व्हाट्सऐप का नया अपडेट एडमिन को देगा और भी ज्यादा कंट्रोल, देखें फीचर

व्हाट्सऐप का नया अपडेट एडमिन को देगा और भी ज्यादा कंट्रोल, देखें फीचर
HIGHLIGHTS

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने व्हाट्सऐप पर 'ग्रुप्स' के लिए दो नए अपडेट की घोषणा की है, जिसमें एडमिन्स के लिए नए कंट्रोल और आसानी से ग्रुप्स को सामान्य रूप से देखना शामिल है।

नए फीचर्स जो आने वाले हफ्तों में वैश्विक स्तर पर शुरू होंगे।

व्हाट्सऐप द्वारा कम्युनिटी लॉन्च करने के कुछ ही महीनों बाद आए हैं, एक ऐसे फीचर जो बड़े, अधिक संरचित डिस्कशन ग्रुप्स की पेशकश करते हैं।

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने व्हाट्सऐप पर 'ग्रुप्स' के लिए दो नए अपडेट की घोषणा की है, जिसमें एडमिन्स के लिए नए कंट्रोल और आसानी से ग्रुप्स को सामान्य रूप से देखना शामिल है। नए फीचर्स जो आने वाले हफ्तों में वैश्विक स्तर पर शुरू होंगे, व्हाट्सऐप द्वारा कम्युनिटी लॉन्च करने के कुछ ही महीनों बाद आए हैं, एक ऐसे फीचर जो बड़े, अधिक संरचित डिस्कशन ग्रुप्स की पेशकश करते हैं।

इसे भी देखें: iQOO Z7 5G के लॉन्च के बाद iQOO Z6 5G की कीमत में भारी कटौती, घर ले जाएँ बेहद सस्ता

कंपनी ने कहा, "पिछले साल, हमने लोगों को व्हाट्सऐप पर अपने ग्रुप्स से अधिक लाभ उठाने में मदद करने के लिए कम्युनिटीस की शुरुआत की थी। लॉन्च करने के बाद से, हम एडमिन्स और यूजर्स के लिए समान रूप से और भी अधिक टूल बनाना चाहते हैं। आज हम कुछ नए बदलाव लाने के लिए उत्साहित हैं जो हमने एडमिन के लिए ग्रुप्स को अधिक नेविगेट करने में आसान बनाने के लिए किए हैं।"

इसने एक ऐसा टूल बनाया है जो एडमिन्स को यह तय करने की क्षमता देता है कि कौन ग्रुप में शामिल हो सकता है, जिससे एडिमिन्स को उनके ग्रुप प्राइवेसी पर अधिक नियंत्रण मिलता है।

कंपनी ने कहा, "जब कोई एडमिन अपने ग्रुप के इनवाइट लिंक को शेयर करने या अपने ग्रुप को कम्युनिटी में ज्वाइन करने के लिए चुनता है, तो उनका अब इस पर ज्यादा कंट्रोल होता है कि कौन इसमें शामिल हो सकता है।"

इसे भी देखें: iPhone 12 Mini पर मिल रहा है ताबड़तोड़ डिस्काउंट, केवल Rs 21,999 में खरीद लें एप्पल का धांसू फोन

कम्युनिटीज और उनके बड़े ग्रुप्स के विकास के साथ, तकनीकी दिग्गज ने कहा कि यह जानना आसान बनाना चाहता है कि आपके और किसी के साथ कौन से ग्रुप समान हैं।

"चाहे आप किसी ऐसे ग्रुप का नाम याद रखने का प्रयास कर रहे हों जिसे आप जानते हैं कि आप किसी के साथ साझा करते हैं या आप उन ग्रुप्स को देखना चाहते हैं जिनमें आप दोनों शामिल हैं, अब आप अपने ग्रुप्स को सामान्य रूप से देखने के लिए किसी संपर्क का नाम आसानी से खोज सकते हैं।"

इसे भी देखें: OnePlus Nord CE 3 Lite 5G मोनिकर की हुई पुष्टि, खास स्पेक्स भी हुए लिस्टेड

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo