Install App Install App

TAGG Verve Plus रिव्यू: बढ़िया डिज़ाइन, स्मूद स्ट्रैप और बेस्ट फीचर्स का मेल

Digit Hindi | पब्लिश किया गया 18 Oct 2021
TAGG Verve Plus रिव्यू: बढ़िया डिज़ाइन, स्मूद स्ट्रैप और बेस्ट फीचर्स का मेल

TAGG एक लीडिंग होमग्रोन टेक लाइफस्टाइल इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड है जिसने अपनी लाइफस्टाइल ओरिएंटेड स्मार्टवॉच (smartwatch) के सफल लॉन्च के बाद, जल्द ही भारत में TAGG Verve Plus - एक कम्पलीट हैल्थ और फिटनेस (health and fitness) सॉल्यूशन लॉन्च की है। TAGG बजट स्मार्टवॉच (budget smartwatch) के लिए जाना जाता है। TAGG ने भारत में अपनी नई TAGG Verve Plus वॉच को Rs 1,899 में लॉन्च किया है। हम इसके रिव्यू में बताएंगे कि कंपनी की ये नई स्मार्ट वॉच इस कीमत में कितनी खरी उतरी है और आगे किन स्मार्टवॉच को टक्कर देने वाली है।

tagg verve plus launched

TAGG Verve Plus: डिस्प्ले व डिज़ाइन

TAGG Verve Plus के डिज़ाइन की बात करें तो सबसे पहले नज़र इसकी डिस्प्ले पर ही जाती है जो स्क्वायर है हालांकि किनारों से इसे हल्का राउंड रखा गया है। स्ट्रैप सिलिकॉन के हैं जो काफी स्मूद भी हैं। लगातार इसे पहनने के बाद भी कोई दिक्कत सामने नहीं आई है। वॉच को प्लास्टिक बॉडी दी गई है और स्ट्रैप का बकल मेटल का है, जिसके ऊपर TAGG की ब्रांडिंग देखी जा सकती है। हालांकि, वॉच काफी लाइटवेट (27.4 ग्राम) है जिसकी वजह से घंटों इसे पहन कर भी कलाई में दर्द या हैवी नहीं लगता है। हमारे पास वॉच का ब्लैक वेरिएंट है जो अपने आप में काफी क्लासी लगता है। डायल के दाईं ओर पॉवर बटन दिया गया है, जिससे वॉच को ऑन कर सकते हैं। वॉच को IP68 रेटिंग दी गई है जिसका मतलब है यह कम से कम आधे घंटे के लिए 1.5m तक गहरे पानी में रहने पर भी काम करेगी। इसका लुक और फील काफी अच्छा है। हमने इसे पानी में डाल कर देखा है। पानी से निकालने के बाद भी यह सही काम कर रही है।

tagg verve plus

स्मार्टवॉच में 1.69 इंच की IPS LCD डिस्प्ले दी गई है जो काफी ब्राइट है, जिसे 25 से 100% तक पर बढ़ाया जा सकता है। डिस्प्ले पर सभी नोटिफिकेशन्स को आसानी से देखा जा सकता है। Whatsapp, ईमेल, कॉल आदि के नोटिफिकेशन्स को वॉच से ही पढ़ सकते हैं। हालांकि, कॉल रिसीव या डिसकनेक्ट करने की सुविधा नहीं मिल रही है, जो कुछ प्रीमियम स्मार्टवॉच में देखने को मिलित है। डिस्प्ले के चारों ओर काफी बेज़ेल्स हैं इन्हें थोड़ा कम कर के डिस्प्ले को बढ़ाया जा सकता था। डिस्प्ले का टच उतना स्मूद नहीं है जैसे हम realme Dizo Watch 2 की बात करें तो स्मार्टवॉच का टच काफी स्मूद है।

tagg verve plus

कैसी है TAGG Verve Plus की परफॉर्मेंस

8762C चिपसे से लैस स्मार्टवॉच में इन-ऐप GPS दिया गया है। स्मार्टवॉच में रियल-टाइम हार्ट रेट मॉनिटर, बॉडी टेम्प्रेचर मॉनिटर और रियल टाइम ब्लड ऑक्सिजन मॉनिटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं जो काफी सटीक जानकारी देते हैं। हमने वॉच को कलाई में बांध कर और बिना सेन्सर को टच किए दोनों तरह उपयोग कर के देखा है। स्ट्रैप को पकड़ कर हार्ट रेट या ब्लड ऑक्सिजन मॉनिटर करते में यह कोई डाटा नहीं दिखाती है। इन सभी फंक्शन्स को डायल के दाईं बढ़ कर ऊपर-नीचे स्क्रॉल कर के एक्सेस कर सकते हैं। स्मार्टवॉच को उपयोग करना काफी आसान है और आप इसे TAGG+ ऐप डाउनलोड कर के पेयर कर सकते हैं। ऐप एंडरोइड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

tagg verve plus

tagg verve plus

Smartwatch में कई वॉच फेस मिल रहे हैं जिन्हें ऐप से डाउनलोड कर के या कस्टमाइज़ कर के इस्तेमाल कर सकते हैं। वॉच में 16 स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं जिनमें साइकलिंग, वॉकिंग, रनिंग, स्किपिंग, स्विमिंग, बैडमिंटन, टैबल टेनिस, टेनिस आदि शामिल है। वॉच के साथ स्लीप ट्रैकिंग और SpO2 ट्रैकिंग की सुविधा मिलती है। वॉच में मेन्स्ट्रुअल साइकल मॉनिटर, सेडेंटरी रिमाइंडर दिया गया है। हमने ब्लड ऑक्सिजन ट्रैकर का उपयोग वॉच को कलाई में बांध कर देखा कि वो लगभग सही जानकारी देती है जबकि स्ट्रैप से इसे पकड़ कर ट्रैक करने पर इसने कोई रिज़ल्ट नहीं दिखाया। इससे यह पता चला कि सेन्सर सही तरह से काम कर रहे हैं।

tagg verve plus

TAGG Verve Plus: बैटरी लाइफ

TAGG Verve Plus में 180mAh की बैटरी दी गई है जिसे 2 घंटे में पूरा चार्ज किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि ये 10 दिन का वर्किंग टाइम ऑफर करेगी। इसकी बैटरी लगभग 8 दिन तक तो चलने ही वाली है। बैटरी लाइफ आपको निराश नहीं करेगी। सभी स्पोर्ट्स मोड और फिटनेस ट्रैकर्स का उपयोग करने पर भी यह अच्छा बैटरी बैकअप देती है।  

TAGG Verve Plus की तुलना में दूसरे विकल्प 

tagg verve plus

अगर आप पहली दफा किसी स्मार्टवॉच को खरीद रहे हैं तो यह एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। किफ़ायती दाम में यह वॉच बहुत कुछ ऑफर करती है जो एक स्मार्टवॉच में हम चाहते हैं। इस प्राइस रेंज में बाज़ार में और भी कई स्मार्टवॉच जैसे Noise ColorFit, Fire-Boltt Ninja, और realme Dizo Watch 2 आदि शामिल हैं। कुल मिलाकर Rs 1,899 में यह नई TAGG Verve Plus आपको निराश नहीं करेगी।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Web Title: TAGG Verve Plus review how good it is under Rs 1899
Install App Install App
Tags:
TAGG Verve Plus TAGG Verve Plus smartwatch smartwatch under rs 1899 fitness tracker smart band new smartwatch
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements

हॉट डील्स सारे पोस्ट देखें

Apple Watch Series 5 (GPS + Cellular, 44mm) - Space Gray Aluminium Case with Black Sport Band
Apple Watch Series 5 (GPS + Cellular, 44mm) - Space Gray Aluminium Case with Black Sport Band
₹ 52900 | $hotDeals->merchant_name
Samsung Galaxy Watch
Samsung Galaxy Watch
₹ 26990 | $hotDeals->merchant_name
Titan Neo Analog Dial Men's Watch
Titan Neo Analog Dial Men's Watch
₹ 3995 | $hotDeals->merchant_name
Timex Analog Blue Dial Men's Watch-TW00ZR262E
Timex Analog Blue Dial Men's Watch-TW00ZR262E
₹ 1095 | $hotDeals->merchant_name
DMCA.com Protection Status