BSNL 4G: Jio-Airtel-Vi को टक्कर देने के लिए BSNL लॉन्च करेगी 4G सर्विस, देखें कब है लॉन्चिंग

BSNL 4G: Jio-Airtel-Vi को टक्कर देने के लिए BSNL लॉन्च करेगी 4G सर्विस, देखें कब है लॉन्चिंग
HIGHLIGHTS

BSNL ने 4G को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है, जिससे कंपनी का यूजर बेस बड़े पैमाने पर बढ़ेगा।

बीएसएनएल की रिपोर्ट है कि कंपनी की योजना सितंबर 2022 तक पूरे देश में 4G लॉन्च करने की है।

हाल ही में Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea ने अपने प्रीपेड प्लान्स में 25 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है।

हाल ही में Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea ने अपने प्रीपेड प्लान्स में 25 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है। निजी दूरसंचार कंपनियों के फैसले के बाद ग्राहकों में नाराजगी का माहौल है और वे सोशल मीडिया पर भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) का समर्थन कर रहे हैं।

इसी बीच BSNL ने 4G को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है, जिससे ग्राहकों को एक नई उमंग मिली है। BSNL की रिपोर्ट है कि कंपनी की योजना सितंबर 2022 तक पूरे देश में 4G लॉन्च करने की है। यह बात BSNL की ओर से संसद में कही गई। BSNL को अपनी 4G सेवा से 900 करोड़ रुपये तक के लाभ की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: BSNL यूजर्स को 107 रुपये के रिचार्ज प्लान में मिल रहे अनलिमिटेड लाभ, Jio-Vi-Airtel की छुट्टी 

BSNL की 4G सेवा निजी क्षेत्र के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगी। पीटीआई के अनुसार, दूरसंचार मंत्री की ओर से BSNL के 4G सेवा रोलआउट के बारे में एक सवाल के जवाब में कहा कि BSNL ने सितंबर 2022 को अपनी 4G सेवाओं के रोलआउट की समय सीमा तय की है। उन्होंने आगे कहा कि देश भर में 4G सेवा शुरू होने से पहले BSNL को पहले साल में करीब 900 करोड़ रुपये का राजस्व मिलेगा। 

कुछ दिनों पहले, BSNL को 4G अपग्रेड के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद सचिवालय (एनएससीएस) से मंजूरी मिली, लेकिन सरकार ने 4G के लिए नोकिया के कंपोनेन्टस को असुरक्षित बताया और उन्हें खारिज कर दिया। सरकार चाहती है कि BSNL पूरे भारत में बने पार्ट्स का इस्तेमाल करे।

यह भी पढ़ें: इतनी महंगाई में भी 5000 रूपये में ये स्मार्टफोन कर सकते हैं आपकी ज़रूरत पूरी, देखें कुछ बढ़िया ऑप्शन्स

जबकि निजी क्षेत्र के साथ ग्राहक असंतोष सोशल मीडिया पर देखा जा सकता है, BSNL के पास वास्तव में समर्थन है या नहीं, यह तब पता चलेगा जब BSNL की 4Gजी सेवा पूरे देश में शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: केवल 44 रूपये के अंतर में Jio का यह रिचार्ज दे रहा है 42GB एक्स्ट्रा डाटा, 84 दिन की वैधता के साथ

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo