Airtel vs Jio vs Vi vs BSNL: सब देते हैं 100 रुपये में Recharge लेकिन इस प्लान की बात ही अलग है, डिटेल्स

Airtel vs Jio vs Vi vs BSNL: सब देते हैं 100 रुपये में Recharge लेकिन इस प्लान की बात ही अलग है, डिटेल्स
HIGHLIGHTS

Reliance Jio के पर पास 129 रुपये और 149 रुपये के प्रीपेड प्लान/Plan हैं

जियो/Jio के ये दोनों प्लान/Plan 150 रुपये से कम के हैं

आइए जानते हैं रिलायंस/Reliance जियो/Jio के इन दोनों प्लान्स के क्या फायदे हैं

मोबाइल यूजर्स को आकर्षित करने के लिए प्रीपेड (Prepaid) और पोस्टपेड प्लान (Postpaid Plan) को लेकर टेलीकॉम कंपनियों के बीच तीखी नोकझोंक हो रही है। टेलीकॉम कंपनियां एक के बाद एक प्लान लॉन्च कर रही हैं। Airtel ने हाल ही में Rs 49 के सबसे कम कीमत वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान को बंद कर दिया है और Rs 79 रिचार्ज प्लान पेश किया है। साथ ही Vodafone Idea ने अपना 49 रुपये का मोबाइल रिचार्ज भी बंद कर दिया है। जिसके बाद कंपनी का सबसे सस्ता प्लान 79 रुपये का होगा। हालांकि, रिलायंस जियो (Reliance Jio) और बीएसएनएल (BSNL)  के पास भी 100 रुपये से कम 75 रुपये का रिचार्ज प्लान है। लेकिन देखते हैं कि 100 रुपये से कम में किसी भी प्लान में Aitel, Reliance Jio, BSNL और Vodafone Idea कितने फायदे दे रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: BSNL Best Plan September: एक साल की वैलिडिटी और जितना चाहें उतना डाटा करें इस्तेमाल

Vodafone Idea 79 रुपये वाले Recharge Plan के फायदे 

Vodafone Idea अपने ग्राहकों को 79 रुपये का रिचार्ज प्लान (Recharge Plan) ऑफर कर रहा है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। एयरटेल (Airtel) की तरह, वीआई (Vi) का सस्ता प्लान अपने ग्राहकों को कुल 200MB डेटा प्रदान करता है। साथ ही इस वीआई प्लान (Vi Plan) पर कुल 64 रुपये का टॉकटाइम (Talktime) ऑफर किया जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: अगर आप Airtel यूजर हैं तो पा सकते हैं Rs 4 लाख का लाभ¸जानें क्या है स्कीम

Airtel 79 रुपये वाले Recharge Plan के फायदे 

106 मिनट आउटगोइंग कॉल के लिए डबल डेटा वाले ग्राहकों को 79 रुपये का एयरटेल प्रीपेड स्मार्ट रिचार्ज दिया जाएगा। यूजर्स को 64 रुपये का टॉकटाइम, 200Mb डेटा और 28 दिनों की वैलिडिटी दी जाएगी। कंपनी ने कहा कि ग्राहकों को कॉल करने और डेटा को दोगुना करने के लिए चार गुना समय मिलेगा। बेहतर नेटवर्क के लिए इसमें बदलाव किया गया है। एयरटेल ग्राहक अपने खाते की शेष राशि की चिंता किए बिना लंबे समय तक एंटी-लेवल रिचार्ज के लिए फोन का उपयोग करने में सक्षम होंगे।  

इसे भी पढ़ें: Airtel और Vodafone Idea के इस प्लान में आमने सामने की टक्कर, देखें कौन सा Recharge Plan ज्यादा बेहतर

Reliance Jio 75 रुपये वाले Recharge Plan के फायदे 

Jio प्लान मुख्य रूप से कंपनी के JioPhone यूजर्स के लिए है। जियोफोन का 75 रुपये वाला प्लान 28 दिनों के लिए वैध है। यह देश में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग, कुल 3GB और 50 एसएमएस प्रदान करता है। 

इसे भी पढ़ें: Airtel, Vi और Jio के सस्ते प्लान: Rs 39 से लेकर Rs 49 की कीमत में आने वाले बेहद सस्ते प्लांस

BSNL 75 रुपये वाले Recharge Plan के फायदे 

बीएसएनएल (BSNL) 100 रुपये से कम के 75 एसटीवी पैक में 60 दिनों के लिए 100 वॉयस कॉलिंग मिनट सहित कुल 2GB डेटा दे रहा है। इस प्लान में यूजर्स को बीएसएनएल ट्यून्स का फायदा मिलेगा। 

इसे भी पढ़ें: Reliance Jio के ये नए 5 रिचार्ज प्लान Vi और Airtel के प्लान्स पर हर तरह से भारी, देखें डिटेल्स

नोट: रिचार्ज प्लान की अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo