खुद चीनी (Chinese) लोग नहीं पसंद करते Chinese Smartphone, देखें चीन में किस फोन का बोलबाला

खुद चीनी (Chinese) लोग नहीं पसंद करते Chinese Smartphone, देखें चीन में किस फोन का बोलबाला
HIGHLIGHTS

जहां इंडिया में चीनी (Chinese) स्मार्टफोन्स (Smartphones) कंपनियों ने अपने पैर मजबूत कर लिए हैं, वहाँ आपको यह जानकार बड़ा ही आश्चर्य होने वाला है कि चीनी (Chinese) लोगों को चीनी (Chinese) स्मार्टफोन्स (Smartphones) ब्रांड पसंद नहीं हैं

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि टेक दिग्गज Apple ने अक्टूबर 2021 में चीन में सबसे बड़े स्मार्टफोन (Smartphone) सेलर के रूप में उभरने के लिए स्मार्टफोन (Smartphone) ब्रांड वीवो (Vivo) को पीछे छोड़ दिया है

ऐसा भी कहा जा सकता है कि Apple ने Chinese Smartphone Brand Vivo को पीछे छोड़ते हुए चीनी (Chinese) लोगों के जहन में एक नए ब्रांड को Apple के तौर पर शामिल कर लिया है

जहां इंडिया में चीनी (Chinese) स्मार्टफोन्स (Smartphones)  कंपनियों ने अपने पैर मजबूत कर लिए हैं, वहाँ आपको यह जानकार बड़ा ही आश्चर्य होने वाला है कि चीनी (Chinese) लोगों को चीनी (Chinese) स्मार्टफोन्स (Smartphones) ब्रांड पसंद नहीं हैं। ऐसा भी कहा जा सकता है कि चीन में चीनी (Chinese) स्मार्टफोन (Smartphone) कंपनियों के द्वारा निर्मित स्मार्टफोन (Smartphone) चीन के लोगों को पसंद नहीं है। ऐसा ही कुछ एक रिपोर्ट में सामने आ रहा है। आइए जानते है कि आखिर यह रिपोर्ट क्या कहती है। 

यह भी पढ़ें: इतनी महंगाई में भी 5000 रूपये में ये स्मार्टफोन कर सकते हैं आपकी ज़रूरत पूरी, देखें कुछ बढ़िया ऑप्शन्स

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि टेक दिग्गज Apple ने अक्टूबर 2021 में चीन में सबसे बड़े स्मार्टफोन (Smartphone) सेलर के रूप में उभरने के लिए स्मार्टफोन (Smartphone) ब्रांड वीवो (Vivo) को पीछे छोड़ दिया है। ऐसा भी कहा जा सकता है कि Apple ने Chinese Smartphone Brand Vivo को पीछे छोड़ते हुए चीनी (Chinese) लोगों के जहन में एक नए ब्रांड को Apple के तौर पर शामिल कर लिया है। 

आईफोन 13 सीरीज को लेकर किए गए सर्वे से पता चलता है कि Apple ने Vivo को पीछे छोड़ दिया है, यह आँकड़े चीन के हैं। मार्केट रिसर्च फर्म काउंटरपॉइंट के मुताबिक, Apple की सेल में चीन में 46 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, जो देश के सभी प्रमुख ओईएम (OEM) यानि सभी चीनी (Chinese) स्मार्टफोन (Smartphone) ब्रांडस में सबसे ज्यादा है।

काउंटरपॉइंट के रीसर्च निदेशक तरुण पाठक ने एक बयान में कहा, "जब से हुवावे (Huawei) के बाजार में गिरावट आई है, चीन में टॉप स्मार्टफोन (Smartphone) ब्रांड बदल गया है। ओप्पो जनवरी 2021 में नंबर एक बन गया था, जबकि वीवो ने मार्च 2021 में टॉप स्थान हासिल कर लिया था, लेकिन अब आँकड़े एक नए और चीन के बाहर के स्मार्टफोन (Smartphone) ब्रांड को टॉप पर दिखा रहे हैं।”

यह भी पढ़ें: केवल 44 रूपये के अंतर में Jio का यह रिचार्ज दे रहा है 42GB एक्स्ट्रा डाटा, 84 दिन की वैधता के साथ

पाठक ने कहा, "अक्टूबर में बाजार की गतिशीलता फिर से बदल गई, जिसमें Apple  दिसंबर 2015 के बाद पहली बार नया चीन में टॉप पायदान पर आकार खड़ा हो गया है।"

पाठक यह भी कहते हैं कि, “चीन में प्रीमियम सेगमेंट में हुवावे (Huawei) फ्लेक्सिब्ल रहा है, लेकिन अब यह बदल रहा है। Apple अपनी मजबूत ब्रांड इक्विटी के साथ प्रीमियम सेगमेंट में हुवावे (Huawei) द्वारा छोड़े गए अंतर से अधिकतम लाभ प्राप्त कर रहा है।"

यह भी पढ़ें: BSNL यूजर्स को 107 रुपये के रिचार्ज प्लान में मिल रहे अनलिमिटेड लाभ, Jio-Vi-Airtel की छुट्टी 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo