अब WhatsApp पर तुरंत पता चलेगा कौन-कौन था अभी ऑनलाइन, बड़े काम का है ये अपकमिंग फीचर

अब WhatsApp पर तुरंत पता चलेगा कौन-कौन था अभी ऑनलाइन, बड़े काम का है ये अपकमिंग फीचर
HIGHLIGHTS

WhatsApp का नया फीचर आपको यह देखने की अनुमति देगा कि कौन से कॉन्टैक्ट्स हाल ही में ऑनलाइन थे।

मेटा यूजर अनुभव को बेहतर बनाने और सुरक्षा को बढ़ाने के लिए व्हाट्सएप के फीचर्स को लगातार अपडेट कर रहा है।

कथित तौर पर कई व्हाट्सएप बीटा यूजर्स को यह नया टैब दिखना भी शुरू हो गया है।

WhatsApp Recent Online Contacts Feature: मेटा का पॉप्युलर मेसेजिंग ऐप WhatsApp कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है जहाँ यह अपने यूजर्स को कॉन्टैक्ट्स पेज के जरिए यह देखने की अनुमति देगा कि कौन से कॉन्टैक्ट्स हाल ही में ऑनलाइन थे। इस नए फीचर को सबसे पहले बीटा टेस्टिंग में देखा गया था जिसका उद्देश्य कॉन्टैक्ट्स को हाईलाइट करके यूजर्स को यह जानकारी देना है कि वर्तमान में कौन एक्टिव है या हाल ही में ऑनलाइन था। 

Recent Online Contacts टैब पेश करेगा WhatsApp 

मेटा यूजर अनुभव को बेहतर बनाने और सुरक्षा को बढ़ाने के लिए व्हाट्सएप के फीचर्स को लगातार अपडेट कर रहा है। उम्मीद है कि यह लेटेस्ट एडिशन यूजर्स को उन दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों से जुड़ने का तेज़ तरीका देगा जो वर्तमान में तुरंत बातचीत के लिए उपलब्ध हैं। इस नए ‘रीसेंट ऑनलाइन कॉन्टैक्ट्स’ टैब को सबसे पहले WABetaInfo द्वारा देखा गया था, जो एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो व्हाट्सएप के अपकमिंग फीचर्स और बदलावों को ट्रैक करता है।

कथित तौर पर कई व्हाट्सएप बीटा यूजर्स को यह नया टैब दिखना भी शुरू हो गया है, जो उन्हें उनकी कॉन्टैक्ट लिस्ट से रीसेंट ऑनलाइन कॉन्टैक्ट्स को देखने की अनुमति देता है। हालांकि, यह फीचर आपके कॉन्टैक्ट्स की एक पूरी लिस्ट नहीं दिखाता, लेकिन यह उन यूजर्स के लिए काफी उपयोगी है जो किसी भी विशेष को कॉल या मेसेज करने के लिए उसका वर्तमान स्टेटस जानना चाहते हैं। 

WABetaInfo ने यह भी देखा कि जब आप लोगों को कॉल पर एड करने के लिए अपनी कॉन्टैक्ट्स लिस्ट पर जाते हैं तब भी आपको कुछ रीसेंट ऑनलाइन कॉन्टैक्ट्स दिखाई देंगे जिनसे आपने अब तक कम्यूनिकेट नहीं किया है। रिपोर्ट का दावा है कि यह एक बड़ी लिस्ट नहीं है और यह यूजर के ऑनलाइन स्टेटस को लेकर उसकी प्राइवेसी सेटिंग्स का सम्मान करती है। 

WhatsApp New Feature
WhatsApp New Feature

रीसेंट ऑनलाइन कॉन्टैक्ट्स टैब की पेशकश व्हाट्सएप की अपने ऐप को स्ट्रीमलाइन करने और उपयोगी फीचर्स के साथ इसे लगातार अपडेट करने की कोशिशों को दर्शाती है। यूजर्स को हाल ही में एक्टिव कॉन्टैक्ट्स के साथ जुड़ने के लिए प्रेरित करके व्हाट्सएप आपके डिवाइस पर किसी भी कॉन्टैक्ट की उपलब्धता को को जानना और भी आसान बना रहा है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

 
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo