BSNL के सबसे सस्ते प्लान, मिलती है अनलिमिटेड कॉलिंग, डेटा और फ्री SMS, देखें कीमत

BSNL के सबसे सस्ते प्लान, मिलती है अनलिमिटेड कॉलिंग, डेटा और फ्री SMS, देखें कीमत
HIGHLIGHTS

BSNL के बेहद सस्ते प्लांस, जो आपको दे देते हैं अनलिमिटेड कॉलिंग, टॉकटाइम और फ्री इंटरनेट

BSNL के सस्ते प्लांस की शुरुआत 20 रुपये से भी काम से होती है

हालांकि BSNL का 87 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान अपने आप में बेहतर है

भारत संचार निगम लिमिटेड यानि देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने Airtel-Jio और Vi को कड़ी टक्कर देने की नियत से अपना एक नया बेहद ही सस्ता प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। हालांकि अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि आखिर यह प्लान सभी सर्कलों में यूजर्स को मिलेगा या नहीं लेकिन कुछ सर्कलों में जरूर उपलब्ध है। इस प्रीपेड प्लान के की कीमत और लाभों को देखने के बाद, आप इस बात से इनकार नहीं कर पाएंगे कि यह उन लोगों के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है, जो कम कीमत में ढेर सारे लाभ एक प्लान से चाहते हैं। 

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस प्लान को मात्र 87 रुपये की कीमत में BSNL की ओर से पेश किया गया है। अब आइए जानते है कि आखिर इस प्लान के साथ यूजर्स को कैसे कैसे लाभ मिल रहे हैं, और कैसे यह प्लान Airtel-Vi-Jio के कुछ सबसे अच्छे प्लांस को टक्कर देने में सक्षम है। 

यह भी पढ़ें: एक बार चार्ज करने पर पूरे 94 दिन तक चलता है ये फोन, इसे स्मार्टफोन कहें या पावरहाउस?

BSNL Cheapest Plans

बीएसएनएल के 87 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की सम्पूर्ण जानकारी

बीएसएनएल की ओर से उसके 87 रुपये की कीमत वाले प्रीपेड प्लान में 14 दिनों की कुल वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। इसका मतलब है कि इस प्लान के साथ मिलने वाले सभी लाभ आपको पूरे 14 दिनों तक के लिए ही मिलेंगे। 

87 रुपये के BSNL Recharge Prepaid Plan में यूजर्स को 1GB डेली डेटा मिलता है, यानि आपको कुल 14GB डेटा इस प्लान के साथ ऑफर किया जा रहा है। हालांकि अगर आप पूरे डेटा को खत्म यानि इस्तेमाल कर लेते हैं तो डेली लिमिट के बाद आपको स्पीड में कुछ गिरावट नजर आने वाली है, क्योंकि यह घटकर मात्र 40Kbps ही रह जाने वाली है। हालांकि इस प्लान के साथ मिलने वाले लाभ यहीं या इतने पर ही खत्म नहीं होते हैं। BSNL Plan के साथ आपको 100 SMS भी डेली मिलते हैं। इतना ही नहीं, इस प्लान के साथ आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी मिलती है।

यह भी पढ़ें: Airtel-Jio-Vi के प्लांस फेल, BSNL केवल 22 रुपये में दे रहा 90 दिन की वैलिडीटी

देश के हर सर्कल में नहीं मिलेगा लाभ

जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, BSNL की ओर से लॉन्च किए गए इस प्लान को आप देश के सभी सर्कलों में इस्तेमाल नहीं कर पाने वाले हैं, यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि छत्तीसगढ़ और असम जैसे राज्यों को यह प्लान अभी के लिए नहीं मिलने वाला है। 

BSNL Cheapest Plans

किन यूजर्स के लिए बेस्ट है ये BSNL Plan

इस प्लान के साथ यूजर्स को 6.21 रुपये की कीमत में 1GB डेटा मिल रहा है। यह उन यूजर्स के लिए अच्छा कहा जा सकता है जो वॉयस कॉलिंग, SMS और डेटा सेवाओं के लिए एक बार में 100 रुपये से अधिक का भुगतान नहीं करना चाहते हैं। यानि ऐसा कहा जा सकता है कि जो लोग कम कीमत में ज्यादा लाभ चाहते हैं उन लोगों के लिए यह प्लान बेस्ट है। 

यह भी पढ़ें: Jio-Airtel के सस्ते Recharge! 100 रुपये के अंदर मिलता है डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

BSNL का 18 रुपये की कीमत वाला प्रीपेड प्लान 

BSNL Cheapest Plans

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि 18 रुपये की कीमत में भी आपको BSNL के प्लान ऑफर करता है। इस प्लान में आपको 2 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इतना ही नहीं इस प्लान में आपको 2GB डेटा भी मिलता है। यानि आपको डेली 1GB डेटा इस प्लान में ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग भी ऑफर की जा रही है। 

BSNL का 29 रुपये की कीमत वाला Recharge Plan 

BSNL के इस रिचार्ज प्लान में आपको 5 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इतना ही नहीं आपको बता देते है कि आपको इस प्लान में भी अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है। साथ ही आपको बता देते है कि इस प्लान में आपको मात्र 1GB डेटा ही मिलता है। 

यह भी पढ़ें: बहुत जल्द भारत में लॉन्च होगा Samsung का नया 5G फोन, स्पेक्स से कीमत तक सब होगी खास

BSNL Cheapest Plans

BSNL का 97 रुपये वाला Recharge Plan

बीएसएनएल के इस रिचार्ज प्लान में आपको डेली 2GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। इतना ही नहीं इस प्लान में आपको 18 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसका मतलब है कि आपको इस प्लान में 36GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। इतना ही इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है। साथ ही आपको 100 SMS भी BSNL के इस प्लान में ऑफर किए जा रहे है। इतना ही नहीं, BSNL के इस प्लान में आपको Lokdhun Content भी दिया जा रहा है।  

नोट: BSNL के बेस्ट रिचार्ज प्लान यहाँ देखें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo