अब OnePlus और Oppo के इन फोन्स पर चलेगा Airtel 5G! आपका फोन लिस्ट में है या नहीं, चेक करें

Updated on 03-Nov-2022
HIGHLIGHTS

Airtel 5G अब OnePlus और Oppo के इन फोन्स पर करेगा बिना रोकटोक के काम, देखें लिस्ट में आपका फोन है या नहीं?

Oppo और OnePlus के कई फोन्स पर आपको Airtel 5G चलाने के लिए सपोर्ट मिल गई है।

यहाँ उन फोन्स की लिस्ट देखी जा सकती है, जो एयरटेल 5G को चलाने में सक्षम हो चुके हैं।

एयरटेल धीरे-धीरे सभी यूजर्स के लिए 5G सेवाओं की शुरुआत कर रहा है, ऐसा भी कह सकते है कि देश में धीरे धीरे सभी को एयरटेल 5G का इस्तेमाल करने का मौका मिलने वाला है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Airtel की ओर से 8 शहरों में उसकी 5G सेवा को लॉन्च किया गया था। अब अगर आपके पास एक 5जी फोन है और आप अभी हम आपको जिन 8 शहरों के नाम बताने वाले हैं, उनमें से किसी एक में रहते हैं तो आपको एयरटेल 5G के हाई-स्पीड इंटरनेट को इस्तेमाल करने का मौका मिलने वाला है। टेलीकॉम ऑपरेटर सभी सपॉर्टिड 5G फोन में 5G एक्सेस लाने के लिए स्मार्टफोन कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रहा है। टेलीकॉमटॉक की एक रिपोर्ट के अनुसार, एयरटेल ने वनप्लस और ओप्पो के साथ मिलकर एयरटेल की 5जी सर्विस के सपोर्ट के लिए कुछ 5G Phones को अपडेट किया है, आज हम आपको इन फोन्स के बारे में यहाँ जानकारी देने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: Nothing Ear (2) के लॉन्च से जुड़ी जानकारी आई सामने, मिलेगा ऐसा डिजाइन

रिपोर्ट के मुताबिक, भारती एयरटेल की वेबसाइट पर वनप्लस और ओप्पो के सभी 5G फोन को लिस्ट किया गया है। वनप्लस ने हाल ही में अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप वनप्लस 10 प्रो के लिए भी 5जी सपोर्ट को शुरू कर दिया है। इसका सीधा सा मतलब है कि आप अगर इन 8 शहरों में यानि दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी में रहते हैं तो आप अब OnePlus और Oppo के इन फोन्स पर जिनके बारे में हम आपको नीचे बताने वाले हैं एयरटेल 5G का इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए जानते है कि आखिर कौन से फोन्स पर आपको Airtel 5G सेवा का लाभ उठाने का मौका मिल रहा है।

OnePlus के फोन्स जिनपर अब धड़ाधड़ चलेगा Airtel 5G

इस लिस्ट में आप देख सकते है कि OnePlus 9 Pro, OnePlus Nord CE, OnePlus Nord, OnePlus 9, OnePlus Nord CE Lite 2, OnePlus 10R, OnePlus Nord CE 2, OnePlus 10 Pro 5G, OnePlus Nord 2T. OnePlus 10T. OnePlus 9RT, OnePlus 8, OnePlus 8T, OnePlus 8 Pro, OnePlus Nord 2 OnePlus 9R आते हैं। 

Oppo के फोन्स जिनपर अब धड़ाधड़ चलेगा Airtel 5G

यह भी पढ़ें: iPhone 13 Mini पर मिलेगा तगड़ा डिस्काउंट, Flipkart से खरीदें इतने सस्ते में

अगर आपके पास एक Oppo Phone है तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आपके Oppo Phone पर भी आपको अब Airtel 5G चलाने का मौका मिलने वाला है, हालांकि शर्त है कि आप ऊपर बताए गए 8 शहरों में रहते हों और आपके पास यहाँ बताए गए Oppo Phones में से कोई एक होना चाहिए। आइए जानते है कि आखिर कौन से Oppo Phones इस लिस्ट में दिए गए हैं। 

Oppo F19 Pro Plus स्मार्टफोन अगर आपके है तो आपको अब Airtel 5G को चलाने का मौका मिलने वाला है, हालांकि आप ऊपर बताए गए शहर में होने चाहिए। इसके अलावा इस लिस्ट में दूसरा नाम Oppo Reno 5G Pro का है, इतना ही नहीं, इस लिस्ट में Oppo Reno 6, Oppo Reno 6 Pro, Oppo A53s, Oppo A74, Oppo Reno 7 Pro 5G, Oppo F21 Pro 5G, Oppo Reno 7, Oppo Reno 8, Oppo Reno 8 Pro, Oppo K10 5G और Oppo F21s Pro 5G का भी नाम आता है। 

अगर आपके पास इनमें से कोई एक फोन है और आप ऊपर बताए किसी एक शहर में रहते हैं तो आपको Airtel 5G का आनंद मिलने वाला है। अगर आपको यह अभी भी नहीं मिल रहा है, या आप चेक करना चाहते हैं कि आपके फोन में 5G सपोर्ट आया है कि नहीं, तो आप फोन की सेटिंग में जाकर कनेक्शन और मोबाइल नेटवर्क्स मे जाकर 5G नेटवर्क मोड को सिलेक्ट कर सकते हैं। ऐसा करते ही आपके फोन में Airtel 5G काम करना शुरू कर देने वाला है। 

यह भी पढ़ें: व्हाट्सएप ने भारत में 26 लाख अकाउंट्स किए बैन, देखें कारण

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :