Vi का धमाका ऑफर! एक रिचार्ज में पूरे परिवार के लोगों को मिलेगा डेटा और अनलिमिटेड कॉल, ये बेनेफिट भी हैं साथ

Vi का धमाका ऑफर! एक रिचार्ज में पूरे परिवार के लोगों को मिलेगा डेटा और अनलिमिटेड कॉल, ये बेनेफिट भी हैं साथ
HIGHLIGHTS

वीआई (Vi) कुल पांच फैमिली (Family) पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) ऑफर (offer) करता है

Vodafone idea की Family Postpaid Plans की लिस्ट में पहला प्लान (Plan) 699 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है।

यह प्लान (Plan) दो मेम्बर्स के लिए कनेक्शन (Connection) प्रदान करता है।

पिछले कुछ समय से देश में इंटरनेट की मांग में लगातार उछाल आ रहा है, यह मांग निरंतर बढ़ती ही जा रही है। लोग न केवल अच्छी इंटरनेट कनेक्टिविटी चाहते हैं बल्कि ऐसे ऑफ़र भी चाहते हैं जो उन्हें एक बड़े पैमाने पर लाभ प्रदान करें। देश में टेलीकॉम कंपनियां यूजर्स की जरूरत को पूरा करने के लिए कई तरह के प्लान (Plan) ऑफर (offer) करती रही हैं। अब अगर हम प्रीपेड (Prepaid) यूजर्स की बात करते हैं तो हमको पॉस्टपेड (Postpaid) प्लांस (Plans) की भी बात करना जरूरी है। असल में दोनों ही ओर आपको अलग अलग यूजर्स मिल जाने वाले हैं, यानि कुछ लोगों को प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) भाते हैं, हालांकि कुछ हैं जो पॉस्टपेड (Postpaid) प्लांस (Plans) की ओर जाना चाहते हैं। भारतीय दूरसंचार बाजार में प्रमुख खिलाड़ियों में से एक – वोडाफोन आइडिया अपने यूजर्स के लिए कुछ Family Postpaid को पेश करती है। आप आज यहाँ जान सकते है कि आखिर किन वोडाफोन आइडिया (वीआई (Vi)) प्लांस (Plans) में आपको कैसे लाभ मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें: एक दिन में 8 रुपये के आसपास ही होता है इन प्लांस पर खर्चा लेकिन बेनेफिट्स हैं अनगिनत, देखें Jio-Vi-Airtel के धमाका प्लांस

Vi के सबसे तगड़े Family Postpaid Plans 

वीआई (Vi) कुल पांच फैमिली (Family) पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) ऑफर (offer) करता है। Vodafone idea की Family Postpaid Plans की लिस्ट में पहला प्लान (Plan) 699 रुपये की कीमत के साथ देखा जा सकता है। यह प्लान (Plan) दो मेम्बर्स के लिए कनेक्शन (Connection) प्रदान करता है। इस प्लान (Plan) में आपको पहले कनेक्शन (Connection) और सेकन्डेरी कनेक्शन (Connection) के साथ 40GB डेटा (Data) ऑफर (offer) किया जाता है, यानि आपको कुल 80GB डेटा (Data) मिलता है। यूजर्स को इस प्लान (Plan) में 3000 SMS का लाभ भी मिलता है, हालांकि इतना ही नहीं इस प्लान (Plan) में यूजर्स को 200GB तक रोलओवर (Rollover) डेटा (Data) की सुविधा भी मिलती है। इतना ही इस प्लान (Plan) में आपको अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग का लाभ भी मिलता है, फिर चाहे यह किसी भी नेटवर्क नैशनल, लोकल या रोमिंग (Roaming) ही क्यूँ न हो। इस प्लान (Plan) के साथ वीआई (Vi) मूवीज और टीवी का एक्सेस मिलता है। 

यह भी पढ़ें: जेब में ड्राइविंग लाइसेन्स न होने पर भी नहीं कटेगा चालान! इन यूजर्स के बड़े काम आएगी ये ट्रिक

Vi का 999 रुपये की कीमत वाला Family Postpaid Plan

वीआई (Vi) के पास दूसरे प्लान (Plan) के तौर पर एक अन्य पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) 999 रुपये प्रति माह की कीमत पर मौजूद है। 999 रुपये में, वीआई (Vi) अपने इस प्लान (Plan) के साथ 3 कनेक्शन (Connection) प्रदान करता है, यानि परिवार के तीन सदस्य इस प्लान (Plan) का लाभ ले सकते हैं। यह प्लान (Plan) प्रति माह 200GB तक रोलओवर (Rollover) डेटा (Data) की सुविधा के साथ आता है, हालांकि इतना ही नहीं इस प्लान (Plan) में कुल 220GB डेटा (Data) दिया जा रहा है। पहले कनेक्शन (Connection) पर इस प्लान (Plan) में आपको 140GB डेटा (Data) मिलने वाला है, हालांकि अन्य दो कनेक्शन (Connection) के साथ आपको अलग अलग 40GB डेटा (Data) दिया जा रहा है। इस प्लान (Plan) में अनलिमिटेड (Unlimited) लोकल, एसटीडी और नेशनल रोमिंग (Roaming) वॉयस (Voice) कॉल्स (Calls) के साथ प्राइमरी और सेकेंडरी दोनों कनेक्शनों के लिए 3000 SMS की सुविधा मिल रही है। इस प्लान (Plan) के साथ आपको 1,499 रुपये की कीमत में आने वाला एक साल का Amazon Prime Subscription भी मिल रहा है। हालांकि इतना ही नहीं डिज़नी+ हॉटस्टार मोबाइल सब्स्क्रिप्शन भी आपको दिया जा रहा है। इस प्लान (Plan) में यूजर्स को वीआई (Vi) मूवीज और टीवी का भी एक्सेस मिलता है।

यह भी पढ़ें: मीडियाटेक डिमेन्सिटी 8100-मैक्स SoC के साथ लॉन्च हुआ OnePlus Ace Racing Edition

Vi का 1,299 रुपये की कीमत में आने वाला Family Postpaid Plan

अगले Postpaid Plan की चर्चा की जाए तो आपको बता देते है कि इस प्लान (Plan) की कीमत 1,299 रुपये है, इसके अलावा आपको इस प्लान (Plan) के साथ 5 Family Connection चलाने की अनुमति मिलती है। इस प्लान (Plan) में आपको कुल 300GB डेटा (Data) मिल रहा है, प्लान (Plan) में आपको प्राइमेरी कनेक्शन (Connection) पर 140GB डेटा (Data) और इसके अलावा अन्य सभी कनेक्शन (Connection) के साथ 40-40GB डेटा (Data) दिया जा रहा है। यूजर्स को 200GB तक रोलओवर (Rollover) डेटा (Data) की सुविधा भी दी जा रही है। इतना ही नहीं इस प्लान (Plan) में आपको अनलिमिटेड (Unlimited) लोकल, STD और नेशनल रोमिंग (Roaming) वॉयस (Voice) कॉल्स (Calls) के साथ 3000 SMS भी ऑफर (offer) किए जा रहे हैं। इस प्लान (Plan) में भी अतिरिक्त लाभ 999 रुपये वाले प्लान (Plan) की तरह ही मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें: Flipkart पर सेल में आ रहा है दुनिया का सबसे पतला 5G फोन, Moto Edge 30

Vi का 1,699 रुपये की कीमत में आने वाले Family Postpaid Plan

लिस्ट में अगले प्लान (Plan) के तौर पर वीआई (Vi) द्वारा पेश किया गया Vi RedX Family Plan 1,699 रुपये की कीमत में आता है। 1,699 रुपये के प्राइस टैग में इस प्लान (Plan) में आपको वीआई (Vi) की ओर से काफी कुछ ऑफर (offer) किया जा रहा है। इस प्लान (Plan) में आपको अनलिमिटेड (Unlimited) डेटा (Data) दिया जा रहा है। इसके अलावा आपको बता देते है कि इस प्लान (Plan) में आपको 3 कनेक्शन (Connection) की आजादी मिल रही है, प्लान (Plan) में आपको 3000 SMS ऑफर (offer) किए जा रहे हैं, हालांकि इतना ही नहीं इसके अलावा प्लान (Plan) में आपको अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस (Voice) कॉल (Call) भी मिल रही है। आइए अब जानते हैं इस लिस्ट के लास्ट प्लान (Plan) की, आइए जानते है कि आखिर आपको इस प्लान (Plan) में क्या मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ने के बाद OTT पर आ रही हैं साउथ की ये फिल्में

Vi का 2,299 रुपये की कीमत वाला Vi Family Postpaid Plan 

वीआई (Vi) के पास एक आने रेडएक्स (RedX) प्लान (Plan) भी है, इस Vi RedX Family Postpaid Plans की चर्चा करें तो इस प्लान (Plan) को 2,299 रुपये की कीमत में लिया जा सकता है। इस प्लान (Plan) में 5 family member जुड़ सकते हैं। यह प्लान (Plan) अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस (Voice) कॉल (Call) और 3000 SMS के साथ अनलिमिटेड (Unlimited) डेटा (Data) ऑफर (offer) करता है।

यह भी पढ़ें: यह हफ्ता OTT पर जाने वाला है बेहद खास, लव स्टोरी से थ्रिलर वेब सीरीज़ तक, सब होगा रिलीज़

क्या मिलता है इन RedX Family Postpaid Plans के साथ

जहां तक अतिरिक्त लाभों की बात की जाए तो आपको बता देते हैं कि इन दोनों ही RedX प्लान्स (Plans) के साथ कई OTT सब्सक्रिप्शन और बहुत कुछ मिलता है। यूजर्स बिना किसी अतिरिक्त कीमत के टीवी और मोबाइल पर नेटफ्लिक्स का एक साल सब्सक्रिप्शन प्राप्त कर सकते हैं। इन प्लान्स (Plans) के साथ 1,499 रुपये की कीमत वाला अमेज़न प्राइम सब्स्क्रिप्शन साथ-साथ 499 रुपये की कीमत वाला डिज़्नी+ हॉटस्टार मोबाइल सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। इसके अलावा, रेडएक्स (RedX) प्लान्स (Plans) बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू हवाई अड्डे के लाउंज का एक्सेस प्रदान करते हैं। यह एक्सेस एक साल में चार बार उपलब्ध है। 

नोट: Vi के सबसे धाकड़ प्रीपेड प्लांस के बारे में यहाँ क्लिक करके जानें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo