Upcoming OTT Releases: Siren से लेकर Article 370 और Tiger तक Netflix, Disney+ Hotstar और अन्य पर तहलका मचाने आ रहीं ये 15+ फिल्में और सीरीज

Upcoming OTT Releases: Siren से लेकर Article 370 और Tiger तक Netflix, Disney+ Hotstar और अन्य पर तहलका मचाने आ रहीं ये 15+ फिल्में और सीरीज
HIGHLIGHTS

यहाँ हम आपके लिए बहुत ही रोमांचक और दिलचस्प अपकमिंग फिल्में और सीरीज लेकर आ गए हैं।

आकर्षक क्राइम थ्रिलर से लेकर मजेदार कॉमेडी तक यहाँ सभी दर्शकों के लिए कुछ न कुछ मौजूद है।

तो चलिए अब बिना देरी किए आगे बढ़ते हैं और इन अपकमिंग फिल्मों और वेब सीरीज पर एक नजर डालते हैं।

OTT प्लेटफॉर्म्स पर देखने के लिए लेटेस्ट कॉन्टेन्ट की तलाश कर रहे हैं? तो अब कहीं और जाने की जरूरत नहीं! क्योंकि यहाँ हम आपके लिए लेकर आ गए हैं बहुत ही रोमांचक और दिलचस्प फिल्में और सीरीज जो बहुत ही जल्द OTT प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज़ होने वाली हैं। इस महीने OTT प्लेटफॉर्म्स पर काफी सारे अलग-अलग तरह के कॉन्टेन्ट की बाढ़ आने वाली है। आगामी फिल्मों का दायरा बहुत बड़े पैमाने पर कई शैलियों में फैला हुआ है, आकर्षक क्राइम थ्रिलर से लेकर मजेदार कॉमेडी तक दर्शकों को संतुष्ट करने वाली अलग-अलग पसंद 2024 की फिल्मों के इतिहास को एक नया चैप्टर देने वाली हैं। यहाँ हमने टॉप 10 फिल्मों और वेब सीरीज की लिस्ट तैयार की है जो आने वाले कुछ ही समय में OTT प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज़ होने वाली हैं। इनमें हमने पूरी स्टार कास्ट से लेकर इनोवेटिव स्टोरीलाइन्स तक सबकुछ बताया हुआ है। इस महीने के अपकमिंग OTT रिलीज़ेस आपके स्ट्रीमिंग अनुभव को जरूर नई ऊंचाइयों पर लेकर जाने वाले हैं।

Do Aur Do Pyaar

यह एक भारतीय हिन्दी-भाषी रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है जिसका निर्देशन Shirsha Guha Thakurta ने किया है, जो उनके निर्देशन की शुरुआत का प्रतीक है। फिल्म के मुख्य किरदारों में काव्या के तौर पर विद्या बालन, अनिल के तौर पर प्रतीक गांधी, नोरा के तौर पर इलियाना डीक्रूज़, विक्रमंद के तौर पर सेंधिल राममूर्ति और अन्य शामिल हैं। कहानी की बात करें तो जब एक कपल ब्रेकअप की कगार पर पहुँच जाता है तब वे दो आकर्षक अजनबियों के साथ भावुक संबंधों में उलझ जाते हैं। हालांकि, वे अपने सीक्रेट का खुलासा करने और अलग होने की सोचते हैं, लेकिन भविष्य उनके लिए कुछ और ही मोड़ लेकर आता है। फिल्म का ट्रेलर 6 अप्रैल को रिलीज़ किया गया था जिसने प्यार, रोमांस, कॉमेडी और संबंधों का अनुभव दिया। इसे 15 मिलियन से अधिक व्यूज़ मिले और 22 हजार से अधिक लोगों द्वारा पसंद किया गया। सिनेमाघरों में यह फिल्म 19 अप्रैल, 2024 यानि कल रिलीज़ होने के लिए तैयार है। लेकिन फिल्म निर्माताओं द्वारा इसके OTT प्लेटफॉर्म और स्ट्रीमिंग रिलीज़ को लेकर जानकारी का खुलासा करना अभी बाकी है। आगे के अपडेट्स के लिए डिजिट के साथ जुड़े रहें। 

IMDB Ratings: 6.3
Language and Genre: Hindi, Romantic, Comedy
Cast: Vidya Balan, Pratik Gandhi, Ileana D’Cruz
OTT Release Date: Not Confirmed
Where to Watch: Not Confirmed

Siren

तमिल अभिनेता Jayam Ravi की ‘Siren’ एक सस्पेंस थ्रिलर है जिसे फरवरी में सिनेमाघरों में रिलीज़ किया गया था। Antony Bhagyaraj द्वारा निर्देशित इस फिल्म को पॉजिटिव रिव्यूज़ मिले और बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन किया। अब इसकी डिजिटल रिलीज़ डेट का रहस्य भी खुल गया है क्योंकि निर्माताओं ने घोषणा कर दी है कि इसे 19 अप्रैल को OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ किया जाएगा। Siren की स्ट्रीमिंग Disney+ Hotstar पर शुरू होगी। यह फिल्म थिएटर्स में तमिल और तेलुगु में रिलीज़ हुई थी और अब डिजिटल प्लेटफॉर्म पर यह मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में रिलीज़ होगी। इस फिल्म के मुख्य किरदारों में Jayam Ravi, Anupama Parameswaran और Keerthy Suresh शामिल हैं। यह फिल्म एक एम्बुलेंस ड्राइवर की कहानी पर आधारित है जो एक अपराधी बन जाता है और कैद से बाहर आने का इंतज़ार करता है, लेकिन उसे छूटने में पूरे 14 साल लग जाते हैं।

IMDB Ratings: 7.3
Language and Genre: Tamil, Action, Crime, Thriller
Cast: Jayam Ravi, Anupama Parameswaran, Keerthy Suresh
OTT Release Date: 19 April 2024
Where to Watch: Disney+ Hotstar

Article 370

‘Article 370’ के निर्देशक Aditya Suhas Jambhale हैं जिन्हें दो बार राष्ट्रीय अवॉर्ड विजेता के तौर पर सम्मानित किया जा चुका है। यह कहानी आर्टिकल 370 के लिए भारतीय सरकार के फैसले के दौरान हुई सच्ची घटनाओं पर प्रकाश डालती है। फिल्म का मुख्य किरदार Yami Gautam निभा रही हैं। इनके अलावा आप Priyamani को भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए देखेंगे। प्लॉट की बात करें तो यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है जो उन सच्ची घटनाओं पर आधारित है जो सरकार द्वारा कश्मीर के लिए आर्टिकल 370 पर फैसला लेने के बाद हुईं। यह फिल्म 23 फरवरी, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी और रिपोर्ट्स की मानें तो अब यह 19 अप्रैल को डिजिटल प्लेटफॉर्म JioCinema पर रिलीज़ होने के लिए तैयार है। हालांकि, आधिकारिक पुष्टि होना अभी बाकी है।

IMDB Ratings: 8.2
Language and Genre: Hindi, Action, Drama, Thriller
Cast: Yami Gautam, Mohan Agashe, Sukhita Aiyar
OTT Release Date: 19 April 2024
Where to Watch: JioCinema

Kaam Chalu Hai

राजपाल यादव की मुख्य भूमिका वाली “Kaam Chalu Hai” फिल्म को 19 अप्रैल को Zee5 पर रिलीज़ किया जाने वाला है। इस फिल्म में आप Gia Manek को भी देखेंगे जिसके साथ वे अपना OTT डेब्यू कर रही हैं। पलाश मुच्छल द्वारा निर्देशित यह फिल्म 2022 की Ardh के बाद राजपाल यादव के साथ निर्माता के दूसरी बार सहयोग को चिह्नित करती है। निर्माताओं के अनुसार यह फिल्म एक थॉट-प्रवोकिंग ड्रामा है जो देशभर में मौजूद गड्ढों के कारण होने वाली सड़क दुर्घटनाओं की सच्चाई पर प्रकाश डालता है। यह फिल्म मनोज पाटिल- एक पिता की सच्ची कहानी पर आधारित है जो अपने दुख को एक क्रांतिकारी आंदोलन में दिखाकर एक मिसाल कायम करता है। उसकी छोटी और खुशहाल दुनिया में उसकी बेटी गुड़िया और पत्नी राधा शामिल हैं। जीवन में उसका उद्देश्य अपने बेटी के क्रिकेटर बनने के सपने को पूरा करना है। लेकिन क्या वह ऐसा कर सकेगा या उसका जीवन एक नया ही मोड़ ले लेगा? जानने के लिए 19 अप्रैल को Zee5 पर तैयार रहें।

IMDB Ratings: Not Confirmed
Language and Genre: Hindi, Drama
Cast: Rajpal Naurang Yadav, Giaa Manek, Kurangi Vijayshri Nagraj
OTT Release Date: 19 April 2024
Where to Watch: Zee5

Tiger

“Tiger” फिल्म को 22 अप्रैल को रिलीज़ किया जाने वाला है जिसे वर्ल्ड अर्थ डे के नाम से जाना जाता है। प्रियंका चोपड़ा डिज्नीनेचर की इस अपकमिंग फिल्म में अपनी आवाज देने वाली हैं। Mark Linfield द्वारा निर्देशित इस फिल्म को Disney+ Hotstar पर किया जाएगा। यह फिल्म हमारे ग्रह के सबसे प्यारे जीवों में से एक की रोमांचक दुनिया की समझ और जटिलताओं के इर्द-गिर्द घूमती है। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने दो हफ्ते पहले यूट्यूब पर इस वाइल्ड लाइफ फिल्म का नया ट्रेलर रिलीज़ किया था और लिखा था, “भारत के विशाल जंगलों में, एक माँ की कहानी का खुलासा होता है। प्रियंका चोपड़ा जोनस द्वारा सुनाई गई डिज्नीनेचर की #Tiger इस अर्थ डे, 22 अप्रैल को “DisneyPlusHotstar पर आ रही है।” 

IMDB Ratings: Not Confirmed
Language and Genre: Hindi, Wild Life
Cast: Priyanka Chopra Jonas
OTT Release Date: 22 April 2024
Where to Watch: Disney+ Hotstar

Bhimaa

‘Bhimaa’ एक तेलुगु एक्शन फिल्म है जो 8 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी। यह एक एक्शन फिल्म है जिसमें Tottempudi Gopichand, Priya Bhavani Shankar और Malvika Sharma मुख्य भूमिकाओं में हैं, जबकि Nassar, Naresh, Poorna Vennela Kishore, Raghu Babu, Mukesh Tiwari और अन्य महत्वपूर्ण किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म का निर्देशन Harsha Gopichand ने किया है। “भीमा” एक डिटेक्टिव की कहानी को बताती है जिसे एक छोटे से कस्बे में मौजूद एक ऐतिहासिक शिव मंदिर में हो रही कई सारी रहस्यमयी घटनाओं की जांच पड़ताल करने के लिए बुलाया जाता है। ये अजीबोगरीब घटनाएं महेंद्रगिरी के निवासियों को परेशान कर रही हैं। ऐसे में भीमा नाम का एक एनर्जेटिक पुलिस ऑफिसर इन हादसों के पीछे का सच उजागर करने की चुनौती लेता है। जैसे-जैसे वह जांच-पड़ताल की गहराई में जाता है, उसे कई सारी बाधाओं और चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। तो क्या भीमा उस शिव मंदिर की प्राचीन दीवारों के अंदर छिपे रहस्यों से पर्दा उठाने में कमियाब होगा? जानने के लिए 25 अप्रैल को Disney+ Hotstar पर इस फिल्म को देखने के लिए तैयार हो जाएं।

IMDB Ratings: 6.5
Language and Genre: Telgu, Action
Cast: ottempudi Gopichand, Priya Bhavani Shankar, Malvika Sharma, Nassar, Naresh, Poorna Vennela Kishore, Raghu Babu, Mukesh Tiwari
OTT Release Date: 25 April 2024
Where to Watch: Disney+ Hotstar

Heeramandi

फिल्म निर्माता Sanjay Leela Bhansali की बेहद प्रत्याशित OTT सीरीज Heeramandi: The Diamond Bazaar बहुत जल्द रिलीज़ होने के लिए तैयार है और फैन्स इसे देखने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। प्रेम, शक्ति, बदला और आज़ादी के एक एपिक सागा के तौर पर वर्णित यह सीरीज कथित तौर पर 1940 के दशक में भारत के स्वतंत्रता संघर्ष की पृष्ठभूमि पर वैश्याओं और उनके सहायकों की कहानी के माध्यम से एक जीवंत जिले हीरामंडी की सांस्कृतिक जटिलताओं पर प्रकाश डालती है। Moin Beg की अवधारणा पर आधारित Heeramandi को Bhansali द्वारा बनाया और निर्देशित किया गया है जिन्होंने शो में प्रोड्यूसर के तौर पर भी काम किया है। यह शो Bhansali के सबसे आवश्यक प्रोजेक्ट्स में से एक है और यह कथित तौर पर 200 करोड़ के भारी बजट पर बनी है।

पुष्टि हो गई है कि हीरामंडी OTT प्लेटफॉर्म Netflix पर 1 मई को रिलीज़ होगी। शो की रिलीज़ डेट की घोषणा दक्षिणी मुंबई में महालक्ष्मी रेस कोर्स में आयोजित किए गए एक ड्रोन लाइट शो इवेंट में की गई थी। आसमान में ड्रोन फॉर्मेशन के माध्यम से हीरामंडी की दुनिया की एक झलक दिखाई गई थी। इसके बाद बात करें शो की स्टार कास्ट की तो यहाँ आपको Manisha Koirala, Sonakshi Sinha, Richa Chadha, Sharmin Segal, Sanjeeda Sheikh और Prerna Singh मुख्य किरदारों में देखने को मिलेंगी।

IMDB Ratings: Not Confirmed
Language and Genre: Hindi, History, Drama, Romance
Cast: Manisha Koirala, Sonakshi Sinha, Richa Chadha, Sharmin Segal, Sanjeeda Sheikh, Prerna Singh
OTT Release Date: 1 May 2024
Where to Watch: Netflix

Shaitaan

बॉलीवुड के सितारे अजय देवगन ने अपनी हॉरर थ्रिलर फिल्म शैतान के साथ एक सुपर हिट स्कोर किया है और 2024 की धमाकेदार शुरुआत की है। विकास बहाल द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने भारत में लगभग 150 करोड़ कमाए हैं जो इस शैली के लिए शानदार है। वहीं वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर शैतान ने 200 करोड़ से भी अधिक की कमाई की है। अब 3 मई, 2024 को इसके OTT डेब्यू की उम्मीद की जा रही है। वैसे तो शैतान के डिजिटल अधिकार Netflix को मिले हैं लेकिन अभी आधिकारिक घोषणा का इंतज़ार किया जा रहा है। सबसे अच्छी बात यह है कि Yodha, Madgaon Express और Swatantra Veer Savarkar जैसी कई नई फिल्मों को भी शैतान ने पछाड़ा है। इस फिल्म के साथ ज्योतिका काफी लंबे समय के बाद हिन्दी सिनेमा में लौटी हैं और उन्होंने अजय देवगन की पत्नी की भूमिका निभाई है। वहीं माधवन ने विरोधी की भूमिका निभाई है, जबकि जानकी बोडीवाला ने एक ऐसा महत्वपूर्ण किरदार निभाया है जिसके इर्द-गिर्द पूरी कहानी घूमती है। 

IMDB Ratings: 7.7
Language and Genre: Hindi, Horror, Thriller
Cast: Ajay Devgn, Janki Bodiwala, Madhavan
OTT Release Date: Not Confirmed
Where to Watch: Not Confirmed

The Big Door Prize Season 2

यह सीरीज M.O. Walsh द्वारा समान नाम के उपन्यास पर आधारित है जो Deerfield, Louisiana के एक छोटे से कस्बे को एक्सप्लोर करती है, जहाँ एक लोकल स्टोर पर Morpho नाम की एक रहस्यमयी मशीन दिखाई देती है, जो हर निवासी की वास्तविक क्षमता को उजागर करने का वादा करती है। इस शो में एक कॉमेडी टच के साथ ड्रामा और रहस्य के तत्व शामिल हैं। इसके पहले सीज़न को अनोखी कहानी और प्रतिभाशाली किरदारों के कारण सकारात्मक रिव्यूज़ मिले थे। अब, इसका दूसरा सीज़न पहले तीन एपिसोड्स के साथ 24 अप्रैल, 2024 को प्रीमियर के लिए तैयार है। जहाँ तक कास्ट की बात है तो यह सीज़न परिचित चेहरों को वापस लेकर आने वाला है जिनमें O’Dowd, Gabrielle Dennis, Ally Maki, Josh Segarra और अन्य शामिल हैं।

IMDB Ratings: 6.4
Language and Genre: English, Drama, Comedy
Cast: O’Dowd, Gabrielle Dennis, Ally Maki, Josh Segarra
OTT Release Date: 24 April 2024
Where to Watch: Apple TV

City Hunter

“City Hunter” में Ryohei Suzuki मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म समान नाम की जापानी मंगा सीरीज पर आधारित है। 2016 तक दुनियाभर में मंगा सीरीज की 50 मिलियन कॉपी बिक चुकी थीं। यह Shōnen Jump मैगज़ीन में आने वाली 19वीं सबसे पॉवरफुल सीरीज रही। इस फिल्म के निर्माताओं ने अब इसका ट्रेलर तो रिलीज़ नहीं किया है लेकिन उन्होंने 2 हफ्ते पहले एक टीज़र रिलीज़ किया था जो प्लॉट के बारे में ज्यादा कुछ खुलासा नहीं करता। टीज़र की शुरुआत Ryo Saeba से होती है जिसकी भूमिका Ryohei Suzuki द्वारा निभाई गई है, जो अपराध को कम करने और शहर में हो रही अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए दृढ़ निश्चयी है। वह Hideyuki Makimura नाम के अपने अपने एक पुलिस ऑफिसर साथी के साथ एक अंडरग्राउन्ड ऑर्गनाइज़ेशन चलाता है। यह कहानी तब एक नया मोड़ ले लेती है जब Ryo के साथी की कोई हत्या कर देता है। अब उसे यह पता लगाना ही होगा कि Hideyuki की हत्या किसने और कैसे की और उसका बदला लेना होगा। इन दो किरदारों के अलावा फिल्म में आपको Masanobu Ando, Misato Morita और Fumino Kimura आदि भी देखने को मिलेंगे। इस फिल्म को 25 अप्रैल, 2024 को Netflix पर रिलीज़ किया जाने वाला है।

IMDB Ratings: Not Confirmed
Language and Genre: English, Drama
Cast: Ryohei Suzuki, Masanobu Ando, Misato Morita और Fumino Kimura
OTT Release Date: 15 April 2024
Where to Watch: Netflix

इस हफ्ते OTT पर रिलीज़ हुई अन्य फिल्में और सीरीज

NameRelease DateOTT PlatformGenreLanguage
Dune: Part 216 Apr, 2024Apple TV, Amazon PrimeHorror/ Action/ DramaEnglish
Silence 2: The Night Owl Bar Shootout16 Apr, 2024Zee5Thriller / Crime / DramaHindi
The Secret Score17 Apr, 2024Disney+ HotstarDrama/ MysteryEnglish
See You in Another Life17 Apr, 2024Disney+ Hotstarcrime dramaEnglish
Suga: Agust D Tour D-Day The Movie18 Apr, 2024TheatresMusical DramaEnglish
Ranam19 Apr, 2024Prime VideoAction/ Thriller/ GangsterTamil
Rebel Moon – Part Two: The Scargiver19 Apr, 2024NetflixAction/ Adventure/ FantasyEnglish
Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo