108MP वाले ये कैमरा फोंस आपको ज़रूर आएंगे पसंद, जानें किन खास फीचर्स से हैं लैस

108MP वाले ये कैमरा फोंस आपको ज़रूर आएंगे पसंद, जानें किन खास फीचर्स से हैं लैस
HIGHLIGHTS

108MP वाले कैमरा फोंस

फोटोग्राफी में चार चांद लगाएंगे ये फोंस

चलिए जानते हैं बेस्ट 108MP कैमरा फोंस के बारे में

फोटोग्राफी के शौकीनों को अब एक प्रॉफेश्नल कैमरा लेने के लिए लाखों खर्च करने के बजाए बाज़ार में ऐसे बढ़िया स्मार्टफोंस मिल रहे हैं जो 48MP, 64MP और 108MP कैमरा स्पेक्स के साथ आते हैं। ये फोंस बेहतरीन कैमरा परफॉर्मेंस के साथ-साथ और भी कई दिलचस्प फीचर्स से लैस होते हैं। आज हम आपको ऐसे बहुत से स्मार्टफोंस के बारे में बता रहे हैं जो आपकी फोटोग्राफी में चार चांद लगाएंगे। चलिए जानते हैं बेस्ट 108MP कैमरा फोंस के बारे में…

Realme 8 Pro (108MP Camera)

स्लाइड की शुरुआत हाल ही में लॉन्च हुए Realme 8 Pro से होती है। इस फोन में 6.4 इंच की FHD+ AMOLED डिस्प्ले दी गई है और यह स्नैपड्रैगन 720G SoC द्वारा संचालित है जिसे 8GB LPDDR4X के साथ पेयर किया गया है और फोन में 50W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500mAh की बैटरी मिल रही है। डिवाइस के बैक पर चार कैमरा मिल रहे हैं जिसमें एक 108MP Samsung HM2 प्राइमरी सेन्सर, 8MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, 2MP मैक्रो लेंस और 2MP B&W लेंस है। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट पर 16MP का Sony IMX471 सेन्सर दिया गया है।

Redmi Note 10 Pro Max (108MP Camera)

Redmi Note 10 Pro Max मोबाइल फोन में आपको एक 108MP कास प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, फोन में आपको 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा भी मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 5MP का मैक्रो लेंस और एक 2MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है। इसके अलावा फ्रंट कैमरा की बात करें तो आपको बता देते है कि फोंस में आपको एक 16MP का फ्रंट कैमरा मिल रहा है। दोनों ही फोन्स में आपको 5020mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो 33W की फ़ास्ट चार्जिंग से लैस है।

Motorola Edge+ (108MP Camera)

Motorola Edge+ में 6.7 इंच की कर्व्ड डिस्प्ले दी गई है जो फुल HD+ (2520 × 1080 पिक्सल) वाली OLED डिस्प्ले है और इसका रिफ्रेश रेट 90Hz, एस्पेक्ट रेश्यो 21:9 है और इसे HDR10+ सर्टिफिकेशन दिया गया है। कर्व्ड स्क्रीन इनकमिंग कॉल की नोटिफिकेशन दिखाएगी और और साथ ही बैटरी चार्जिंग लेवल का भी यहीं पता चलेगा। इस तरह लोगों को केवल स्वाइप अप या स्वाइप डाउन कर के ही ऐप्स पर स्विच कर सकते हैं। फोन को इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेन्सर के साथ लाया गया है। कैमरा की बात करें तो फोन में ट्रिपल कैमरा दिया गया है जिसमें एक 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है और इसका अपर्चर f/1.8 है और दूसरा कैमरा 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेन्सर है तथा तीसरा 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है जो OIS सपोर्ट के साथ आया है और 3x ऑप्टिकल ज़ूम आउटपुट देता है। इसके अलावा, एक टाइम ऑफ फ्लाइट सेन्सर भी दिया गया है। फोन के फ्रंट पर 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है जिसका अपर्चर f/2.0 है।

Samsung Galaxy S21 Ultra 5G (108MP Camera)

मोटोरोला के बाद सैमसंग का यह फोन एंट्री ले रहा है। Samsung Galaxy S21 Ultra 5G मोबाइल फोन में आपको एक 108MP का लेंस 10MP के ऑप्टिकल टेलीफोटो लेंस से पेयर किया गया है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 12MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस भी मिल रहा है, साथ ही फोन में आपको 10MP का ऑप्टिकल सुपर टेलीफोटो लेंस मिल रहा है, हालाँकि इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन में आपको 40MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है। इस मोबाइल फोन में आपको एंड्राइड 11 का सपोर्ट मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 5000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो 25W की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo