अब देखें मनपसंद फिल्में, Amazon Prime से सस्ता पड़ेगा Netflix, जानें कैसे

अब देखें मनपसंद फिल्में, Amazon Prime से सस्ता पड़ेगा Netflix, जानें कैसे
HIGHLIGHTS

Netflix मिलेगा अब अमेजन प्राइम से भी सस्ता

जानें क्या है नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम के बेसिक प्लान के दाम

क्या मिलता है नेटफ्लिक्स के बेसिक प्लान में

अगर आपको भी OTT प्लेटफॉर्म्स जैसे नेटफ्लिक्स (Netflix), अमेजन प्राइम विडियो (Amazon Prime Video) और डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) की लत लग गई है तो ये खबर ज़रूर आपके काम आएगी। हमें लगता है कि इन प्लेटफॉर्म्स (plateform) का सब्स्क्रिप्शन (subscription) लेना काफी महंगा पड़ सकता है इसलिए हम ऐसे टेलीकॉम प्लांस (telecom plans) को ढूंढते हैं जो कम से कम किसी एक OTT प्लेटफॉर्म (OTT plateforms) का लाभ तो फ्री देता ही हो। हालांकि हम सब को यह भी लगता है कि नेटफ्लिक्स (Netflix) का सब्स्क्रिप्शन (Netflix subscription) सबसे भारी पड़ सकता है। लेकिन आज हम आपकी इस सोच को बदलने के लिए ऐसे प्लान (Plan) का अंतर कर के बता रहे हैं जिसके बाद आपको पता चलेगा कि अमेज़न प्राइम विडियो (Amazon Prime Video) से भी सस्ता नेटफ्लिक्स (Netflix) का सब्स्क्रिप्शन पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: Jio, Vi और Airtel के ये तीन प्लान हैं बिलकुल अलग, हर रोज़ ढेर सारा डाटा और साथ ही ऑफर करते हैं ये लाभ

नेटफ्लिक्स Rs 149 प्लान (Netflix Rs 149 Plan)

इस प्लान के साथ HD फ्री वॉच एक्सपीरियन्स मिलेगा। ये नेटफ्लिक्स (Netflix) प्लान मासिक प्लान (Netflix monthly plan) के साथ आता है और इस कीमत में यूजर्स 480p की वीडियो क्वालिटी के साथ स्मार्टफोन (smartphone) या टैबलेट पर स्ट्रीमिंग कर सकते हैं।

netflix

अमेज़न प्राइम विडियो Rs 179 प्लान (Amazon Prime Video Rs 179 Plan)

यह अमेज़न प्राइम विडियो (Amazon Prime Video) का सबसे सस्ता प्लान है जो मंथली सब्स्क्रिप्शन के साथ आता है। प्लान में यूजर्स को एक महीने के लिए अमेज़न प्राइम का एक्सेस मिलता है। प्लान के तहत आप TV, मोबाइल या अन्य किसी डिवाइस पर अमेज़न प्राइम विडियो (Amazon Prime Video) का लाभ उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: मीडियाटेक डिमेन्सिटी 9000 SoC के साथ देखा गया OnePlus का अगला फोन, भारत और चीन में इस समय होगा लॉन्च

अगर इस तरह दोनों प्लांस को आमने-सामने रख कर देखें तो नेटफ्लिक्स का प्लान (Netflix Plan) अमेज़न प्राइम (Amazon Prime) के प्लान की तुलना में Rs 30 सस्ता है।

यह भी पढ़ें: OPPO Reno7 SE को भारत में जल्द किया जाएगा लॉन्च, Reno7 और Reno7 Pro के साथ लेगा एंट्री

ये बेसिक प्लान हैं जिसमें आपको नेटफ्लिक्स का एक्सेस केवल मोबाइल पर ही एक्सेस मिलता है। हालांकि, अगर आप Rs 199 वाला प्लांचुनते हैं तो आपको 480p रेजोल्यूशन के साथ एक्सेस मिलेगा। और अमेज़न प्राइम की तरह आप फोन, टैबलेट या TV पर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo