WhatsApp जल्द पेश करेगा एक नया धांसू फीचर, हर यूजर अपने यूनिक यूजरनेम के साथ कर सकेगा कॉन्टैक्ट

WhatsApp जल्द पेश करेगा एक नया धांसू फीचर, हर यूजर अपने यूनिक यूजरनेम के साथ कर सकेगा कॉन्टैक्ट
HIGHLIGHTS

WhatsApp एक नए यूजरनेम पिकर फीचर पर काम कर रहा है

हर व्हाट्सएप यूजर का एक यूनिक यूजरनेम होगा

इस यूजरनेम को बदला भी जा सकेगा

WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसकी मदद से यूजर्स अपनी प्रोफ़ाइल के लिए यूजरनेम सेट कर सकेंगे। ऐप के बीटा वर्जन में यह सबसे ज्यादा ध्यान देने वाला फीचर है जिसके शामिल होने से इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स द्वारा कम्यूनिकेट करने के तरीके में बदलाव आ सकता है। अभी बीटा टेस्टिंग चैनल पर यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर सकते क्योंकि यह अब भी डेवलपमेंट में है, लेकिन एक फीचर ट्रैकर ने एक प्रीव्यू साझा किया है कि यह फीचर रोलआउट होने के बाद कैसा दिख सकता है।

व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर WABetaInfo के अनुसार, हाल ही में व्हाट्सएप के लिए रिलीज हुआ एंड्रॉइड बीटा 2.23.11.15 एक फीचर कोड के साथ आता है जिससे यूजर्स अपनी प्रोफ़ाइल के लिए यूजरनेम चुन सकेंगे। हालांकि, कंपनी ने इस फीचर के बारे में अब तक कोई भी डिटेल साझा नहीं की है। 

WhatsApp new feature

WABetaInfo द्वारा साझा की गई प्रीव्यू इमेज के अनुसार, इस मेसेजिंग सर्विस में यूजरनेम पिकर के अंदर "This is your unique username" मेंशन होगा। इसका मतलब है कि दो यूजर्स एक जैसा यूजरनेम नहीं रख सकते। यह फंक्शन ट्विटर, इंस्टाग्राम और टेलीग्राम जैसी सेवाओं से मिलता-जुलता है जहां मेंबर्स अपना यूनिक यूजरनेम रख सकते हैं जिसे दूसरे यूजर्स कॉन्टैक्ट करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। 

फीचर ट्रैकर का कहना है कि यूजरनेम पिकर फीचर तीन डॉट्स पर क्लिक करने के बाद menu > Settings > Profile पर जाकर मिलेगा। इसे प्रोफ़ाइल नेम सेक्शन के अंदर और अबाउट सेक्शन के ऊपर रखा जाएगा। इन सभी फील्ड्स के आगे एक पेंसिल आइकन दिया जाएगा जो यह संकेत देता है कि यूजर्स अपने यूजरनेम को बदल भी सकेंगे। हालांकि, यह ध्यान देने वाली बात है कि यह सर्विस रोलआउट होने से पहले पूरी तरह से बदल भी सकती है कि फीचर कैसे काम करता है। 

WhatsApp

WABetaInfo द्वारा साझा किए गए फीचर के प्रीव्यू से हमें व्हाट्सएप पर यूजरनेम फीचर के बारे में एक अंदाजा मिल गया है, लेकिन इस बारे में कोई जानकारी नहीं आई है कि यह फीचर कैसे काम करेगा। संभावित तौर पर यूजर्स को अपनी प्राइवसी प्रोटेक्ट करके एक यूजरनेम का इस्तेमाल करके दूसरों से कम्यूनिकेट करने का ऑप्शन मिलेगा। अभी तक मेटा के स्वामित्व वाला यह मेसेजिंग प्लेटफॉर्म एक-दूसरे से कनेक्ट करने के लिए फोन नंबर्स पर निर्भर है। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo