सोशल मीडिया पर नहीं कर पा रहे हैं ट्रेंड तो देखें हैशटैग से भरी ये वेबसाइट

सोशल मीडिया पर नहीं कर पा रहे हैं ट्रेंड तो देखें हैशटैग से भरी ये वेबसाइट
HIGHLIGHTS

हम आपको 5 ऐसी वेबसाइट्स के बारे में बता रहे हैं जहां आपको ट्रेंडिंग हैशटैग्स मिल जाएंगे

नए हैशटैग ढूंढ रहे हैं तो ये वेबसाइट आपके आएंगी आपके काम

इंस्टाग्राम पर नहीं आ रही है ग्रोथ तो उपयग कर सकते हैं नए युनीक हैशटैग

सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने का चस्का तो आजकल हर किसी को है जिसमें काफी हद तक ट्रेंडिंग हैशटैग्स का कमाल होता है। आजकल सोशल मीडिया पर बिना किसी हैशटैग के किसी पोस्ट को ढूंढ पाना काफी मुश्किल हो गया है। यही कारण है कि नॉर्मल टैग के साथ पोस्ट करने वाले यूजर्स को उतनी अच्छी रीच नहीं मिल पाती। अगर आप पर भी सोशल मीडिया का जुनून सवार है और सही हैशटैग न मिलने के कारण परेशान हो रहे हैं तो ये वेबसाइट आपकी काफी मदद करने वाली हैं। 

आज हम आपको 5 ऐसी वेबसाइट्स के बारे में बता रहे हैं जहां आपको ट्रेंडिंग हैशटैग्स मिल जाएंगे। इतना ही नहीं आप यह भी जान सकते हैं कि अब तक इन हैशटैग्स का कितने लोग उपयोग कर चुके हैं।  

यह भी पढ़ें: Fire Boltt Infinity दे रही ये स्पेशल फीचर, अब स्मार्टवॉच से सुन सकते हैं म्यूजिक

All #Tags

अगर आप सोशल मीडिया पर कोई फोटो, विडियो या कोई खबर शेयर कर रहे हैं तो हैशटैग की जरूरत तो पड़ती ही है। ऐसे में all-hastag.com वेबसाइट पर जाकर आप अलग-अलग श्रेणी के अनुसार हैशटैग ढूंढ सकते हैं। यह वेबसाइट बिना किसी चार्ज के उपलब्ध है। 

IQ hashtags

साइंस और तकनीकी से जुड़े यूजर्स सोशल मीडिया पर पोस्ट करते समय टैग्स की कमी के कारण बिना किसी टैग के ही इसे अपलोड कर देते हैं। अगर आपके बहुत से फॉलोवर्स हैं तो आपको बेशक इस पोस्ट पर रीच मिल जाए लेकिन इस तरह आपको नई रीच पाने में मुश्किल होगी। इसलिए आप पोस्ट करने से पहले https://iqhashtags.com/ वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। 

instagram trend

Flick

तीसरे नंबर पर आती है Flick वेबसाइट जिसके लिए आपक https://www.flick.social/ पर जाना होगा और यहां आप बहुत से टैग्स ढूंढ सकते हैं। 

Display Purposes

अगली वेबसाइट Display Purposes है। यह वेबसाइट भी मुफ़ है और यहां फैशन, टेक, पॉलिटिक्स, शॉपिंग सभी कैटेगरी से जुड़े टैग्स देखने को मिल सकते हैं। इनमें से किसी भी एक पर क्लिक कर सभी को एक साथ कॉपी कर सकते हैं। Displaypurposes.com का इस्तेमाल कर के आप अपने सोशल मीडिया की ग्रोथ बढ़ा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: realme का ताबड़तोड़ फोन आज भारत में होगा लॉन्च, बस कुछ घंटों में शुरू होगा इवेंट

Hashtag Stack

आखिर में https://hashtagstack.com/ की बात करें तो यहां भी आपको टैग्स ढूंढने के काम में मदद मिलेगी और साथ ही आप इनके यूजर्स की संख्या भी देख सकेंगे। अपनी पोस्ट के अनुसार आप किसी भी टैग को कॉपी कर सकते हैं। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo