Jio, Airtel के लिए चुनौती बनकर आई BSNL की ये दमदार सुविधा, इन यूजर्स को धड़ल्ले से मिल रहा फ्री डेटा

Jio, Airtel के लिए चुनौती बनकर आई BSNL की ये दमदार सुविधा, इन यूजर्स को धड़ल्ले से मिल रहा फ्री डेटा
HIGHLIGHTS

सरकारी टेल्को भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने 99 रुपये, 319 रुपये और 666 रुपये की कीमत वाली अपनी तीन प्रीपेड प्लांस में एक मल्टी-रिचार्ज (Recharge) सुविधा जोड़ी है

मल्टी-रीचार्ज सुविधा उपयोगकर्ताओं को अपने प्रीपेड प्लांस के लिए अड्वान्स भुगतान करने में सक्षम बनाती है

मल्टीपल रिचार्ज (Recharge) सुविधा Plan वाउचर (पीवी) और एक ही एक ही प्राइस के विशेष टैरिफ वाउचर (एसटीवी) के लिए काम करती है

सरकारी टेल्को भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने 99 रुपये, 319 रुपये और 666 रुपये की कीमत वाली अपनी तीन प्रीपेड प्लांस में एक मल्टी-रिचार्ज (Recharge) सुविधा जोड़ी है। मल्टी-रीचार्ज सुविधा उपयोगकर्ताओं को अपने प्रीपेड प्लांस के लिए अड्वान्स भुगतान करने में सक्षम बनाती है ताकि वे हर महीने रिचार्ज (Recharge) कराने के झंझट से बच सकें। मल्टीपल रिचार्ज (Recharge) सुविधा Plan वाउचर (पीवी) और एक ही एक ही प्राइस के विशेष टैरिफ वाउचर (एसटीवी) के लिए काम करती है। 

इसे भी पढ़ें: Airtel, Vi और Jio के सस्ते प्लान: Rs 39 से लेकर Rs 49 की कीमत में आने वाले बेहद सस्ते प्लांस

क्या ऑफर करते हैं BSNL के ये प्रीपैड रिचार्ज (Recharge) Plan 

99 रुपये का प्रीपेड Plan 22 दिनों की Validity और Unlimited कॉल ऑफर करता है। 319 रुपये का प्रीपेड Plan 75 दिनों की Validity और Unlimited वॉयस कॉल देता है, BSNL 666 रुपये वाला Plan यूजर्स को  120 दिनों की Validity प्रदान करता है। यह Plan BSNL ट्यून्स और ज़िंग ऐप के साथ एमटीएनएल क्षेत्रों सहित प्रति दिन 100 एसएमएस के साथ 2GB डेली डेटा भी देता है। 

यह भी पढ़ें: अनलिमिटेड कॉलिंग, हाई स्पीड डेटा और फ्री में चाहिए ये बेनेफिट्स तो ये प्लान्स सिर्फ आपके लिए ही हैं

यह सुविधा एक ग्राहक को एक ही प्राइस के अधिकतम दो अड्वान्स (Advance) रिचार्ज (Recharge) बैक टू बैक जोड़ने की अनुमति देती है। जैसे ही उनका नया Plan ऐक्टिव होगा, ग्राहकों को मैसेज के साथ सूचित किया जाएगा। पीवी और एसटीवी के लिए मल्टीपल रिचार्ज (Recharge) सुविधा वर्तमान में 97 रुपये, 98 रुपये, 99 रुपये, 118 रुपये, 153, 187 रुपये, 198 रुपये, 199 रुपये, 247 रुपये, 319 रुपये, 399 रुपये, 429 रुपये, रुपये से शुरू होती है। इसके अलावा इस श्रेणी में 485 रुपये, 599 रुपये, 666 रुपये, 997 रुपये और 999 रुपये रुपये वाले Plan भी शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: जियो धमाका प्लान्स: डेली डेटा लिमिट नहीं… रोजाना जितना डेटा चाहिए उतना इस्तेमाल करें..!

Airtel और Jio भी ऐसा ही ऑफर पेश करते हैं

एयरटेल और जियो जैसी निजी टेलीकॉम कंपनियां भी एडवांस (Advance) रिचार्ज (Recharge) ऑफर करती हैं। जबकि Jio उपयोगकर्ताओं को किसी भी प्राइस सेगमेंट के साथ अपने प्लांस को अड्वान्स (Advance) रूप से रिचार्ज (Recharge) करने की अनुमति देता है, एयरटेल उपयोगकर्ताओं को कतार में या एक के बाद एक भुगतान करने के बजाय एक बार में रिचार्ज (Recharge) के लिए भुगतान करने की अनुमति देता है। 

यह भी पढ़ें: कहीं खो गया है PAN Card, ये रहा फटाफट डाउनलोड करने का सबसे आसान तरीका

BSNL ने अपने इस Plan को भी कर दिया है रेगुलर

BSNL ने 449 रुपये से शुरू होने वाले ब्रॉडबैंड Plan को भी नियमित कर दिया है। प्लांस- फाइबर बेसिक, फाइबर वैल्यू, फाइबर प्रीमियम और फाइबर अल्ट्रा अब सभी दूरसंचार सर्किलों में उपलब्ध होंगे। यूजर्स को ब्रॉडबैंड Plan की इतनी ही राशि का सिक्योरिटी डिपॉजिट देना होगा। इसके अलावा, उनके पास वार्षिक, दो साल और तीन साल सहित तीन भुगतान विकल्प होंगे, जिसमें यदि उपयोगकर्ता 12 महीने के लिए भुगतान करते हैं, तो उन्हें 13 महीने के लिए सेवा मिलेगी, यदि वे 24 महीने के लिए भुगतान करते हैं, तो उन्हें 27 महीने के लिए सेवा मिलेगी और यदि वे भुगतान करते हैं 36 महीने के लिए उन्हें 40 महीने की सेवा मिलेगी। 

यह भी पढ़ें: Jio का तगड़ा ऑफ़र: केवल 299 रुपये में मिलेगा 399 रुपये वाला रिचार्ज प्लान, देखें क्या करना होगा

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo