रिलायंस जियो यूजर्स के लिया आया उम्दा फीचर, अब WhatsApp से कर सकेंगे रिचार्ज

Digit Hindi | पब्लिश किया गया 10 Jun 2021 | अपडेटेड इसपर 10 Jun 2021
रिलायंस जियो यूजर्स के लिया आया उम्दा फीचर, अब WhatsApp से कर सकेंगे रिचार्ज
HIGHLIGHTS
  • 7000770007 पर व्हाट्सऐप करने से हो जाएगा जियो का रीचार्ज

  • जानें कैसे काम आएगा जियो केयर का ये नंबर

  • अब मोबाइल रीचार्ज करना हुआ और भी आसान

रिलायंस जियो हमेशा ही अपने यूजर्स को बेहतरीन फीचर्स और सुविधा उपलब्ध कराने में समर्थ रहता है। ट्रेंड को देखते हुए जियो ने एक बार फिर नए फीचर को लॉन्च किया है जिससे आप व्हाट्सऐप पर केवल Hi मैसेज भेजकर अपने मोबाइल पर रीचार्ज कर सकते हैं। आप एक मैसेज से रीचार्ज के अलावा कई अन्य काम भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको बस अपने कोंटेक्ट लिस्ट में 7000770007 जियो केयर नंबर को सेव करना होगा और इसके बाद व्हाट्सऐप पर एक मैसेज भेजना होगा।

इसके अलावा, आप इस मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल कर के जियो की अन्य सेवाओं को जानने के लिए भी कर सकते हैं। अगर आप नए ब्रॉडबैंड कनेक्शन या जियो फाइबर से जुड़े प्रश्न पूछना चाहते हैं वे उसी व्हाट्सऐप नंबर का उपयोग कर सकते हैं।

व्हाट्सऐप पर कैसे काम करेगा यह नंबर

एक बार जब आप व्हाट्सऐप पर Hi मैसेज भेजेंगे तो जियो आपसे आपकी क्वेरी के बारे में पूछेगा। यहां आपको कुछ विकल्प मिलेंगे जिनमें जियो सिम रीचार्ज, नया जियो सिम या पोर्ट-इन, जियो सिम के लिए सपोर्ट, जियो फाइबर के लिए सपोर्ट, अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग के लिए सपोर्ट और जियो मार्ट के लिए सपोर्ट आदि शामिल होगा।

जब आप रीचार्ज का विकल्प चुनेंगे तो जियो कुछ प्रीपेड प्लान दिखाएगा। एक बार जब आप अपने पसंद का प्रीपेड रीचार्ज प्लान चुनते हैं तो पेमेंट के लिए आपको कंपनी की आधिकारिक साइट पर रीडायरेक्ट किया जाएगा।

अंग्रेज़ी और हिन्दी भाषा सपोर्ट करता है जियो का ये बॉट

बॉट डिफ़ाल्ट रूप से अंग्रेज़ी भाषा में बात करता है लेकिन आप इस भाषा को हिन्दी में भी बदल सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको Set language लिख कर टैक्स्ट मैसेज भेजना होगा। कंपनी ने कहा कि चैट को जल्द ही अन्य भारतीय भाषाओं में उपलब्ध कराया जाएगा।

logo
Digit Hindi

email

Web Title: Reliance Jio users can recharge through WhatsApp
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status