एप्पल ने आईओएस 16.1 में ‘क्लीन एनर्जी चार्जिग’ फीचर जोड़ा

एप्पल ने आईओएस 16.1 में ‘क्लीन एनर्जी चार्जिग’ फीचर जोड़ा
HIGHLIGHTS

एप्पल ने आईओएस 16.1-सक्षम आईफोन में 'क्लीन एनर्जी चार्जिग' नामक एक नया फीचर पेश किया है जो उपयोगकर्ताओं को अपने कार्बन फुटप्रिंट में कटौती करने की अनुमति देगा।

जो लोग क्लीनर चार्जिग विधियों को पसंद करते हैं वे क्लीन एनर्जी चार्जिग का उपयोग कर सकते हैं, जो कम कार्बन बिजली उपलब्ध होने पर चुनिंदा चार्ज करता है।

एप्पल ने आईओएस 16.1-सक्षम आईफोन में 'क्लीन एनर्जी चार्जिग' नामक एक नया फीचर पेश किया है जो उपयोगकर्ताओं को अपने कार्बन फुटप्रिंट में कटौती करने की अनुमति देगा। जो लोग क्लीनर चार्जिग विधियों को पसंद करते हैं वे क्लीन एनर्जी चार्जिग का उपयोग कर सकते हैं, जो कम कार्बन बिजली उपलब्ध होने पर चुनिंदा चार्ज करता है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A24 4G के स्पेक्स लॉन्च से पहले हुए लीक, कितना अलग है Galaxy A23 से?

टेक दिग्गज के अनुसार, उपयोगकर्ताओं को चार्ज करने की आदतों को सीखने के लिए क्लीन एनर्जी चार्जिग 'ऑप्टिमाइज्ड बैटरी चार्जिग' के साथ मिलकर काम करती है। यह केवल वहीं संलग्न होता है जहां उपयोगकर्ता सबसे अधिक समय बिताता है और नियमित रूप से अपने आईफोन को जैसे कि घर या काम पर लंबी अवधि के लिए चार्ज करता है।

स्वच्छ ऊर्जा चार्जिग केवल यूएस में उपलब्ध है और यह डिफॉल्ट रूप से तब सक्षम होता है जब उपयोगकर्ता अपने आईफोन्स सेट करते हैं या आईओएस 16.1 में अपडेट करते हैं। यूजर्स सेटिंग्स, बैटरी, बैटरी हेल्थ और चार्जिग में जाकर क्लीन एनर्जी चार्जिग को बंद करके इसे डिसेबल कर सकते हैं।

जब भी स्वच्छ ऊर्जा चार्जिग, चार्जिग को निलंबित करती है, तो लॉक स्क्रीन पर एक अलर्ट दिखाई देता है जो उपयोगकर्ताओं को यह बताता है कि उनका आईफोन कब पूरी तरह चार्ज होगा।

यह भी पढ़ें: Diwali Dhamaka: Vi अपने इस प्लान में 48GB डेटा दे रहा फ्री… देखें कैसे दे रहा Reliance Jio को टक्कर

जब उपयोगकर्ता को अपने आईफोन को जल्द ही पूरी तरह से चार्ज करने की आवश्यकता होती है, तो कुछ सेकंड के लिए अधिसूचना को दबाए रखने के बाद 'चार्ज नाओ' पर टैप करें।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo