Google Pay: एक दिन में कितनी ट्रांजेक्शन करने देता है ऐप? जानें कैसे बढ़ाएं लिमिट

Google Pay: एक दिन में कितनी ट्रांजेक्शन करने देता है ऐप? जानें कैसे बढ़ाएं लिमिट
HIGHLIGHTS

Google Pay पर ट्रांजेक्शन लिमिट बढ़ाने का तरीका जानें

कैसे बढ़ाएं गूगल पे पर ट्रांजेक्शन की लिमिट

पैसा ट्रान्सफर करने वाले टॉप ऐप्स में आता है Gpay

वर्तमान समय में ऑनलाइन लेनदेन (online transaction) का चलन तेज़ी से बढ़ गया है। हम छोटे से छोटे काम के लिए अब ऑनलाइन पेमेंट (online payment) का सहारा लेते हैं फिर चाहे किसी छोटे स्टॉल (stall) से कुछ ख़रीदारी करनी हो या अपनों को पैसे भेजने (money transfer) हों या कोई व्यापार से जुड़ी कोई भी पेमेंट हो। ऑनलाइन पेमेंट करने वाले ऐप्स में से एक है गूगल पे या जीपे (google pay/Gpay)। हालांकि गूगल पे (Google Pay) ने एक दिन में ट्रांजेक्शन की एक लिमिट ((transaction) limit) रखी गई है। कुछ लोग ऐसे होते हैं कि जिन्हें एक दिन में कई दफा गूगल पे (google pay) से पेमेंट (payment) की ज़रूरत पड़ जाती है और गूगल पे (google pay) पर मिली डेली लिमिट (daily limit) भी खत्म हो जाती है। हालांकि ऐसी सिचुएशन में आप अन्य पेमेंट ऐप (payment app) का उपयोग भी कर सकते हैं लेकिन अगर आप गूगल पे (google pay) का ही उपयोग करना चाहते हैं तो हमारे इन टिप्स व ट्रिक को अपना सकते हैं।

यह भी पढ़ें: जासूसी फिल्मों का शौक है तो ये पैसा वसूल वेब सीरीज़ ज़रूर देखें, जानें कहां हैं उपलब्ध

Google Pay ट्रांजेक्शन की लिमिट क्या है?

गूगल पे (Google Pay) के ज़रिए आप एक दिन में 1 लाख रूपये तक भेज सकते हैं। एक दिन में आप इस ऐप से 10 ट्रांजेक्शन कर सकते हैं वहीं, Rs 2000 से अधिक के लिए दिन में मनी रिक्वेस्ट नहीं कर सकते हैं।

gpay transaction limit

कई बार तो ऐसा भी भी होता है कि यूजर बैंक लिमिट होने के बावजूद भी गूगल पे से पैसा ट्रांसफर नहीं कर पाते हैं। ऐसे में आप ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर अपने बैंक की लिमिट चेक कर सकते हैं।

कभी-कभी ऐसा भी होता है कि यूजर बैंक लिमिट होने के बावजूद भी गूगल पे (Google Pay) से पैसा ट्रान्सफर (money transfer) नहीं कर पाते हैं, ऐसे में आप ऑनलाइन वैबसाइट पर जाकर अपने बैंक की लिमिट चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Infinix Zero 5G का भारतीय लॉन्च हुआ टीज़, जानिए अब तक मिली डिटेल्स

ऐसे बढ़ा सकते हैं गूगल पे (Google Pay) की लिमिट

आमतौर पर गूगल पे (Google Pay) पर पेमेंट की लिमिट बढ़ाने का कोई आसान तरीका नहीं है लेकिन अगर आपका बिजनेस इसी पर काम करता है तो आप कस्टम केयर (customer care) पर कॉल कर के UPI लिमिट (UPI limit) बढ़ाने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Netflix पर देख रहे हैं फिल्में तो इन्हें दिलचस्प बनाने के लिए ज़रूर अपनाएं ये ट्रिक्स, मज़ा होगा दोगुना

इसके अलावा, आप गूगल पे (Google Pay) के कस्टम सर्विस से बात करने के लिए आधिकारिक वैबसाइट पर जाकर मदद ले सकते हैं।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo