Airtel का धमाकेदार दांव, Jio-Vi से पहले ही कर ली बुलेट ट्रेन स्पीड वाली 5G टेस्टिंग

Airtel का धमाकेदार दांव, Jio-Vi से पहले ही कर ली बुलेट ट्रेन स्पीड वाली 5G टेस्टिंग
HIGHLIGHTS

भारत के प्रमुख संचार सेवा प्रदाता, भारती एयरटेल (Airtel) (Airtel) ने आज कहा कि उसने नोकिया (Nokia) (Nokia) के साथ साझेदारी में 700Mhz Band में भारत का पहला 5G (5G Network Testing) टेस्ट सफलतापूर्वक किया है

अगर इस टेस्ट या परीक्षण की बात करें तो इसे कोलकाता के बाहरी इलाके में आयोजित किया गया था

इसके अलावा आपको बात देते है कि यह पूर्वी भारत में पहला 5G (5G Network Testing) परीक्षण भी है

भारत के प्रमुख संचार सेवा प्रदाता, भारती एयरटेल (Airtel) (Airtel) ने आज कहा कि उसने नोकिया (Nokia) (Nokia) के साथ साझेदारी में 700Mhz Band में भारत का पहला 5G (5G Network Testing) टेस्ट सफलतापूर्वक किया है। सरकार के दूरसंचार विभाग द्वारा एयरटेल (Airtel) को 5G (5G Network Testing) तकनीक और उपयोग के मामलों के वेरीफिकेशन के लिए कई बैंडों में परीक्षण स्पेक्ट्रम आवंटित किया गया है।

अगर इस टेस्ट या परीक्षण की बात करें तो इसे कोलकाता के बाहरी इलाके में आयोजित किया गया था, इसके अलावा आपको बात देते है कि यह पूर्वी भारत में पहला 5G (5G Network Testing) परीक्षण भी है। 

यह भी पढ़ें: Registration का झंझट खत्म, अब मिनटों में मिल जाएगा JioPhone Next, देखें कहाँ शुरू हुई सेल

700Mhz बैंड की उन्नत प्रसार विशेषताओं का लाभ उठाते हुए, एयरटेल (Airtel) और नोकिया (Nokia) वास्तविक जीवन स्थितियों में दो 3GPP मानक 5G (5G Network Testing) साइटों के बीच 40 Km की हाई स्पीड वायरलेस ब्रॉडबैंड नेटवर्क कवरेज प्राप्त करने में सक्षम थे। एयरटेल (Airtel) ने नोकिया (Nokia) के 5G (5G Network Testing) पोर्टफोलियो के उपकरणों का इस्तेमाल किया, जिसमें नोकिया (Nokia) एयरस्केल रेडियो और स्टैंडअलोन (एसए) कोर शामिल थे।

भारती एयरटेल (Airtel) के सीटीओ रणदीप सिंह सेखों ने कहा: "2012 में, एयरटेल (Airtel) ने कोलकाता में भारत की पहली 4G सेवा शुरू की थी। आज, हमें इस प्रौद्योगिकी मानक की शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए शहर में प्रतिष्ठित 700Mhz बैंड में भारत का पहला 5G (5G Network Testing) डेमो आयोजित करते हुए खुशी हो रही है। हमारा मानना है कि आगामी ऑक्शन आदि में 5G (5G Network Testing) स्पेक्ट्रम के सही मूल्य निर्धारण के साथ, भारत डिजिटल लाभांश को अनलॉक कर सकता है और सभी के लिए ब्रॉडबैंड के साथ वास्तव में एक उन्नत समाज बना सकता है।

यह भी पढ़ें: TRAI ने उठाया बड़ा कदम, अब Mobile Banking से जुड़ी ये सेवाएं हो जाएंगी फ्री? देखें डिटेल्स

भारती सीटी, नोकिया (Nokia) के वीपी और प्रमुख नरेश असिजा ने कहा: "700Mhz  स्पेक्ट्रम का उपयोग करके 5G (5G Network Testing) की तैनाती दुनिया भर में संचार सेवा प्रदाताओं को दूरदराज के क्षेत्रों में मोबाइल ब्रॉडबैंड प्रदान करने में मदद कर रही है, जहां आमतौर पर उनके लिए इसे स्थापित करना चुनौतीपूर्ण होता है। वैश्विक 5G (5G Network Testing) पारिस्थितिकी तंत्र के विकास में नोकिया (Nokia) सबसे आगे है, और हम एयरटेल (Airtel) की 5G (5G Network Testing) यात्रा में सपोर्ट के लिए तत्पर हैं।"

एयरटेल (Airtel) भारत में 5G (5G Network Testing) की अगुवाई कर रही है। इस साल की शुरुआत में एयरटेल (Airtel) ने लाइव 4G नेटवर्क पर भारत के पहले 5G (5G Network Testing) अनुभव का प्रदर्शन किया था। इसने भारत के पहले ग्रामीण 5G (5G Network Testing) परीक्षण के साथ-साथ 5G (5G Network Testing) पर पहले क्लाउड गेमिंग अनुभव का भी प्रदर्शन किया। #5G (5G Network Testing)forBusiness के हिस्से के रूप में, Airtel ने 5G (5G Network Testing) आधारित समाधानों का परीक्षण करने के लिए अग्रणी वैश्विक परामर्श और प्रौद्योगिकी कंपनियों और ब्रांडों के साथ हाथ मिलाया है।

यह भी पढ़ें: अगले महीने भारत में दो धांसू डिवाइस लॉन्च कर सकता है OnePlus, स्मार्टफोंस के अलावा बड्स भी होंगे लॉन्च

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo