जल्द बदल जाने वाला है आपके WhatsApp Chatting का अंदाज, आने वाला है ये धमाका WhatsApp Feature

जल्द बदल जाने वाला है आपके WhatsApp Chatting का अंदाज, आने वाला है ये धमाका WhatsApp Feature
HIGHLIGHTS

WhatsApp इसके पहले भी मैसेज फॉरवर्ड को लेकर कई अपडेट जारी कर चुका है

WhatsApp Disappearing Messages फीचर को ज्यादा बेहतर बनाने के लिए एक नए फीचर या सुविधा की टेस्टिंग कर रहा है

आने वाले समय में आपका WhatsApp Chatting का अंदाज बदल जाने वाला है

WhatsApp Disappearing Messages फीचर को ज्यादा बेहतर बनाने के लिए एक नए फीचर या सुविधा की टेस्टिंग कर रहा है। ऐसा भी कहा जा सकता है कि आने वाले समय में आपका WhatsApp Chatting का अंदाज बदल जाने वाला है। जब आप एक Disappearing Message को भेजते हैं, तो आप नहीं चाहते कि यह मैसेज एक स्पेसिफिक टाइम से ज्यादा रखना नहीं चाहते हैं। लेकिन कभी-कभी जब आपके पास यह फीचर ऑन होता है तो इस मैसेज को भेजने के बाद यह निर्धारित समय के बाद अपने आप ही गायब हो जाता है। 

इस तरह की स्थिति में आप इस मैसेज को फॉरवर्ड भी नहीं कर पाते हैं। अब अगर आपके साथ भी ऐसी ही स्थिति बनती है तो आपके काम WhatsApp का नया फीचर काम आने वाला है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि जल्द ही WhatsApp की ओर से “Keep the disappearing message” के तौर पर पेश किया जाने वाला है। यह फीचर ऊपर बताई गई स्थिति में आपके भेजे गए मैसेज आदि को गायब होने से बचाने वाला है। 

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुए Redmi Note 11 सीरीज़ के दो धाकड़ फोन, Rs 17,999 से शुरू होती है कीमत

कैसे काम करने वाला है WhatsApp का नया फीचर 

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि WhatsApp इसके पहले भी मैसेज फॉरवर्ड को लेकर कई अपडेट जारी कर चुका है। हम एक फीचर के बारे में जानते हैं जो आपको 5 चैट को फॉरवर्ड करने में मदद करता है, यानि आप सिर्फ 5 चैट ही फॉरवर्ड कर सकते हैं। इस फीचर की मदद से जो भी मैसेज आप लगातार फॉरवर्ड करते थे, उसे WhatsApp ने सीमित कर दिया था। अब ऐसा लग रहा है कि इस फीचर को ही WhatsApp की ओर से इस फीचर को अपग्रेड किया जाने वाला है। यानि इस फीचर में ही एक नई सुविधा को WhatsApp की ओर से जोड़ दिया जाने वाला है। 

मैसेजिंग ऐप से संबंधित सभी लेटेस्ट जानकारी आदि को ट्रैक करने वाले Wabetainfo ने सबसे पहले इस फीचर को देखा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप एक ऐसा फीचर निर्मित कर रही है, या ऐसे फीचर पर काम कर रही है जो चैट में एक जरूरी मैसेज को रखने की अनुमति देता है। टिपस्टर द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, जब आप एक disappearing message भेजेंगे तो आपको एक आपको एक संकेत मिलेगा कि क्या आप मैसेज को चैट में रखना चाहते हैं। 

यह भी पढ़ें: OPPO का नया दमदार फोन इस बाज़ार में ले चुका है एंट्री, जानें 8GB रैम वाले फोन की क्या है कीमत

यदि आपने पहले किसी disappearing message को सेव किया हुआ है, तो आप उसे बाद में डिलीट कर सकते हैं या ऐसा भी कह सकते है कि डिसकार्ड कर सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है, "जब आप मैसेज को चैट में रखने का निर्णय लेते हैं, तो यह डिसकार्ड होने के बाद भी चैट से गायब नहीं होने वाला है। इस मैसेज को आप इसके बाद भी देख पाएंगे हालांकि बाद में इस मैसेज को हटाया जा सकता है।"

यह भी पढ़ें: JioPhone Next अब मिल रहा ऑफलाइन, 300 रुपये में भी ले जा सकते हैं घर, देखें कैसे 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo