अपने iOS Netflix Subscription को अब डायरेक्ट ऐप से किया जा सकता है Renew: देखें कैसे

अपने iOS Netflix Subscription को अब डायरेक्ट ऐप से किया जा सकता है Renew: देखें कैसे
HIGHLIGHTS

Netflix iOS यूजर्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है, अब यह लोग ऐप के माध्यम से अपने Subscription को Renew कर सकते हैं

अभी तक की अगर बात करें तो यूजर्स को एक नए ब्राउजर को ओपन करना होता था, और इसके बाद इस काम को किया जा सकता था

यह चेंज उस समय सामने आया है जब एप्पल ने अपने कमिशन को बदला है

इस साल की शुरुआत में, Apple और Epic Games के बीच कुछ घमासान हुआ था, यह पेमेंट को लेकर था, जो ऐप स्टोर पर पेमेंट गेटवेस को लेकर था। एक कारण यह भी था क्योंकि Epic Games ऐसा ही सेम ऑफर कर रही थी, क्योंकि Apple इसके लिए 30 फीसदी कमिशन इन पेमेंट्स के लिए ले रहा था। यह इन-ऐप पेमेंट्स को alow कर रहा था, जिससे ज्यादा रेट देने से बचा जा सके। हालांकि अब एप्पल ने इन चार्ज आदि को वापिस ले लिया है। इसी के चलते अब Netflix के यूजर्स अपने Subscription को डायरेक्ट अपने iPhone के माध्यम से ही Renew कर सकते हैं। हालांकि अन्य शब्दों में कहें तो आपको पेमेंट के लिए किसी भी आने वेबसाईट को किसी ब्राउजर पर ओपन करने की जरूरत नहीं है। 

यह भी पढ़ें: Jio का तगड़ा ऑफ़र: केवल 299 रुपये में मिलेगा 399 रुपये वाला रिचार्ज प्लान, देखें क्या करना होगा

कैसे होगी यूजर्स की मदद?

अभी तक की अगर बात करें तो Netflix के यूजर्स को एक ब्राउजर की मदद से Netflix Website पर जाना पड़ता था, जिसके बाद वह अपने Subscription को Renew कर सकते थे। हालांकि अब इस प्रथा को चेंज कर दिया गया है। मतलब अगर आप, अपने iPhone पर Netflix को इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको बात देते है कि अब आपको इन-ऐप पेमेंट ऑप्शन मिल रहा है, यानि आप ऐप में ही पेमेंट कर सकते हैं। इससे लोगों का समय बचने वाला है। 

यह भी पढ़ें: BSNL का सबसे सस्ता प्लान, Rs 200 से कम में मिलेंगे ढेरों लाभ

netflix app subscription

नेटफ्लिक्स (Netflix) यूजर्स iOS डिवाइस पर ऐप इन्स्टाल (install app) कर सकते हैं और डायरेक्ट ऐप से ही सब्स्क्रिप्शन खरीद सकते हैं। ग्राहकों को इसके लिए वैबसाइट या कंप्यूटर पर जाने की ज़रूरत नहीं होगी। 

यह भी पढ़ें: BSNL का सबसे सस्ता प्लान, Rs 200 से कम में मिलेंगे ढेरों लाभ

आज तक, नेटफ्लिक्स उपयोगकर्ताओं (Netflix users) को एक पीसी (PC) या मैक पर प्लेटफॉर्म की वेबसाइट खोलनी थी और वहां से उन परिवर्तनों के लिए सदस्यता लेनी थी, जो उनके फोन पर आईओएस ऐप पर उनके नेटफ्लिक्स खाते पर दिखाई देंगे। 

यह भी पढ़ें: Airtel यूजर्स को नहीं होगी डाटा की चिंता, हर रोज़ भुना सकते हैं 500MB फ्री, जानें कैसे

खासकर नए यूजर्स के लिए और भी परेशानी की बात यह थी कि नेटफ्लिक्स अपने आईओएस ऐप में यह भी नहीं बता सका कि नए यूजर्स को वेबसाइट से सब्सक्रिप्शन मिल सकता है। इससे Apple की नीति का उल्लंघन होता, और इसलिए सभी नेटफ्लिक्स इन-ऐप बैनर में प्रदर्शित हो सकते थे। यूजर्स को यह पता लगाने के लिए छोड़ दिया गया था कि वे स्वयं कैसे सदस्यता लें। 

यह भी पढ़ें: मात्र 117 रुपये की मामूली कीमत में घर ले जाएँ ये Jio Wi-Fi Router, इससे तगड़ा ऑफर शायद ही मिलेगा

netflix

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि लोकप्रिय ओटीटी (OTT) सेवा, हालांकि, एप्पल टीवी (Apple TV) एप्लिकेशन पर अभी तक नहीं मिली है। US में Apple TV ऐप में अन्य सेवाओं जैसे Disney+, BBC iPlayer, Prime Video, आदि के सब्सक्रिप्शन तक पहुंच शामिल है।

यह भी पढ़ें: Rs 16,999 में भारत में लॉन्च होगा Redmi Note 11T 5G, तीन वेरिएंट में आ सकता है डिवाइस

अन्य समाचारों में, नेटफ्लिक्स ने हाल ही में एंड्रॉइड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए अपने इन-ऐप गेम को भी शुरू किया। ये गेम नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन में शामिल हैं, इसके लिए कोई प्रीमियम खर्च नहीं करना पड़ता है, और इन्हें केवल समर्थित डिवाइस पर लॉग इन करके एक्सेस किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: Xiaomi 12 होगा स्नैपड्रैगन 898 प्रोसेसर वाला पहला स्मार्टफोन, जानें कब होगा लॉन्च

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo