ये फिल्में देखकर दांतों तले दबा लेंगे उँगलियाँ, JioCinema पर Free में हो रही Streaming

Updated on 06-May-2024
HIGHLIGHTS

हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री हर साल दर्शकों के लिए अलग-अलग शैलियों में ढेरों फिल्में रिलीज करती है।

कुछ लोग डरावनी, थ्रिलिंग और रोंगटे खड़े कर देने वाली हिन्दी हॉरर फिल्मों के शौकीन होते हैं।

इस आर्टिकल में हम ऐसी ही 5 बेहतरीन हिंदी हॉरर फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Best 5 Bollywood Horror Movies: इस आर्टिकल में हम उन 5 बेहतरीन हिंदी हॉरर फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप JioCinema पर फ्री में देख सकते हैं। हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री हर साल दर्शकों के लिए अलग-अलग शैलियों में ढेरों फिल्में रिलीज करती है। जहां कुछ लोग रोमांटिक फिल्में पसंद करते हैं, तो वहीं कुछ थ्रिलर और एक्शन फिल्में देखने के शौकीन होते हैं। उनमें से ऐसे सिनेमा लवर्स का भी एक अलग सेक्शन है जिन्हें डरावनी, थ्रिलिंग और रोंगटे खड़े कर देने वाली कहानियों के साथ बेस्ट हिन्दी हॉरर फिल्में देखने में मज़ा आता है।

आजकल इतने सारे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म आ गए हैं कि फिल्म देखने के लिए अब टिकट बुक करवाने, सिनेमा हॉल तक जाने और बेआरामदायक कुर्सियों पर बैठने की जरूरत ही नहीं पड़ती। अब आप घर के सोफे पर आराम से बैठकर OTT प्लेटफॉर्म्स पर अपनी पसंद की फिल्मों और वेब सीरीज का आनंद ले सकते हैं। इस आर्टिकल में हम उन 5 बेहतरीन हिंदी हॉरर फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप JioCinema पर फ्री में देख सकते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं!

यह भी पढ़ें: Vivo Y18 और Vivo Y18e स्मार्टफोन्स भारत में लॉन्च, देखें बहुत सारी खूबियाँ और एक कमी

Bhediya

भेड़िया फिल्म में भास्कर नाम का लड़का पैसा कमाने के चक्कर में अरुणाचल प्रदेश के जंगलों में हाईवे बनाने का काम ले लेता है। वहां के आदिवासी जंगल कटने का विरोध करते हैं, लेकिन यह तो केवल समस्याओं की शुरुआत होती है। एक रात जंगल से गुजरते वक्त भास्कर को कोई जानवर काट लेता है, उसकी जान तो बच जाती है लेकिन उसके बाद भास्कर की जिंदगी बदल जाती है। उसे भेड़िये जैसी ताकतें मिलने लगती हैं। वह धीरे-धीरे भेड़िये में बदलने लगता है और अपने शरीर पर नियंत्रण खो देता है। अब भास्कर को अपने दोस्तों की मदद से यह पता लगाना है कि वह भेड़िया कैसे बना और क्या वह कभी दोबारा इंसान बन सकेगा? इस कहानी में आपको ढेर सारे ट्विस्ट, कॉमेडी और रोमांच देखने को मिलेगा।

Cast: Varun Dhawan, Kriti Sanon, Abhishek Banerjee, Deepak Dobriyal, Paalin Kabak

IMDB Rating: 6.8/10

Naina

इस फिल्म डॉक्टर नैना शाह की कहानी बताती है जो एक ऐसी लड़की है जिसने एक दुर्घटना में अपनी आँखें खो दीं। हालांकि, कॉर्निया ट्रांसप्लांट होने के बाद उसे दिखाई देना शुरू हो जाता है, लेकिन खुशी के साथ-साथ उसे भूत जैसी कुछ अजीब चीज़ें भी दिखाई देने लगती हैं। फिर पता चलता है कि जिस इंसान के कॉर्निया उसे मिले हैं, उसके पास मरने वालों को पहले से देख लेने की खासियत थी। अब नैना उस महिला की कहानी जानने के लिए निकलती है और इस भूत का रहस्य सुलझाने की कोशिश करती है। इस रास्ते में उसे खतरों का भी सामना करना पड़ता है।

Cast: Urmila Matondkar, Anuj Sawhney, Amardeep Sinha, Shweta Konnur, Kamini Khanna

IMDB Rating: 4.2/10

रूही एक हॉरर-कॉमेडी फिल्म है। दो छोटे शहर के लड़के भवरा (राजकुमार राव) और कट्टनी (वरुण शर्मा) को रूही (जान्हवी कपूर) नाम की लड़की को किडनैप करने का काम मिलता है। लेकिन वे दोनों जल्द ही समझ जाते हैं कि रूही में कुछ तो गड़बड़ है। असल में रूही के शरीर में अफ्जा नाम की एक आत्मा रहती है, जो शादीशुदा जिंदगी चाहती है। भवरा को रूही से प्यार हो जाता है, वहीं कट्टनी को अफ्जा से। अब एक हंसी-मजाक और डर से भरपूर कहानी शुरू होती है। ये तीनों मिलकर इन पेचीदा हालातों से कैसे निकलते हैं, यही फिल्म की कहानी है।

Cast: Rajkummar Rao, Varun Sharma, Janhvi Kapoor

IMDB Rating: 4.3/10

यह भी पढ़ें: Airtel Prepaid Plans: हर रोज़ पाएं 1GB सुपरफास्ट इंटरनेट, कीमत सबके बजट में

Ek Thi Daayan

“एक थी डायन” फिल्म फेमस जादूगर बोबो (इमरान हाशमी) के इर्द-गिर्द घूमती है। बोबो को अचानक से डरावने ख्याल आने शुरू हो जाते हैं। उसे अपनी बचपन में मरी हुई छोटी बहन मीशा की आवाजें सुनाई देने लगती हैं और भूत दिखाई देते हैं। ये सब एक रहस्यमयी औरत डायन की वजह से हो रहा होता है।

बोबो अपनी गर्लफ्रेंड तामारा (हुमा कुरैशी) के साथ खुशहाल जीवन बिता रहा होता है, लेकिन ये खौफनाक ख्याल बोबो को परेशान कर देते हैं। वह डॉक्टर पालित (कलकि कोचलिन) के पास इलाज के लिए जाता है। डॉक्टर उसे हिप्नोटाइज करके बचपन में ले जाते हैं। वहां बोबो को याद आता है कि बचपन में एक डायन ने उसकी बहन को मार डाला था। अब बोबो को यह पता लगाना है कि यह डायन कौन है और क्यों उसे परेशान कर रही है। क्या डायन सच में है या यह सिर्फ बोबो का भ्रम है? फिल्म में सस्पेंस और डर के साथ इसी रहस्य का खुलासा होता है।

Cast: Emraan Hashmi, Konkona Sen Sharma, Kalki Koechlin, Huma Qureshi

IMDB Rating: 5.7/10

Stree

लिस्ट की आखिरी फिल्म “स्त्री” की कहानी कुछ इस तरह है कि, चंदेरी नाम के छोटे से शहर में रहस्यमयी चीज़ें होती हैं। हर साल दुर्गा पूजा के चार दिनों में कुछ पुरुष गायब हो जाते हैं, सिर्फ उनके कपड़े पीछे रह जाते हैं। शहर वाले मानते हैं कि यह एक भूतनी का काम है, जिसे “स्त्री” कहा जाता है। विक्की (राजकुमार राव) नाम का एक दर्जी इसी शहर में रहता है। उसे एक अनजान लड़की (श्रद्धा कपूर) से प्यार हो जाता है, लेकिन वह सिर्फ उन्हीं चार दिनों में दिखती है। विक्की के दोस्तों को शक होता है कि यह लड़की वही “स्त्री” है। वहीं दूसरी तरफ, विक्की को लगता है कि यह सब सिर्फ कहानी है।

आखिरकार, विक्की के एक दोस्त का भी उसी तरह अपहरण हो जाता है। अब विक्की इस रहस्य को सुलझाने की कोशिश करता है। क्या वह अपने दोस्त को बचा पाएगा? और यह “स्त्री” असल में है कौन? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

Cast: Shraddha Kapoor, Rajkummar Rao, Pankaj Tripathi, Aparshakti Khurana, Abhishek Banerjee

IMDB Rating: 7.5/10

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :