Apple के इस नए फीचर के बारे में जानकर खुशी से झूम उठे लोग, Apple ने कर दी यूजर्स की मौज

Apple के इस नए फीचर के बारे में जानकर खुशी से झूम उठे लोग, Apple ने कर दी यूजर्स की मौज
HIGHLIGHTS

Apple कथित तौर पर iPhone और Apple वॉच के लिए कार क्रैश डिटेक्शन फीचर पर काम कर रहा है।

नई सुविधा को "कार डिटेक्शन" कहा जाएगा और यह iPhone और Apple वॉच दोनों पर काम करेगा।

यह सुविधा Apple उपयोगकर्ताओं के लिए नई लग सकती है, लेकिन यह Google Pixel स्मार्टफ़ोन पर वर्षों से है।

Apple कथित तौर पर iPhone और Apple वॉच के लिए कार क्रैश डिटेक्शन फीचर पर काम कर रहा है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार, अगले साल के लिए यह नई सुविधा की योजना बनाई जा रही है और 2022 की शुरुआत में इसके आने की उम्मीद है। 

इसे भी पढ़ें: अगर आप Airtel यूजर हैं तो पा सकते हैं Rs 4 लाख का लाभ¸जानें क्या है स्कीम

किसी भी दुर्घटना से आपको बचाएगा ये Apple New Crash Detection Feature

नई सुविधा को "कार डिटेक्शन" कहा जाएगा और यह iPhone और Apple वॉच दोनों पर काम करेगा। ऐप्पल सेंसर से डेटा का उपयोग करने की योजना बना रहा है जैसे कि "गुरुत्वाकर्षण में अचानक स्पाइक" “sudden spike in gravity” या प्रभाव पर कोई बल होने पर यह पता लगाने के लिए ऐप्पल डिवाइस में बनाया गया है। ऐप्पल वॉच पर फॉल डिटेक्शन के समान, यह फीचर भी 911 डायल करेगा यदि उपयोगकर्ता की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: Reliance Jio के इस ऑफर के आगे सब फीके, अब कर सकेंगे ये काम, देखें डिटेल्स

क्या इस फीचर के आने में हो सकती है देरी

Apple के फॉल डिटेक्शन फीचर की कई रिपोर्टें हैं जो लोगों के जीवन को लगभग घातक दुर्घटनाओं से बचाती हैं, और नई कार क्रैश डिटेक्शन फीचर भी ऐसा ही कर सकती है। लेकिन डब्ल्यूएसजे द्वारा देखे गए दस्तावेजों के अनुसार, ऐप्पल इस सुविधा के साथ आगे नहीं बढ़ सकता है। ऐसा भी कहा जा सकता है कि इस फीचर के रिलीज समय में कोई बदलाव किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: Reliance Jio का बेहद सस्ता Recharge Plan Airtel-Vi को खड़े खड़े दे रहा पटखनी, देखें प्लान डिटेल्स

Apple काफी समय से इस फीचर पर कर रहा है काम

Apple काफी समय से कार क्रैश डिटेक्शन फीचर पर काम कर रहा है, और इसके महत्व को निर्धारित करने के लिए, कंपनी iPhone और Apple वॉच उपयोगकर्ताओं से गुमनाम रूप से साझा किए गए डेटा का विश्लेषण कर रही है। इसने कार दुर्घटनाओं का डेटा एकत्र किया जिसमें 911 पर कॉल शामिल थे जो कि Apple के अनुसार अपनी कार क्रैश डिटेक्शन एल्गोरिथम की सटीकता में सुधार करने में मदद करता है। दस्तावेजों से यह भी पता चला कि Apple प्रोडक्टस ने 10 मिलियन से अधिक संदिग्ध वाहन प्रभावों का पता लगाया है और उनमें से 50,000 में 911 पर की गई कॉल शामिल हैं। लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि यह डेटा Apple के साथ कैसे साझा किया जा रहा है।

Google Pixel फोन्स पर बरसों से हैं यह क्रैश डिटेक्शन फीचर

यह सुविधा Apple उपयोगकर्ताओं के लिए नई लग सकती है, लेकिन यह Google Pixel स्मार्टफ़ोन पर वर्षों से है। Google संभावित कार दुर्घटना का पता लगाने के लिए फ़ोन के स्थान, स्पीड सेंसर और आस-पास की आवाज़ों का उपयोग करता है, और फिर आपातकालीन सेवाओं को कॉल करता है, और यहां तक कि कार दुर्घटना डेटा के साथ अनुमानित स्थान भी भेजता है। Apple का कार क्रैश डिटेक्शन फीचर काफी हद तक Google Pixel पर उपलब्ध फीचर जैसा लगता है, लेकिन हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि आधिकारिक तौर पर लॉन्च होने यह वास्तव में कैसे काम करेगा।

इसे भी पढ़ें: इसे कहते हैं धाकड़ प्लान! 600GB बिना लिमिट डेटा, 365 दिन की वैलिडिटी, ये हैं BSNL का धांसू प्लान

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo