22GB एक्स्ट्रा फ्री डेटा, टॉकटाइम और फ्री SMS, क्या मिलेगा कहीं ऐसा प्लान, देखें क्या है कीमत

22GB एक्स्ट्रा फ्री डेटा, टॉकटाइम और फ्री SMS, क्या मिलेगा कहीं ऐसा प्लान, देखें क्या है कीमत
HIGHLIGHTS

Reliance Jio के पर पास 129 रुपये और 149 रुपये के प्रीपेड प्लान/Plan हैं

जियो/Jio के ये दोनों प्लान/Plan 150 रुपये से कम के हैं

आइए जानते हैं रिलायंस/Reliance जियो/Jio के इन दोनों प्लान्स के क्या फायदे हैं

Reliance Jio अपने  ग्राहकों के लिए कुछ सबसे सस्ते प्रीपेड रिचार्ज प्लान/Plan पेश करता है। बाजार में जियो/Jio के पास लगभग हर बजट में मोबाइल रिचार्ज उपलब्ध है। जियो/Jio कंपनी के 2 सस्ते रिचार्ज प्लान/Plan की तुलना में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप 20 रुपये ज्यादा खर्च करके 22 जीबी एक्स्ट्रा डेटा/Data पा सकते हैं। Reliance Jio के पास 129 रुपये और 149 रुपये के प्रीपेड प्लान/Plan हैं। जियो/Jio के ये दोनों प्लान/Plan 150 रुपये से कम के हैं। आइए जानें कि रिलायंस/Reliance जियो/Jio के इन दोनों प्लान/Plan के क्या फायदे हैं, इसके अलावा डेटा/Data और वैलिडिटी के मामले में ये दोनों प्लान/Plan कितने अलग हैं? 

इसे भी पढ़ें: 5G के आने से कुछ यूँ बदल जायेगी आपकी ज़िन्दगी, देखें फायदे और नुकसान

129 रुपये वाले प्लान/Plan में 28 दिनों की वैलिडिटी और 2GB डेटा/Data

129 रुपये का रिचार्ज प्लान/Plan रिलायंस/Reliance जियो/Jio के वैल्यू प्लान/Plan का हिस्सा है। Jio  के इस प्लान/Plan की वैलिडिटी 28 दिनों की है। प्लान/Plan में यूजर्स को कुल 2GB डेटा/Data मिलता है। यानी इस प्लान/Plan में मिलने वाला डेटा/Data कम है। यह प्लान/Plan किसी भी नेटवर्क/Network पर फ्री कॉलिंग/Calling की सुविधा देता है। प्लान/Plan में आपको 300 SMS भेजने की सुविधा दी जाएगी। साथ ही जियो/Jio ऐप का सब्सक्रिप्शन मुफ्त में उपलब्ध है। 

यह भी पढ़ें: BSNL Best Plan September: एक साल की वैलिडिटी और जितना चाहें उतना डाटा करें इस्तेमाल

Jio Plan mid

149 रुपये वाले प्लान/Plan में 24 दिनों की वैलिडिटी और 24GB डेटा/Data

Reliance Jio के 149 रुपये के प्लान/Plan की वैधता/Validity 24 दिनों की है। Jio के इस प्लान/Plan के साथ यूजर्स को रोजाना 1GB डेटा/Data मिलेगा। यानी इस प्लान/Plan में कुल 24GB डेटा/Data मिलेगा। यह प्लान/Plan किसी भी नेटवर्क/Network पर मुफ्त कॉल की सुविधा देता है। इस प्लान/Plan में रोजाना 100 एसएमएस/SMS भेजने की सुविधा मिलती है। साथ ही जियो/Jio ऐप का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलता है। 

इसे भी पढ़ें: अगर आप Airtel यूजर हैं तो पा सकते हैं Rs 4 लाख का लाभ¸जानें क्या है स्कीम

Jio Plan में 22GB एक्स्ट्रा डेटा/Data और 2400 SMS फ्री में 

अगर आप 129 रुपये और 149 रुपये के प्लान/Plan की तुलना करें तो आपको यहाँ मात्र 20 रुपये का ही अंतर देखने को मिलेगा, तो यूजर्स को 149 रुपये के रिचार्ज प्लान/Plan का उपयोग करके कुल 24GB डेटा/Data मिलेगा। साथ ही 129 रुपये के प्लान/Plan पर कुल 2GB डेटा/Data मिलता है। यानी 149 रुपये प्लान/Plan में 22GB ज्यादा डेटा/Data मिलता है। इसके अलावा 149 रुपये वाले प्लान/Plan में 2400 एसएमएस/SMS और 129 रुपये वाले प्लान/Plan में 300 एसएमएस/SMS मिलेंगे। हालांकि, 149 रुपये वाले प्लान/Plan की वैलिडिटी 24 दिनों की है, हालाँकि 129 रुपये वाले प्लान/Plan की वैलिडिटी मात्र 28 दिनों की है।  

इसे भी पढ़ें: Airtel और Vodafone Idea के इस प्लान में आमने सामने की टक्कर, देखें कौन सा Recharge Plan ज्यादा बेहतर

नोट: रिचार्ज प्लान की अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo