OPPO ने आखिरकार 5G टेस्टिंग में उठाया नया कदम, हैदराबाद की लैब से की पहली 5G कॉल

OPPO ने आखिरकार 5G टेस्टिंग में उठाया नया कदम, हैदराबाद की लैब से की पहली 5G कॉल
HIGHLIGHTS

हैदराबाद की लैब से पहली 5G कॉल की गई

Reno6 सीरीज के स्मार्टफोन से की OPPO ने पहली 5G कॉल

कॉल के लिए एंड-टू-एंड 5G स्टैंडअलोन नेटवर्क का उपयोग किया जाएगा

OPPO ने भारत में हैदराबाद की लैब से अपनी पहली 5G कॉल पूरी की है। यह आगामी 5G नेटवर्क पर की जाने वाली पहली VoNR कॉल (VoNR call) है। VoNR को साधारण भाषा में ऑडियो/ वीडियो ऑन न्यू रेडियो की तरह समझ सकते हैं। Oppo की यह पहली 5G कॉल हैदराबद की 5G लैब से की गई। 5G VoNR (Voice/Video on New Radio) कॉल Reno6 सीरीज के स्मार्टफोन से की गई है। इसमें एंड-टू-एंड 5G स्टैंडअलोन नेटवर्क का उपयोग किया जाएगा।

ओप्पो की तरफ से 5G कॉलिंग भारत के 5G तकनीक जारी होने की दिशा में बड़ा कदम है। Oppo India के वाइस प्रेसिडेंट और इंडिया R&D हैड Tasleem Arif ने कहा, “हैदराबाद की 5G लैब से VoNR कॉल ओप्पो के इस सफर में एक बड़ी अचीवमेंट है। टीम बेहतर 5G तकनीक और अनुभव देने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।”

यह भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा की फैक्टरी में शुरू हो गया है Samsung Galaxy A13 4G पर काम, जल्द लॉन्च के हैं संकेत

oppo 5g calling

5G VoNR अचीवमेंट, Keysight E7515B UXM 5G वायरलेस टेस्ट प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हुए 5G कोर नेटवर्क, 5G RAN और एक IMS सर्वर का अनुकरण करते हुए पूरी हुई, जो नई 3GPP रिलीज़ 15 सुविधाओं और उससे आगे का समर्थन करने वाला एक अत्यधिक एकीकृत सिग्नलिंग परीक्षण प्लेटफ़ॉर्म है, जो विभिन्न 5G न्यू रेडियो (NR) डेप्लोयमेंट मोड में Reno6 डिवाइसेज़ के साथ 5G कॉल को सक्षम कर पाया है।

यह भी पढ़ें: Truecaller पर बस एक टैप से होंगी सारी कॉल रिकॉर्ड, बस कर लें ये काम

VoNR या वॉयस ओवर 5G न्यू रेडियो एक बेसिक कॉल सर्विस है जो 5जी नेटवर्क के SA आर्किटेक्चर को पूरी तरह उपयोग करती है। पिछली कॉल सर्विस से इसकी तुलना करें तो VoNR लोअर लेटेंसी, बेहतर साउंड क्वालिटी और पिक्चर क्वालिटी ऑफर करता है जिससे यूजर्स को ओवरऑल एक अच्छा अनुभव मिलता है।

5g

SA आर्किटेक्चर की बात करें तो यह भविष्य में आने वाले 5G नेटवर्क के प्राइमरी आर्किटेक्चर में से एक है। पूरी दुनिया में ऑपरेटर्स 5G SA नेटवर्क पर निर्भर हैं। Oppo India SA नेटवर्क के अंतर्गत सोल्यूशंस डेप्लोय करने पर काम कर रहा है। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo