वाली स्क्रीन है। फोन में Dimensity 6080 प्रोसेसर मिलता है, इसके अलावा फोन में 6GB रैम और 128GB स्टॉरिज भी मिलती है। इस फोन में एक 50MP का AI Dual Camera सेटअप मिलता है। फोन में एक 8MP का सेल्फ़ी कैमरा भी है। फोन में 5000mAh की बैटरी भी है।

यह भी पढ़ें: Last Chance: iPhone 13 पर मिल रहा हजारों का डिस्काउंट, Sale खत्म होने से पहले लपक लें ये Wonderful Deal

Samsung Galaxy M13 (Best 5 Affordable Phone)

Samsung के इस फोन में एक 6.6-इंच की FHD+ डिस्प्ले है। फोन में Exynos 850 प्रोसेसर मिलता है, इसके अलावा फोन में 4GB रैम और 64GB स्टॉरिज मिलती है। स्मार्टफोन में एक ट्रिपल कैमरा सेटअप भी मिलता है। फोन में एक 50MP का प्राइमेरी कैमरा, एक 2MP का मैक्रो लेंस और एक 2MP का डेप्थ सेन्सर भी मिलता है। इस फोन में एक 8MP का फ्रन्ट कैमरा भी है। फोन एक 6000mAh की बैटरी से लैस है।

Realme Narzo N53 (Best 5 Affordable Phone)

यह स्मार्टफोन एक 6.74-इंच की डिस्प्ले से लैस है, इस फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट मिलता है। फोन में Unisoc T612 प्रोसेसर मिलता है, इसके अलावा फोन में 8GB रैम और 128GB स्टॉरिज मिलती है। इस फोन में एक 33W की SuperVOOC चार्जिंग से लैस 5000mAh की बैटरी भी मिलती है। इस फोन में एक 50MP AI मेन कैमरा मिलता है, फोन में एक 8MP का सेल्फ़ी कैमरा भी है।

Redmi 12C (Best 5 Affordable Phone)

Redmi 12C स्मार्टफोन में एक 6.71-इंच की स्क्रैच रेसिस्टेंट ग्लास डिस्प्ले मिलती है। इसपर OleoPhobic Coating भी मिलती है। फोन में 500nits Peak Brightness भी है। स्मार्टफोन में एक 5000mAh की बैटरी भी है, यह 10W की चार्जिंग से लैस है। फोन में MediaTek Helio G85 प्रोसेसर मिलता है।

इसमें ग्राहकों के लिए एक 50MP का डुअल कैमरा सेटअप किया गया है, इसके अलावा फोन में एक 5MP का सेल्फ़ी कैमरा भी है। फोन में 3GB वर्चुअल रैम के साथ 7GB रैम और 64GB स्टॉरिज है।

यह भी पढ़ें: 64MP Periscope Camera के साथ आने वाला OnePlus का पहला फोन होगा OnePlus 12, डिटेल्स कन्फर्म

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo