इन शहरों में चल रहा Reliance Jio 5G, क्या नए स्मार्टफोन और नए SIM की होगी जरूरत?

Digit Hindi | पब्लिश किया गया 07 Oct 2022
इन शहरों में चल रहा Reliance Jio 5G, क्या नए स्मार्टफोन और नए SIM की होगी जरूरत?
HIGHLIGHTS
  • Jio 5G सेवा अब भारत में उपलब्ध है, हालांकि रिलायंस Jio ने शुरुआत में इसे चुनिंदा शहरों में शुरू किया है।

  • आसान शब्दों में, ऐसा भी कहा जा सकता है कि Reliance Jio का 5G नेटवर्क अभी सभी के लिए उपलब्ध नहीं है, इसे कुछ चुनिंदा शहरों के कुछ ही लोग इस्तेमाल कर सकते हैं।

  • टेलीकॉम कंपनी ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि Jio 5G को चार शहरों में रोल आउट किया जा चुका है।

Jio 5G सेवा अब भारत में उपलब्ध है, हालांकि रिलायंस Jio ने शुरुआत में इसे चुनिंदा शहरों में शुरू किया है। आसान शब्दों में, ऐसा भी कहा जा सकता है कि Reliance Jio का 5G नेटवर्क अभी सभी के लिए उपलब्ध नहीं है, इसे कुछ चुनिंदा शहरों के कुछ ही लोग इस्तेमाल कर सकते हैं। टेलीकॉम कंपनी ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि Jio 5G को चार शहरों में रोल आउट किया जा चुका है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि, Reliance Jio ने दशहरे के मौके पर Jio 5G वेलकम ऑफर (Reliance Jio Welcome offer) की घोषणा की है। अब अगर आपके भी सवाल मेरी ही तरह बन रहे हैं कि आखिर Jio 5G हम सभी को कैसे मिल सकता है, इसके अलावा किन किन शहरों में इसे पेश किया गया है? आदि तो आइए आपके सभी सवालों के जवाब यहाँ हम आपको देने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: हनी सिंह और मिलिंद गाबा का नया गाना 'पेरिस का ट्रिप'

Jio 5G Welcome Offer क्या है? 

कंपनी ने एक Jio 5G वेलकम ऑफर (Reliance Jio 5G Welcome offer) लॉन्च किया है, जो मूल रूप से एक आमंत्रण है। Reliance Jio ग्राहकों को एक आमंत्रण भेजेगा हालांकि यहाँ यह भी ध्यान रखना जरूरी है कि यह इनवाइट सभी को नहीं मिलने वाला है। लेकिन, Jio ऐसा क्यों कर रही है? यह एक बड़ा सवाल बन गया है, यहाँ आपको बता देते है कि Reliance Jio ने अपने 5G को अभी बीटा टेस्ट के लिए शुरू किया है, यही वजह है कि रिलायंस जियो इनविटेशन सिस्टम को चुन रही है। सब कुछ सुचारू रूप से चलने के बाद, 5G नेटवर्क को सभी के लिए उपलब्ध कराए जाने की संभावना है। 

Reliance Jio 5G

कंपनी उन लोगों को "Jio 5G वेलकम ऑफर" (Jio 5G Welcome Offer) संदेश के साथ एक अधिसूचना भेजेगी, जो इसके लिए पात्र हैं, जिसके बाद वे 5G का उपयोग कर पाएंगे।

Jio 5G कौन से शहरों में शुरू हो चुका है? 

यह भी पढ़ें: Laptop वो भी 30,000 रुपये में बेस्ट फीचर्स के साथ, सेल खत्म होने से पहले देखें बेस्ट डील

चूंकि यह केवल एक बीटा परीक्षण है और Jio 5G का Commercial Launch अभी होना बाकी है, इसलिए अभी के लिए रिलायंस जियो केवल चार शहरों में 5G की पेशकश कर रहा है। Jio 5G सेवा अब मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और वाराणसी में उपलब्ध है। टेल्को की आने वाले महीनों में इसे और शहरों में फैलाने की योजना है।

गौरतलब हो कि, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने दिसंबर 2023 तक भारत के हर कोने में 5जी सेवा देने का वादा किया है।

क्या आपको Jio 5G के लिए नया सिम खरीदने की ज़रूरत है?

नहीं, आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है। Reliance Jio ने पुष्टि की है कि ग्राहकों को भारत में लेटेस्ट और सबसे तेज़ नेटवर्क तक पहुँचने के लिए अपने मौजूदा Jio सिम या 5G हैंडसेट को बदलने की आवश्यकता नहीं है।

Reliance Jio 5G

क्या हो सकती हैं Jio 5G प्लान्स की कीमतें?

Reliance Jio ने अभी तक भारत में 5G Jio प्लान की कीमतों की घोषणा नहीं की है। लेकिन, अंबानी ने घोषणा की है कि Jio 5G प्लान यूजर्स को दुनिया के किसी भी टेलीकॉम की तुलना में सबसे कम कीमत पर उपलब्ध होगा। इसलिए, Jio उपयोगकर्ताओं को इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, यह देखते हुए कि वे प्रीमियम कीमत चुकाए बिना 5G नेटवर्क का उपयोग करने में सक्षम होंगे।

यह भी पढ़ें: Airtel 5G Plus launched: एयरटेल ने यूजर्स को दिया ये तोहफा, Reliance Jio से कड़ी टक्कर

WEB TITLE

Reliance Jio 5G details

Tags
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements