Apple WWDC 2022: जून में इस दिन शुरू होगा Apple का एनुअल इवेंट

Apple WWDC 2022: जून में इस दिन शुरू होगा Apple का एनुअल इवेंट
HIGHLIGHTS

WWDC 2022 में iOS 16 के फीचर्स की दिखेगी झलक

6 जून से 10 जून तक चलेगा WWDC 2022

जानिए क्या होने वाला है Apple WWDC 2022 में

एप्पल (Apple) ने WWDC 2022 (वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस) की तारीख का खुलासा कर दिया है। कंपनी 6 जून को अपने एनुअल डेवलपर इवेंट (annual developer event) का आयोजन करेगी जो 10 जून तक चलेगा। डेवलपर के लिए आगामी एप्पल इवेंट (Apple event) वर्चुअली आयोजित किया जाएगा जहां नए iOS 16 के फीचर्स की झलक देखने को मिल सकती है जो इस साल iPhone 14 series और अन्य मॉडल्स के साथ रिलीज़ किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: iPhone 13 के इस मॉडल को खरीदें पूरे 28,000 रुपये के डिस्काउंट पर, यहाँ मिलेगी बेस्ट डील

एप्पल (Apple) का नया इवेंट वर्चुअली आयोजित किया जाएगा। एप्पल आमतौर पर पर लेटेस्ट iOS, iPadOS, macOS, watchOS और tvOS में लेटेस्ट इनोवेशन दिखाता है, साथ ही डेवलपर्स को तकनीकियों का एक्सैस देता है जिससे वे जान सकें कैसे ऐप्स बनाए जाते हैं और इंटरैक्टिव एक्सपिरियन्स पा सकें। WWDC 2022 के दौरान, एप्पल WWDC 2022 के दौरान iOS 16, iPadOS 16, watchOS 9, macOS 13, tvOS 16 को दिखाएगा।

WWDC 2022 dates

कंपनी ने यह भी कहा कि, एप्पल अपनी 30 मिलियन की बढ़ती हुई ग्लोबल डेवलपर कम्यूनिटी को इनसाइट्स देगा और टेक्नोलोजी व टूल्स का एक्सेस देगा जिससे वे अपने विजन को सच्चाई में देख सकें। ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस के अलावा, Apple डेवलपर्स और स्टूडेंट्स के लिए Apple Park में 6 जून को स्पेशल डे का आयोजन करेगा जहां ऑनलाइन कम्यूनिटी के साथ कीनोट और स्टेट ऑफ यूनियन विडियोज़ देख सकेंगे। 

यह भी पढ़ें: जल्द भारत आएगा Tecno का पहला 48MP सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन, कम कीमत में मिलेंगे धांसू फीचर

तीसरे साल में भी एप्पल (Apple) उन स्टूडेंट्स को सपोर्ट करेगा जो स्विफ्ट स्टूडेंट चैलेंज के साथ कोड करना पसंद करते हैं। Swift Playgrounds, आईपैड और मैक के लिए एक रेवोल्यूशनरी ऐप है जो स्विफ्ट प्रोग्रामिंग लैड्ग्वेज को इंटरैक्टिव और मज़ेदार बनाता है। इस साल के चैलेंज के लिए पूरी दुनिया से स्टूडेंट्स अपनी ईपसंद का टॉपिक चुन कर स्विफ्ट प्लेग्राउंड ऐप बना सकते हैं और 25 अप्रैल तक इसे सबमिट कर सकते हैं। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo