Serial Killers की ये खौफनाक सीरीज देख कांप जाएगी रूह! वीकेंड के लिए बना लें प्रोग्राम

Serial Killers की ये खौफनाक सीरीज देख कांप जाएगी रूह! वीकेंड के लिए बना लें प्रोग्राम
HIGHLIGHTS

सीरियल किलर सबसे खतरनाक अपराधियों में से होते हैं। उनके अपराध बेहद भद्दे और खौफनाक होते हैं।

फिर भी समाज का इन हत्यारों के प्रति आकर्षण साफ़ नजर आता है।

इसलिए हम आपके लिए असली अपराधों पर बनी डॉक्युमेंट्री और टीवी सीरीज की एक लिस्ट लेकर आए हैं।

Serial Killer Series: सीरियल किलर सबसे खतरनाक अपराधियों में से होते हैं। उनके अपराध बेहद भद्दे और खौफनाक होते हैं। फिर भी समाज का इन हत्यारों के प्रति आकर्षण साफ़ नजर आता है। शायद इसलिए क्योंकि हम किसी ऐसी चीज़ को समझना चाहते हैं, जो समझ से परे है। इसलिए हम आपके लिए असली अपराधों पर बनी डॉक्युमेंट्री और टीवी सीरीज की एक लिस्ट लेकर आए हैं जो इंसानों के सबसे ख़राब पक्ष को दिखाती हैं और उनसे बचने और सुरक्षित रहने के तरीके सिखाती हैं।

Unseen

यह डॉक्युमेंट्री अमेरिका के सीरियल किलर एंथनी सोवेल और उसके अपराधों की कहानी बताती है। 2009 में क्लीवलैंड पुलिस द्वारा उसे 11 महिलाओं की हत्या जुर्म में दोषी ठहराया गया था।

American Murder: The Family Next Door

यह डॉक्यूमेंट्री बिना काटी हुई और खुद देखी हुई चीज़ों को दिखाती है, जो उस भयानक घटना के बाद हिन जब Shanann Watts और उनके बच्चे गायब हो गए थे। बाद में पता चला कि उन्हें उनके पति, Christopher Watts ने मार डाला था।

Conversations With a Killer: The Ted Bundy Tapes

यह नेटफ्लिक्स सीरीज मशहूर सीरियल किलर Ted Bundy के बारे में है। सीरीज उस समय के उन इंटरव्यूज पर आधारित है, जो Bundy को फांसी की सजा सुनाई जाने से पहले जेल में बंद होने के दौरान लिए गए थे। इन इंटरव्यूज के जरिए सीरीज एक खूंखार अपराधी के दिमाग को समझने की कोशिश करती है।

Crime Scene: The Texas Killing Fields

Texas के एक सूनसान हाईवे पर एक भयानक राज छिपा है: यह हत्या कर दी गई महिलाओं की लाशों को फेंकने की जगह है। यह सच्ची घटना पर आधारित सीरीज 1980 और 90 के दशक में हुई चार महिलाओं की अनसुलझी मौतों की जांच करती है।

The Ripper

इस डॉक्यूमेंट्री के शीर्षक से धोखा न खाएं। यह Jack the Ripper की कहानी नहीं है, बल्कि Yorkshire Ripper की कहानी है। Peter Sutcliffe नाम का यह सीरियल किलर 1975 से 1980 के बीच यूनाइटेड किंगडम में 13 महिलाओं की हत्या करके दहशत फैला चुका था।

Night Stalker: The Hunt for a Serial Killer

1985 में लॉस एंजल्स में कोई खूंखार अपराधी दक्षिणी कैलिफोर्निया में बेगुनाह लोगों का पीछा कर उनकी हत्या कर रहा है। “नाइट स्टाकर: द हंट फॉर अ सीरियल किलर” इसी खौफनाक सिलसिले और उसे पकड़ने वाले दो जासूसों की कहानी बताती है।

John Wayne Gacy: Devil in Disguise

यह डॉक्युमेंट्री हमारे समय के सबसे खतरनाक सीरियल किलर्स में से एक – John Wayne Gacy की कहानी बताती है। दिन में Gacy समाज का सम्मानित सदस्य था और पार्ट-टाइम जोकर बनकर बच्चों का मनोरंजन करता था। लेकिन रात होते ही एक राक्षस बन जाता था और बेकसूर लोगों को अपना शिकार बना लेता था।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo