आपके वीकेंड को मसालेदार बनाने आ रहीं ये टॉप 5 हिन्दी फिल्में और वेब सीरीज, OTT पर देखने को हो जाएं तैयार!

Updated on 08-May-2024
HIGHLIGHTS

SonyLIV पर 10 मई 2024 से वेब सीरीज "अनदेखी" का तीसरा रोमांचक सीजन शुरू हो रहा है।

“मर्डर इन माहिम" एक ऐसी सीरीज है जो आपको रोमांचित करने के साथ-साथ सोचने पर भी मजबूर कर देगी।

इस हफ्ते 10 मई को ZEE5 पर एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म 'रोमियो' भी आ रही है।

OTT Releases This Week: OTT प्लेटफॉर्म्स ने पिछले कुछ सालों में फिल्में देखने के अनुभव और सिनेमा के कॉन्सेप्ट को बदल कर रख दिया है क्योंकि अब दर्शक कहीं भी कभी भी अपनी पसंद का कॉन्टेन्ट देख सकते हैं। Netflix, Prime Video, Disney+ Hotstar, JioCinema, Zee5 और अन्य कई स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स ने हर हफ्ते ऑनलाइन कई अच्छी फिल्मों, शोज़ और वेब सीरीज के साथ अच्छा कॉन्टेन्ट उपलब्ध कराके दर्शकों के लिए एक ऊंचा बार सेट कर दिया है। इसी तरह आपके अगले सात दिन भी फिल्मों और टीवी शोज़ के बढ़िया मिश्रण से भरे रहने वाले हैं। अगर आप अपनी वॉचलिस्ट में और भी अच्छा क्वालिटी कॉन्टेन्ट शामिल करने की सोच रहे हैं, तो OTT प्लेटफॉर्म्स पर इस हफ्ते रिलीज़ हो रही वेब सीरीज और फिल्मों की इस लिस्ट पर एक नजर जरूर डालें।

Undekhi season 3

SonyLIV पर 10 मई 2024 से वेब सीरीज “अनदेखी” का तीसरा रोमांचक सीजन शुरू हो रहा है। यह सीरीज समाज के काले पहलुओं को दिखाती है, यानि इसमें रहस्य, भ्रष्टाचार और नैतिक दुविधाओं की कहानी है। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के मुताबिक, कहानी कुछ इस तरह है: ऋषि और सलोनी नाम के दो फिल्म निर्माता अपने दोस्त की शादी शूट करने मनाली जाते हैं। वहां ऋषि गलती से दूल्हे के पिता द्वारा एक ‘डांस करने वाली लड़की’ की हत्या रिकॉर्ड कर लेता है। अब उसकी अंतरात्मा उसे कचोटती है। इस सीरीज में हर्ष छाया, दिब्येंदु भट्टाचार्य, सूर्य शर्मा और अंकुर राठी जैसे कलाकार शामिल हैं। इनके अलावा ऐन जोया, आंचल सिंह, शिवांगी सिंह और वरुण बदोला भी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे।

Murder in Mahim

“मर्डर इन माहिम” के लिए तैयार हो जाइए, यह एक ऐसी सीरीज है जो आपको रोमांचित करने के साथ-साथ सोचने पर भी मजबूर कर देगी। यह कहानी मुंबई में हुई एक खौफनाक हत्या की गुत्थी सुलझाती है, साथ ही यह समाज पर एक गहरा प्रभाव भी छोड़ती है। यह कहानी पीटर (आशुतोष राणा) और जेन्डे (विजय राज) की खोई हुई दोस्ती के फिर से जुड़ने के इर्द-गिर्द घूमती है। जेरी पिंटो की लोकप्रिय किताब पर आधारित और राज आचार्य द्वारा निर्देशित, यह सीरीज मुंबई की कठोर वास्तविकताओं पर प्रकाश डालती है। माहिम स्टेशन पर हुई एक सनसनीखेज हत्या की जांच-पड़ताल में पीटर की भागीदारी तब एक व्यक्तिगत मोड़ ले लेती है जब उसका अपना बेटा – सुनील संदिग्ध बन जाता है। यह वेब सीरीज हर मोड़ के साथ इंसान के स्वभाव और सामाजिक जटिलताओं की एक दिलचस्प खोज पेश करती है।

8 AM Metro

“8 AM Metro” फिल्म 10 मई 2024 को ZEE5 पर रिलीज हो रही है जिसकी कहानी राज राचाकोंडा द्वारा निर्देशित है। यह फिल्म प्रीतम (गुलशन देवैया) और इरावती (सैयामी खेर) के इर्द-गिर्द घूमती है। ये दोनों नानदेड़ से हैदराबाद के ट्रेन के सफर में आत्म-चिंतन शुरू कर देते हैं। यह जोड़ी अपने अंदर के डर से लड़ते हुए एक-दूसरे की संगति में सुकून और समझ ढूंढती है। इस ओटीटी रिलीज में कल्पिका गणेश, उमेश कामत, निमिषा नायर, धीर चरण श्रीवास्तव, जय झा, मधु स्वामीनाथ और सौरभ दीक्षित समेत प्रतिभाशाली कलाकारों का शानदार समूह भी शामिल है।

Romeo

इस हफ्ते 10 मई को ZEE5 पर एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘रोमियो’ भी आ रही है। यह तमिलनाडु और मलेशिया की खूबसूरती के बीच लीला (मृणालिनी रवि) और अरिवु (विजय एंटनी) के प्यार की कहानी है। लीला एक्ट्रेस बनना चाहती है लेकिन उसे अपने सपनों और परिवार की उम्मीदों के बीच संतुलन बनाना होता है। वहीं सीधी-सादी जिंदगी जीने वाला अरिवु प्यार की तलाश में है। अचानक ही उसकी मुलाकात लीला से हो जाती है और उसकी जिंदगी एक नया मोड़ ले लेती है। इस हफ्ते ओटीटी पर हर तरह की फिल्में आ रही हैं, तो आप अपने लिए मनोरंजन चुन लें और घर बैठे इन फिल्मों का मजा लें!

Srikanth

अपकमिंग हिंदी फिल्म “श्रीकांत” एक सच्ची कहानी पर आधारित है। यह कहानी श्रीकांत बोला नाम के एक अंधे भारतीय उद्योगपति और बोलांट इंडस्ट्रीज़ के संस्थापक की है। फिल्म का निर्देशन तुषार हिरानंदानी ने किया है और मुख्य किरदार श्रीकांत की भूमिका राजकुमार राव निभा रहे हैं। फिल्म में उनके साथ ज्योतिका, अलाया एफ और शरद केलकर भी हैं। यह फिल्म श्रीकांत के संघर्षों को दिखाती है, जो 1992 में भारत के अविभाजित आंध्र प्रदेश के मछलीपट्टनम जिले के सीतारामपुर गाँव में नेत्रहीन पैदा हुए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीकांत के OTT अधिकार Netflix को मिले हैं। सिनेमाघरों में चलने के बाद इस प्लेटफॉर्म पर इस फिल्म की स्ट्रीमिंग शुरू होगी। यह फिल्म 10 मई, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :