Google की टेंशन बढ़ाने PhonePe ला रहा है अपना नया App Store, सामने आ सकती हैं ये बाधाएं

Google की टेंशन बढ़ाने PhonePe ला रहा है अपना नया App Store, सामने आ सकती हैं ये बाधाएं
HIGHLIGHTS

PhonePe UPI ऐप जल्द ही अपना नया स्पेशलाइज्ड ऐप स्टोर लॉन्च करने वाला है

फोनपे का अपकमिंग ऐप स्टोर हाइपर-लोकलाइज्ड सेवाएं पेश करने के लिए डिजाइन किया गया है

नया ऐप स्टोर लॉन्च करने के लिए कंपनी को कई सारी बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है

भारत का UPI मनी-ट्रांसफरिंग ऐप PhonePe जल्द ही अपना नया स्पेशलाइज्ड ऐप स्टोर लॉन्च करने वाला है। इसने हाल ही में Pincode नाम का एक नया ऐप लॉन्च किया था जिससे पता चलता है कि कंपनी पेमेंट बिज़नेस में खुद को आगे बढ़ा रही है। अब लगता है कि कंपनी भारत में एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक नया ऐप स्टोर रोल आउट करने वाली है। 

PhonePe के ऐप स्टोर की महत्वाकांक्षाएं 

PhonePe

एक इनसाइडर के मुताबिक PhonePe, जो कि पहले से ही Google Pay के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा है, अब शाओमी जैसे स्मार्टफोन निर्माताओं के साथ करीबी पार्टनरशिप करके गूगल से प्रतिस्पर्धा को और भी बढ़ाना चाहता है। कंपनी कथित तौर पर original equipment manufacturers (OEMs) के साथ संपर्क में है और लॉन्च के बाद कुछ ही महीनों में यह सभी एंड्रॉइड OEMs में उपलब्ध होने की उम्मीद है। 

TechCrunch के मुताबिक फोनपे का अपकमिंग ऐप स्टोर हाइपर-लोकलाइज्ड सेवाएं पेश करने के लिए डिजाइन किया गया है जो ग्राहकों की जरूरतों के अनुसार कस्टमाइज्ड हैं। इस ऐप स्टोर का लक्ष्य मल्टीलिंगुअल सॉल्यूशंस के जरिए हाई-क्वालिटी यूजर्स प्राप्त करने में डेवलपर्स की सहायता करना है। PhonePe ऐप स्टोर 24×7 चैट सपोर्ट और 12 अलग-अलग भाषाओं के साथ आएगा। 

PhonePe ऐप स्टोर को इन बाधाओं का करना पड़ सकता है सामना 

PhonePe

देश में अधिकतर लोग Google Play के आदी हैं ऐसे में नया एंड्रॉइड ऐप स्टोर रिलीज़ करने में कई रुकावटें आ सकती हैं। आइए देखें PhonePe किन परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 

सबसे पहली बाधा लोगों को PhonePe ऐप स्टोर का उपयोग करने के लिए प्रेरिप करना है, वह भी ऐसे में जब उनके पास जानी-मानी कंपनियों के ऐप स्टोर्स हैं जिन्हें वे पहले ही कई सालों से उपयोग कर रहे हैं। इसके लिए कंपनी को कुछ आकर्षक ऑफर्स पेश करने होंगे जैसा कि इसने शुरुआत में पेमेंट सेवाओं के लिए किया था। कंपनी को वेब डेवलपर्स को भी ऐप स्टोर पर अपने ऐप्स होस्ट करने के लिए मनाना पड़ सकता है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo